in

सप्ताह में दो दिन लग सकता है लॉकडाउन, ऊर्जा मंत्री सरकार के समक्ष रखेंगे सुझाव…

सप्ताह में दो दिन लग सकता है लॉकडाउन, ऊर्जा मंत्री सरकार के समक्ष रखेंगे सुझाव…

पुलिस लोगों को जागरूक करने के लिए शहर में करेगी फ्लैग मार्च….

Admission notice

सीमाओं पर बढ़ेगी निगरानी, पांवटा साहिब में बैठक कर लिए ये अहम फैसले….

JPREC-June
JPREC-June
Sniffers 04
Sniffers 04

न्यूज़ घाट/पांवटा साहिब

प्रदेश के सीमा क्षेत्र पांवटा साहिब में बढ़ते कोविड मामलों को लेकर एक अहम बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता ऊर्जा मंत्री चौधरी सुखराम ने की।

ऊर्जा मंत्री ने कहा कि लॉकडाउन को लेकर हिमाचल सरकार फैसला लेगी। दो दिनों बाद होने वाली मंत्रिमंडल बैठक में कोरोना को लेकर नई गाइड लाइन जारी की जाएगी। बैठक के दौरान जो दो दिन के लॉकडाउन का सुझाव आया है, उसे कैबिनेट की बैठक में रखा जाएगा।

इसके साथ ही कैबिनेट में बॉर्डर एरिया के साथ साथ भीड़ भाड़ वाले शहरी एरिया में किस तरह की पाबंदी लगाई जानी है, यह तय किया जाना है।

उन्होंने कहा कि स्थानीय प्रशासन को निर्देश दिए गए हैं कि बॉर्डर के नाको चौकसी बरती जाए। कोई भी बाहरी आदमी बिना मास्क न प्रवेश करें। कोविड कि नियमों का पालन करें। इसके साथ ही पुलिस द्वारा शहर में लोगों को फ्लैग मार्च कर जागरूक किया जाए।

बता दे कि पांवटा नगर परिषद में सैकड़ो की तादात में नए कोरोना मामले आये हैं। जबकि शहर से लगती पंचायतों में भी आंकड़ा बड़ा हैं।

ये भी पढ़ें : कोरोना अपडेट : अब जिले में शाम 6 बजे बंद हो जाएंगे बाजार….

सड़क हादसा : बेरहमी से कुचलकर भाग गया वाहन चालक, मौत

Inquiry : कोविड केयर सैंटर से कैसे फरार हुए कैदी..? एसपी ने दिए जांच के आदेश

बैठक के दौरान एसडीएम रजनेश ने कहा कि जो लोग पॉजिटिव आये है तथा होम आइसोलेशन पर है। उनसे आशा वर्कर या आंगनवाड़ी कार्यकर्ता संपर्क करें। जरूरी सामान उपलब्ध कराने के लिए प्रशासन को अवगत कराएं।

इस दौरान डीएसपी बीर बहादुर ने कहा कि पांवटा साहिब में 40 प्रतिशत लेबर कुल्हाल से आती है इसलिए बेरियर पर स्वास्थ्य विभाग की टीम तैनात की जाये ताकी लोगों की जांच कर ही प्रदेश में प्रवेश कर सके।

उन्होंने कहा की पुलिस लगातार लोगों को जागरूक कर रहे है तथा शहर में पार्षदो के साथ मिलकर हर वार्डो में जाकर लोगों को जागरूक किया जायेगा।

ये भी पढ़ेंCrime : दो नशा तस्कर चरस व अफीम के खेप के साथ गिरफ्तार….

Police Action : ड्यूटी से नदारद एएसआई सहित 9 सस्पेंड….

उन्होंने ऊर्जा मंत्री के सामने सुझाव रखा की अगर बैरियर पर ही रेपिड टैस्ट किये जायें जिससे कोरोना के रोकथाम की जा सके।

वार्ड नंबर 8 के पार्षद डॉक्टर रोहताश नांगिया ने अपने सुझाव देते हुये कहा कि सिविल अस्पताल में अलग से 5 बैड की व्यवस्था की जाये जिसमें कोरोना के लक्षण हो उसको वहां पर रखकर कोरोना टैस्ट करने के बाद ही घर भेजा जाये।

राजपुर के बीएमओ अजय देओल ने कहा की लोगों को कोरोना वैक्सीन के बारे में जागरूक किया जाये। अभी भी कई लोग वैक्सीन लगाने से कतरा रहे है।

उन्हें कहा की सभी लोगों को वैक्सीन लगानी चाहिए स्वास्थ्य विभाग की टीमे प्रतिदिन सिविल अस्पताल व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में वैक्सीन लगा रहे है।

ये भी पढ़ें :  Police Action : ड्यूटी से नदारद एएसआई सहित 9 सस्पेंड….

फैसला : प्रदेश में 1 मई तक बंद रहेंगे सभी शिक्षण संस्थान….

कोरोना अपडेट : पांवटा साहिब के इन इलाकों में आए संक्रमण के 31 मामले…

डॉक्टर हिमांशु ने कहा की अगर शहर में दुकानों को दो शिफ्टों में खोली जाये तो बाजार में भीड़ कम रहेगी साथ ही कहा की स्वास्थ्य विभाग की टीम और आशा वर्कर लगातार लोगों को जागरूक कर रहे है। उसके बावजूद भी बाजार में भीड़ अधिक देखने को मील रही है।

इस दौरान नगर अध्यक्षा निर्मल कौर, बीडीओ गौरव धीमान, ईओ एसएस नेगी, उपाध्यक्ष ओपी कटारिया, पार्षद मधुकर डोगरी, दीपा शर्मा, रविन्द्रपाल सिंह, राजेंद्र सिंह, मीनू गुप्ता आदि मौजूद थे।

Written by newsghat

कोरोना अपडेट : अब जिले में शाम 6 बजे बंद हो जाएंगे बाजार….

कोरोना अपडेट : अब जिले में शाम 6 बजे बंद हो जाएंगे बाजार….

सरकारी कार्यालयों में रहेगा 5 डे वीक, सीएम जयराम ठाकुर ने दी ये अहम जानकारी..

सरकारी कार्यालयों में रहेगा 5 डे वीक, सीएम जयराम ठाकुर ने दी ये अहम जानकारी..