in

सतौन में 10 पंचायतों की हाटी खुमली आयोजित, पढ़ें क्या बोले केंद्रीय हाटी समिति के नेता

सतौन में 10 पंचायतों की हाटी खुमली आयोजित, पढ़ें क्या बोले केंद्रीय हाटी समिति के नेता

गिरिपार क्षेत्र के सतौन पंचायत में हाटी समुदाय की एक हाटी खुमली का आयोजन किया गया। जिसमें केंद्रीय हाटी समिति के पदाधिकारी विशेष रूप से मौजूद थे। बैठक में गिरिपार क्षेत्र को जनजातीय घोषित करवाने को लेकर चर्चा की गई।

प्राप्त जानकारी के अनुसार शनिवार को सतौन पंचायत में 10 पंचायतो के लोगों की हाटी खुमली आयोजित की गई। हाटी खुमली में केंद्रीय हाटी समिति के महासचिव कुंदन सिंह शास्त्री ने कहा कि गिरिपार क्षेत्र का हाटी समुदाय पीछले 50 साल से संघर्ष कर रहा है। लेकिन अब हमारा संघर्ष अंतिम चरण में है।

कुंदन सिंह शास्त्री ने कहा की कुछ लोग एक समुदाय के लोगों को गुमराह कर रहा है ऐसे लोगों से हमें सतर्क रहने की आवश्यकता है तथा लोगों को जनजातीय के फायदे बताने चाहिए।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने हाटी मुद्दे को बड़े प्रमुखता से लिया है तथा केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गिरिपार क्षेत्र को जल्द ही जनजातीय क्षेत्र घोषित करने का आश्वासन दिया है व हमें उम्मीद है की जल्द ही हमें अच्छी खबर मिलेगी।

Plot for sale
Plot for sale

केंद्रीय खश कनैत समिति के मुख्य सलाहकार रण सिंह चौहान ने कहा की राजस्व रिकार्ड में हमारे जाति के साथ छेड़छाड़ किया गया है।

Kidzee 02
Kidzee 02

हमने कई बार राजस्व रिकॉर्ड में खश कनैत जाति दुरूस्त करने के लिए प्रदेश सरकार से मुद्दा उठाया तथा सरकार ने राजस्व विभाग को जाति दुरूस्त करने के निर्देश दिए हैं लेकिन राजस्व विभाग ने अभी तक खश कनैत जाति को दुरुस्त नहीं किया है।

जिसको लेकर लोगों में खासी नाराजगी है। बैठक में निर्णय लिया गया की अगर जल्द ही अधिकारियों ने राजस्व रिकार्ड में खश कनैत जाति दुरूस्त नहीं की तो सभी हाटी समुदाय के लोग संघर्ष करने को मजबूर होंगे।

Republic Day 01
Republic Day 01

इस दौरान केंद्रीय हाटी समिति के मुख्य सलाहकार रणसिंह चौहान, गुमान वर्मा, तिलौधार इकाई के अध्यक्ष सुरजन सिंह, खजान सिंह नेगी, सतौन पंचायत के पूर्व प्रधान रजनीश चौहान, उपप्रधान गुलाब ठाकुर, बीडीसी सदस्य सुमित्रा चौहान, पूर्व प्रधान शेर सिंह, इन्द्र चौहान, सतीश शर्मा, सुनील कपूर, नरेश चौहान, कुलदीप शर्मा,प्रेम चौहान, मदन तोमर, नरेश चौहान, खजान सिंह, पूर्ण ठाकुर, गोपाल, दिनेश चौहान, चमेल सिंह, रणवीर कपूर, सुनील कपूर, सुखदेव तोमर, विशाल चौहान आदि मौजूद थे।

Written by newsghat

सनसनी : खेतों में नग्न हालत में लाश मिलने में हड़कंप, पुलिस ने फोरेंसिक टीम बुलाई

गोरखुवाला पंचायत में महिला वार्ड सदस्यों को पीटा, कपड़े फाड़े और आंखों में मिर्चें डाली…