in

संत निरंकारी मिशन द्वारा आयोजित रक्तदान शिविर में 150 में किया रक्तदान….

संत निरंकारी मिशन द्वारा आयोजित रक्तदान शिविर में 150 में किया रक्तदान….

तहसीलदार वेद प्रकाश अग्निहोत्री द्वारा किया गया उद्घाटन…

पांवटा साहिब सतगुरु माता सुदीक्षा जी महाराज के पावन आशीर्वाद द्वारा ब्रांच पांवटा साहिब में संत निरंकारी चैरिटेबल फाउंडेशन द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।

इस शिविर में 150 संत निरंकारी मिशन के श्रद्धालु भक्त एवं स्थानीय रक्त दाताओं ने निस्वार्थ भाव से रक्तदान किया रक्तदान एकत्रित करने हेतु आईजीएमसी शिमला एवं मेडिकल कॉलेज नाहन के ब्लड बैंक की टीम वहां उपस्थित रहे।

BKD School
BKD School

इस शिविर का उद्घाटन तहसीलदार वेद प्रकाश अग्निहोत्री द्वारा किया गया उन्होंने रक्तदान शिविर में सम्मिलित होने वाले रक्त दाताओं को प्रोत्साहित किया एवं जन कल्याण के लिए निरंकारी मिशन की सच्ची सेवाओं की प्रशंसा भी की।

उन्होंने कहा पर्यावरण को शुद्ध रखने सफाई अभियान ,रक्तदान शिविर जैसे सामाजिक कार्यों में निरंकारी मिशन अग्रणी भूमिका निभा रहा है |इसके अतिरिक्त मुख्य श्री सियाराम जी द्वारा रक्तदान शिविर में उपस्थित सभी गणमान्य अतिथियों एवं डॉक्टर एवं उनकी टीम का तथा रक्त दाताओं का हृदय से आभार व्यक्त किया।

उन्होंने बताया कि निरंकारी मिशन द्वारा प्रथम रक्तदान शिविर का आयोजन वर्ष 1986 के नवंबर माह में वार्षिक निरंकारी संत समागम के अवसर पर किया गया जिसमें बाबा हरदेव सिंह जी महाराज ने शिविर का उद्घाटन किया।

यह मुहिम मिशन के अनुयायियों द्वारा निरंतर 36 वर्षों से चलाई जा रही है जिसमें अभी तक 7250 रक्तदान शिविरों से 12,01,865 यूनिट रक्तदान जनकल्याण की भलाई हेतु एकत्रित किया जा चुका है।

बाबा हरदेव सिंह जी ने मानवता को यह संदेश दिया कि रक्त नालियों में नहीं मानव की नाड़ियों में बहना चाहिए। संत निरंकारी मिशन के भक्तजन इस संदेश को चरितार्थ करते हुए दिन रात मानव मात्र की सेवा में तत्पर और वर्तमान सतगुरु माता सुदीक्षा जी महाराज के निर्देशानुसार इस मुहिम को आगे बढ़ा रहे हैं।

इतना ही नहीं संत निरंकारी मिशन द्वारा जनहित की भलाई हेतु समय-समय पर अनेक सेवाएं की जा रही है जिसमें समाज का समुचित विकास हो सके जिनमें मुख्यता स्वच्छता अभियान वृक्षारोपण निशुल्क चिकित्सा परामर्श केंद्र निशुल्क नेत्र शिविर प्राकृतिक आपदाओं में जरूरतमंदों की सहायता इत्यादि साथ ही महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास के लिए अनेक कल्याणकारी योजनाओं को भी सुचारू रूप से चलाया जा रहा है इन सभी सेवाओं के लिए मिशन को राज्य सरकारों द्वारा समय-समय पर सराहा एवं सम्मानित भी किया गया है।

Written by Newsghat Desk

पांवटा साहिब में डांस हिमाचल डांस के ऑडिशन में उमड़ी बच्ची की भीड़, बच्चों ने दिखाया गजब का हुनर

“द स्कॉलर्स होम” की अर्पिता शर्मा व कनिष्ठा का शतरंज में राष्ट्रीय स्तर के लिए हुआ चयन….