in

सब इंस्पेक्टर पदों के लिये आयी बंपर भर्ती, जल्द करें आवेदन…

सब इंस्पेक्टर पदों के लिये आयी बंपर भर्ती, जल्द करें आवेदन…

21 जनवरी है अंतिम तिथि जल्द करें आवेदन….

यह खबर उन लोगों के लिये बेहद खास है जिन्हें वर्दी से प्यार है और जो पुलिस विभाग के साथ अपनी सेवायें देने का सपना देख रहे है।

ताजा सूचना के मुताबिक असम सरकार ने सब इंस्पेक्टर के पदों के लिये बम्फर भर्ती का एलान किया है, योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आवेदन करके प्रतियोगिता में हिस्सा ले सकते हैं।

21 जनवरी है अंतिम तिथि जल्द करें आवेदन….

आप सभी के पास पुलिस विभाग में सब इंस्पेक्टर बनने का गोल्डन चांस है,इसके लिए असम पुलिस ने कमांडो बटालियन के तहत सब इंस्पेक्टर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे Assam Police की आधिकारिक वेबसाइट slprbassam.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।

Holi-2
Holi-2

आपको बता दें इन पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 21 जनवरी है अतः योग्य और इच्छुक उम्मीदवारों को चाहिये कि वह जल्द से जल्द अपनी आवेदन प्रक्रिया को पूर्ण कर लें।

यह हैं आवश्यक योग्यतायें…

आपको बता दें की विभाग ने अभ्यर्थियों की योग्यता के संदर्भ में यह निर्देश जारी किये हैं कि इन वैकेंसी के लिये वही आवेदन कर सकता है जिसके पास आर्ट्स, साइंस अथवा कॉमर्स या अन्य समकक्ष विषय से स्नातक की डिग्री हो तथा साथ ही आयु के संदर्भ में भी स्पष्ट तौर पर निर्देशित किया गया है कि आवेदक की उम्र कम से कम 20 वर्ष और अधिकतम 26 वर्ष होनी चाहिये।
अर्थात 20 वर्ष से 26 वर्ष के बीच की आयु वाले वह लोग जो स्नातक हैं वह आवेदन कर सकते हैं।

कितने पदों पर होना है चयन…

आमतौर पर सभी के मन मे यह प्रश्न घूमता रहता है कि आखिर कितने पदों के लिये वैकेंसी आयी हुई है क्योंकि इससे प्रतियोगिता के स्तर का अनुमान लगाया जा सकता है तो आपको बता दें कि यह सूचना कुल 320 पदों के लिये जारी की गई है अर्थात कुल 320 पदों पर नियुक्ति होनी है।

यह है वेतन और चयन प्रक्रिया…

सवाल सरकारी नौकरी का हो तो मन मे वेतन का प्रश्न न उठे यह हो नही सकता इसीलिये हम यहाँ पर आप सभी के मन में उठ सकने वाले इस सम्भावित प्रश्न का भी उत्तर दे देते हैं।

आपको बता दें कि चयनित उम्मीदवारों को वेतन के तौर पर 14000- 60500 (पे बैंड नंबर 2) प्लस रु. 8700/- ग्रेड पे और नियमों के तहत स्वीकार्य अन्य भत्ते मिलेंगे तो इस प्रकार यह जॉब आप सभी के लिये काफी बेहतरीन साबित हो सकती है।

अब बात अगर चयन प्रक्रिया की की जाये तो आपको बता दें कि उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, पीएसटी/पीईटी और वाइवा वॉयस के जरिए किया जाएगा। अब उक्त नियम एवं शर्तो के अनुसार स्वयं को योग्य समझने वाले इच्छुक उम्मीदवार अपना आवेदन प्रस्तुत कर सकते हैं।

Written by Newsghat Desk

सरेबाजार व्यापारी के साथ दुर्व्यवहार करने वाले पुलिस कर्मी को निलंबित किया जाए

कोरोना से उबरने के बाद लेना चाहते हैं लाइफ इंश्योरेंस, तो करना पड़ेगा इंतजार