in

सत्ता सुख के लिए नहीं बल्कि व्यवस्था परिवर्तन के लिए बनी है सरकार : हर्षवर्धन

सत्ता सुख के लिए नहीं बल्कि व्यवस्था परिवर्तन के लिए बनी है सरकार : हर्षवर्धन

उद्योग, संसदीय कार्य एवं आयुष मंत्री हर्षवर्धन चौहान का आज सिरमौर पहुंचने पर विभिन्न स्थानों पर स्थानीय लोगों ने भव्य स्वागत और अभिनदन किया। इस दौरान उन्होंने जन शिकायतें भी सुनीं।

Admission notice

जिला सिरमौर के सरांहां, नाहन में आयोजित कार्यक्रम में अपने सम्बोधन में उद्योग, संसदीय कार्य एवं आयुष मंत्री हर्ष वधर्न चौहान ने कांग्रेस पार्टी को अपार समर्थन देकर प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनाने के लिए प्रदेश की जनता का आभार जताया।

JPREC-June
JPREC-June

उन्होंने मंत्री पद प्रदान करने के लिए मुख्यमंत्री सुखविन्द्र सिंह सुक्खु तथा पार्टी हाईकमान का आभार भी जताया।

हर्षवधन चौहान ने कहा कि प्रदेश सरकार ने लक्ष्य निर्धारित कर कार्य करना आरम्भ कर दिया है। उन्होंने कहा कि मंत्रीमंडल की पहली बैठक में कर्मचारियों की ओपीएस की मांग को पूर्ण किया गया जिससे कर्मचारियों की सामाजिक सुरक्षा सुनिश्चित हुई है।

उन्होंने कहा कि पूर्व सरकार द्वारा सत्ता में आने के लिए बिना बजट प्रावधान के प्रदेश में 900 संस्थान खोले गए जिससे प्रदेश पर आर्थिक बोझ पड़ा।

Mehar Electrical
Mehar Electrical

उद्योग मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार सत्ता सुख के लिए नहीं बल्कि व्यवस्था परिवर्तन के लिए है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार आने वाले समय में एक लाख बेरोजगारों को रोजगार उपलब्ध करवाएगी।

उन्होंने कहा कि 18 से 60 साल तक की महिलाआंे को 1500 मासिक प्रदान करने तथा एक लाख बेरोजगारों को रोजगार देने के लिए मंत्रीमंडल की उप-समितियों का गठन किया गया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के घोषणा पत्र को चरणबद्ध ढंग से पूर्ण किया जाएगा।

हर्षवधर्न चौहान ने कहा कि सिरमौर जिला के विकास के लिए सभी मिलजुलकर कार्य करेंगे और हमारा लक्ष्य 2024 का लोकसभा चुनाव है। उन्होंने कहा कि हम आप सबको भरोसा और विश्वास दिलाते हैं कि सिरमौर जिला के विकास की जब-जब बात आएगी वह प्रमुखता से खड़े होकर सिरमौर जिला के विकास में भागीदार बनेंगे।

नाहन निर्वाचन क्षेत्र के विधायक अजय सोलंकी ने इस अवसर पर अपने सम्बोधन में हर्षवर्धन चौहान को मंत्री बनने पर बधाई दी और मुख्यमंत्री सुखविन्द्र सिंह सुक्खु का आभार जताया।

उन्होंने कहा कि प्रदेश की सरकार आम आदमी की सरकार है और प्रदेश स्तर पर लिये जा रहे निर्णयों की राष्ट्र स्तर पर सराहना हो रही है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री शपथ लेने के पश्चात अनाथालय गए तथा बेसहारा को सहारा देने का कार्य किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने जो निर्णय जनहित में लिए उसकी प्रदेश भर मंे प्रशंसा हो रही है।

नाहन पहुंचने पर उद्योग मंत्री ने हिमाचल निर्माता डा. यशवंत सिंह परमार की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अपिर्त की।

सरांहा, नाहन में उद्योग मंत्री को शॅाल और टोपी भेंट कर सम्मानित किया गया। उनकी धर्मपत्नी कल्पना चौहान को भी इस अवसर पर शॉल टोपी से सम्मानित किया गया।

सरांहां में आयोजित कार्यक्रम में प्रदेश कांग्रेस कमेटी सचिव दयाल प्यारी, कांग्रेस जिला अध्यक्ष आनंद परमार, पच्छाद मंडल कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष जय प्रकाश चौहान, ने भी अपने विचार रखे। इस मौके पर जिला परिषद सदस्य नीलम शर्मा, ग्राम पंचायत बाग पशोग राजेश्वरी शर्मा, अध्यक्ष पंचायत राज संगठन पच्छाद संजीव तोमर,, पूर्व जिला परिषद सदस्य पूनम पंवार, मुन्नीलाल पंवार, शकुन्तला चौहान, अरूण मेहता, रणधीर पंवार, एसडीएम राजगढ़ यादवेन्द्र पाल सहित विभिन्न विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे।

नाहन पहुंचने पर विधायक अजय सोलंकी ने शॉल और टोपी भेंट कर उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान का स्वागत एवं सम्मान किया। खंड कांग्रेस समिति की ओर से उद्योग मंत्री को शॉल और टोपी भेंट कर सम्मानित किया।

मुस्लिम वैल्फेयरर सोसायटी, एनपीएस कर्मचारी संघ की ओर से भी उद्योग मंत्री और स्थानीय विधायक को सम्मानित किया गया ।

पूर्व विधायक कंवर अजय बहादुर सिंह ने भी अपने विचार रखे। मंडल कां्रगेस समिति के अध्यक्ष ज्ञान चौधरी ने उद्योग मंत्री का नाहन पहुंचने पर स्वागत किया जबकि कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता एवं महासचिव रूपेन्द्र ठाकुर ने धन्यवाद प्रस्तुत किया।

उपायुक्त सिरमौर आर.के. गौतम, पुलिस अधीक्षक रमन कुमार मीणा, राकेश गर्ग, योगेश गुप्ता, रूपेन्द्र ठाकुर, नरेन्द्र तोमर, कपिल गर्ग, उमपा धीमान, अराधना, हरप्रीत कौर, नसीमा बानो, जगदर्शन, नसीम दीदान, प्रो बलबीर, प्रशासन के अन्य अधिकारी पार्षदगण, काग्रेस सेवा दल, ओबीस सैल, अनुसूचित जाति सैल, महिला कांग्रेस, जिला परिषद सदस्य, बीडीसी सदस्य और पंचायत प्रतिनिधि तथा अन्य गणमान्य लोग भी इस अवसर पर उपस्थित रहे।

Written by Newsghat Desk

नघेता स्कूल के 63 छात्रों ने जे.सी. जुनेजा अस्पताल लिया 4 दिन का व्यवसायिक प्रशिक्षण…

8 साल के मासूम के लिए पांवटा साहिब की योगिता बनी फरिश्ता, रोटरी क्लब की मदद से करवाया बच्चे के दिल का ऑपरेशन