in

शिलाई के विधायक हर्षवर्धन चौहान के बयान पर भड़के हाटी नेता, पढ़ें क्या बोले हाटी समिति के पदाधिकारी

शिलाई के विधायक हर्षवर्धन चौहान के बयान पर भड़के हाटी नेता, पढ़ें क्या बोले हाटी समिति के पदाधिकारी

 

पांवटा साहिब में आयोजित हाटी समिति की पत्रकार वार्ता में केंद्रीय हाटी समिति के मुख्य सलाहकार अतर सिंह नेगी ने कहा कि शिलाई के विधायक हर्षवर्धन चौहान अपनी राजनीतिक चमकाने के लिए लिए हाटी समिति को बदनाम ना करें।

उन्होंने कहा कि विधायक हर्षवर्धन चौहान बोलते है कि 2005 में विधानसभा में मैंने गिरिपार क्षेत्र को जनजातीय घोषित करने के लिए संकल्प प्रस्ताव पारित किया था। अगर ऐसा है तो वह जनता के सामने सार्वजनिक करें।

अतर सिंह नेगी ने कहा कि विधानसभा में प्रश्न लगाना कोई संकल्प प्रस्ताव नहीं होता है साथ ही कहा कि अर्पणा नेगी द्वारा बनाए गई एथनोग्राफी रिपोर्ट आधी अधूरी थी जिसमें से राजगढ़ क्षेत्र की 19 पंचायतों को बाहर किया गया था।

Plot for sale
Plot for sale

उन्होंने कहा कि हाटी खुमलियों में सभी नेताओं ने बोला था कि हाटी के लिए हम अपना खून बहाने को भी तैयार है। लेकिन उसके बाद कई नेता खुमलियों से गायब हो गए।

Kidzee 02
Kidzee 02

उन्होंने कहा कि हाटी खुमली में सभी लोगों ने कहा था कि जो हमारा काम करेंगे हम उस पार्टी को वोट करेंगे और अब जब जिस पार्टी ने हाटी समुदाय का काम किया है तो उस पार्टी साथ भी देना पड़ेगा।

पत्रकार वार्ता में अतर सिंह नेगी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंडी रैली में देश के सामने कहा था कि हाटी समुदाय का बहुत बड़ा काम हुआ है।

Republic Day 01
Republic Day 01

सतौन में आयोजित हाटी आभार रैली में देश के गृहमंत्री अमित शाह ने बोला था कि हाटी समुदाय को जनजातीय दर्जा मिलने से हाटी की 25 पीढ़ियों को इसका लाभ मिलेगा और साथ में ये भी कहा कि मैंने अपने पैन से लिखा है किसी के अधिकार खत्म नहीं होंगे तो शंका किस बात की ?

उन्होंने कहा कि कोई भी नेता अपनी नेतागिरी को चमकाने के लिए समाज को बांटने का काम ना करें और हाटी समिति को बदनाम ना करें।

इस मौके केंद्रीय हाटी समिति के सलाहकार खजान सिंह नेगी, हाटी समिति पांवटा साहिब यूनिट के अध्यक्ष ओपी चौहान, जगत राम शर्मा, शिवानंद शर्मा, गुमान वर्मा, सहीराम राणा, ज्ञान चौहान आदि मौजूद थे।

Written by Newsghat Desk

युवाशक्ति परिवर्तन सम्मेलन में गरजे सुनील चौधरी, पुलिस के माध्यम से कार्यक्रम रुकवाने का प्रयास

राजनैतिक दल चुनाव के दौरान आदर्श चुनाव आचार संहिता का करें पालन : गौतम