in

सिरमौर : प्लास्टिक थैलों का उपयोग करने वाले दुकानदारों से सख्ती से निपटें : डीसी

सिरमौर : प्लास्टिक थैलों का उपयोग करने वाले दुकानदारों से सख्ती से निपटें : डीसी

अंतरराष्ट्रीय प्लास्टिक थैला मुक्त दिवस पर उपायुक्त ने दिए अधिकारियों को ये निर्देश..

प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड क्षेत्रीय कार्यालय पांवटा साहिब द्वारा जागरूकता अभियान..

अंतरराष्ट्रीय प्लास्टिक थैला मुक्त दिवस के अवसर पर जिला सिरमौर में हिप्र प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड क्षेत्रीय कार्यालय पांवटा साहिब द्वारा जागरूकता अभियान का आयोजन किया गया।

इस मौके पर प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड पांवटा साहिब ने उपायुक्त सिरमौर की अध्यक्षता में जिला के सभी विभाग के विभागाध्याक्षों और व्यापार मंडल के प्रधानों के साथ एक बैठक आयोजित की। जिसमें प्लास्टिक के दुष्प्रभावों के बारे में जागरूक किया गया।

हादसा : जलशक्ति कार्यालय में कुर्सी पर बैठे हुए ही निकल गए महिला कर्मचारी के प्राण…

Plot for sale
Plot for sale

पांवटा साहिब : BSNL की केबल चोरी के मामले में भगोड़ा शातिर गिरफ्तार…

Kidzee 02
Kidzee 02

उपायुक्त ज़िला सिरमौर राम कुमार गौतम ने इस कार्यक्रम को आगामी 15 दिन तक एक अभियान के रूप में उपप्रभागीय न्यायाधीश की अध्यक्षता में चलाने के निर्देश दिए।

पांवटा साहिब : यमुना नदी में लोग ले रहे जान का जोखिम, घाट पर हो गोताखोर तै

Republic Day 01
Republic Day 01

उन्होंने शहर में प्रतिबंधित प्लास्टिक बैग का उपयोग करने वाले दुकानदारों या किसी भी व्यक्ति के उपयोग किए जाने पर पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

हिमाचल में मजदूर की संदिग्ध मौत, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेजा…

पांवटा साहिब में दर्दनाक हादसा, ड्रम में डूबने से डेढ़ वर्षीय मासूम की मौत…

उन्होंने बताया कि प्रदेश गैरअपघटनशील अधिनियम, 1995 के अंतर्गत विभिन्न विभाग के अफसरों को इसमें चालान करने की अनुमति है। जिसमें प्लास्टिक की मात्रा के अनुसार न्यूनतम चालान ₹500 व अधिक्तम चालान ₹25,000 तक किया जा सकता है।

उपायुक्त कार्यालय में ज़िला प्रशासन व हिमाचल प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड पांवटा साहिब द्वारा सयुंक्त रूप से आयोजित इस जागरूकता बैठक में क्षेत्रीय अधिकारी, प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड पांवटा साहिब पवन शर्मा द्वारा ज़िला में प्लास्टिक बैग के बढ़ रहे प्रचलन पर रोक लगाने का आग्रह किया।

Himachal Job Alert : इस विभाग में भरे जा रहे हैं 300 से अधिक पद…

पास पड़ोस : अघोषित कट लगने पर SDO, JE और शिफ्ट इंचार्ज होंगे चार्जशीट…

उन्होंने व्यापार मंडल नाहन के प्रधान व विभिन्न विभागों के अफसरों को इस पर रोक लगाने के लिए उचित कदम उठाने को कहा।

इससे पूर्व क्षेत्रीय कार्यालय ने प्रेसिडेंट चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज पांवटा साहिब के साथ मिल कर इंडस्ट्रियल एरिया गोंदपुर में सफाई अभियान भी चलाया। जिसमें 4 क्विंटल कचरा एकत्रित किए गए और MC पांवटा साहिब को सौंपा गया ।

Himachal Weather Alert : पढ़ें, 9 जुलाई तक कैसा रहेगा हिमाचल का मौसम

सिरमौर : हिमाचली संस्कृति की अलख जगा रहे शिलाई के रवि चौहान…

इसी प्रकार, क्षेत्रीय कार्यालय ने नाहन में जागरूकता पैदा करने के लिए दुकानदारों, रेहड़ीवाला और अन्य के बीच सीपीसीबी प्रमाणित 2000 बायोडिग्रेडेबल बैग भी वितरित करवाया गया।

बैठक के दौरान अतिरिक्त उपायुक्त सोनाक्षी सिंह तोमर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बबिता राणा, उप प्रभागीय न्यायाधीश रजनीश, क्षेत्रीय अधिकारी प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड पवन शर्मा, वन विभाग से डीएफओ सौरभ, आबकारी एवं कराधान विभाग से शुभम धीमान, स्वास्थ्य विभाग से डॉ विधि तोमर, उद्योग विभाग से प्रबंधक रचित शर्मा, नगर निगम नाहन के कनिष्ठ अभियंता सुनील शर्मा, हिमाचल पथ परिवहन निगम डिपो नाहन से राम दयाल, पर्यटन विभाग से निरीक्षक नंदा, व्यापार मण्डल नाहन के प्रधान प्रकाश जैन, हिमालय ग्रीन फैक्ट्री से आशुतोष आदि बैठक में उपस्थित रहे।

Written by newsghat

पांवटा साहिब : यमुना नदी में लोग ले रहे जान का जोखिम, घाट पर हो गोताखोर तैनात…

पास पड़ोस : नाबालिग को अगवा कर 14 साल तक किया दुराचार, और अब…