in ,

वेब न्यूज मीडिया के युग में कॉपी पेस्ट पत्रकारिता से परहेज़ करें पत्रकार : आरपी तिवारी

वेब न्यूज मीडिया के युग में कॉपी पेस्ट पत्रकारिता से परहेज़ करें पत्रकार : आरपी तिवारी

पांवटा प्रेस क्लब की मासिक बैठक यमुना होटल में संपन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता क्लब के अध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद तिवारी ने की।

Admission notice

बैठक की शुरुआत करते हुए अध्यक्ष आरपी तिवारी ने क्लब के सभी सदस्यों को नव वर्ष की शुभकामनाएं दी। बैठक में कई अहम मुद्दों पर चर्चा हुई।

JPREC-June
JPREC-June

आरपी तिवारी ने कहा कि आज के समय में पत्रकारिता में काफी स्पर्धा बढ़ गई है। लेकिन कहीं ना कहीं पत्रकारिता की विश्वसनीयता का स्तर भी कम होता नजर आ रहा है। उन्होंने कहा कि इस पर हमें गंभीरता से विचार विमर्श करना चाहिए। उन्होंने कहा कि वेब न्यूज मीडिया के युग में पत्रकारों को कॉपी पेस्ट पत्रकारिता से परहेज़ करना चाहिए।

हमें सभी तथ्यों के आधार पर खबरों को प्रकाशित करना चाहिए और अधिक से अधिक जनहित की खबरों को सरकार या प्रशासन के समक्ष रखने का प्रयास करना चाहिए।

इसके साथ ही वरिष्ठ पत्रकार सुरेश तोमर ने पत्रकारिता में आए नए सदस्यों को खूब प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में कई मुश्किलों का सामना करना पड़ता है, और उन मुश्किलों से हमें सीख भी लेनी चाहिए।

Mehar Electrical
Mehar Electrical

खास तौर पर लड़कियों के लिए ये एक अच्छा क्षेत्र है, लेकिन हमें समस्याओं से लड़ने की ताकत रखनी चाहिए।

वरिष्ठ पत्रकार सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि आज हमें आवश्यकता है तो जमीनी स्तर की पत्रकार दिखाने की। उन्होंने कहा कि यह हमारा नैतिक कर्तव्य है कि हम ऑनलाइन पोर्टल की खबरों की विश्वसनीयता को बरकरार रखें। सत्य तथा अच्छी खबरों को प्रकाशित करने का प्रयास करें।

इस दौरान उन्होंने कहा कि जनता की समस्याओं को उठाना हमारी बड़ी जिम्मेदारी बनती है। इसके अतिरिक्त कई महत्वपूर्ण विषयों पर बातचीत की गई। प्रेस क्लब के सभी सदस्यों ने बीते वर्ष के कुछ खट्टे मीठे पल और पत्रकारिता के अनुभव साझा किए।

बैठक में पांवटा प्रेस क्लब के अध्यक्ष आरपी तिवारी, भजन चौधरी, सुरेश तोमर, सुखविंदर सिंह, आदेश शर्मा, संजय कंवर, बलदेव कृष्ण, धीरज चोपडा, अशोक बहुता, प्रवीन शर्मा, अमित रमौल, अंकिता नेगी , प्रीति पार्छे, प्रीति चौहान, रविना और नीलम आदि मौजूद रहे।

Written by Newsghat Desk

पत्नी की मृत्यु पर एक व्यक्ति को प्रधानमंत्री बीमा योजना के तहत मिले 2 लाख

पत्नी की मृत्यु पर एक व्यक्ति को प्रधानमंत्री बीमा योजना के तहत मिले 2 लाख