in

सनसनी : सप्ताह से लापता छात्र के शव का निचला हिस्सा बरामद, 300 मीटर दूर जानवर के अंग बरामद

सनसनी : सप्ताह से लापता छात्र के शव का निचला हिस्सा बरामद, 300 मीटर दूर जानवर के अंग बरामद

हिमाचल में पेश आई बड़ी वारदात, हत्या के सुराग तलाशने में जुटी पुलिस, मौके पर पहुंचे SP

हिमाचल प्रदेश के झंडूता उपमंडल के समोह गांव में एक लापता छात्र के शव का हिस्सा बरामद हुआ है। घर के पास दो अलग-अलग हिस्सों में मिला है। जबकि घर से करीब 300 मीटर एक दूसरी बोरी में जानवर के अंग बरामद हुए हैं। वारदात से पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई है।

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक भी अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। जानकारी के मुताबिक युवक का शव अलग-अलग जगह पर बोरे में बंद मिला है। युवक के पिता ने शव की पहचान कर ली है। युवक का नाम अंकित बताया जा रहा है, जो कि पोलीटेक्रीक का छात्र था।

छात्र अंकित के शरीर का निचला हिस्सा समोह में उसके घर से करीब 300 मीटर दूर जंगल से बरामद हुआ था। उसके कुछ देर बाद बरोहा में भी किसी के शरीर के कुछ अंग मिले थे। दोनों बोरियां भी एक जैसी थीं।

ऐसे में पहले यही समझा गया कि बरोहा में मिले बॉडी पार्ट्स अंकित के शरीर के ऊपरी हिस्से के हैं, लेकिन गहन जांच में खुलासा हुआ कि वे किसी जानवर के अंग थे। इससे पुलिस भी हैरान रह गई। पुलिस ने अब नए सिरे से जांच शुरू कर दी है। मंडी से फॉरेंसिक टीम भी मौके पर पहुंच गई है।

Plot for sale
Plot for sale

जानकारी के अनुसार समोह निवासी अंकित गत 13-14 जुलाई को कार लेकर घर से गया था। वह पॉलिटेक्निक कॉलेज कलोल में फाइनल ईयर का स्टूडेंट था। अगले दिन उसने परिजनों को फोन करके बताया था कि वह अपने कुछ दोस्तों के साथ बरोहा में है। वहां से वह घर आएगा। परिवार के सदस्य इंतजार करते रहे, लेकिन वह घर नहीं पहुंचा। उसके बाद से उसका मोबाइल फोन भी स्विच ऑफ आ रहा था।

Kidzee 02
Kidzee 02

बाद में घर से कुछ दूरी पर उसकी कार खड़ी मिली थी। अंकित का पर्स व कुछ अन्य सामान भी कार में ही था। इस पर 19 जुलाई को परिजनों ने झंडूता थाने में उसकी गुमशुदगी दर्ज कराई थी। गुरुवार को कुछ लोगों ने अंकित के घर से करीब 300 मीटर दूर झाड़ियों में एक बोरी पड़ी हुई देखी, जिससे बदबू आ रही थी। उन्होंने पुलिस को सूचित किया। बोरी खोलकर देखने पर सभी स्तब्ध रह गए।

बोरी में एक युवक के शरीर का कमर से नीचे का हिस्सा था जो सड़ चुका था। अंकित के पिता ने टांग पर आइडेंटिफिकेशन मार्क के आधार पर उसकी शिनाख्त की। उसके कुछ देर बाद वहां से करीब 3 किलोमीटर बरोहा में वैसी ही एक अन्य बोरी से किसी के शरीर के कुछ अंग बरामद हुए। गल-सड़ जाने की वजह से उसकी पहचान नहीं हो रही थी, लेकिन दोनों बोरियां एक जैसी होने के कारण पहले यही समझा गया कि ऊपरी हिस्सा भी अंकित के ही शरीर का था।

Republic Day 01
Republic Day 01

उसके काफी देर बाद बारीकी से जांच करने पर खुलासा हुआ कि वह किसी जानवर के शरीर का हिस्सा है। हत्या के सनसनीखेज मामले की सूचना मिलते ही SP SR राणा व ASP अमित शर्मा भी मौके पर पहुंचे।

वहीं, मामले की गंभीरता को देखते हुए झंडूता के विधायक JR कटवाल भी घटनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने अधिकारियों को घटना का जल्द खुलासा करने के निर्देश दिए।

SP ने बताया कि झंडूता थाना में हत्या का मामला दर्ज किया गया है। इसकी गहन जांच की जा रही है। मंडी से फॉरेंसिक टीम भी पहुंच गई है। उसने भी कई साक्ष्य जुटाए हैं।

अब तक सामने आए तथ्यों के आधार पर कुछ लोग संदेह के घेरे में हैं। जल्द ही उनसे पूछताछ की जाएगी। जवान बेटे की हत्या से जहां परिजन गहरे सदमे में हैं। वहीं, पूरे क्षेत्र में भी सनसनी फैल गई है। अंकित अपने माता-पिता का इकलौता बेटा था। उसकी एक बहन है, जिसकी शादी हो चुकी है।

Written by Newsghat Desk

8kg चरस के साथ एक नेपाली गिरफ्तार, SIU की टीम ने दिया कारवाई को अंजाम

सावधान: अब उधार लेने देन नही होगा आसान, इन नियमों का करना होगा पालन, उल्लंघन करने वालों को होगा जुर्माना….