in

स्वास्थ्य विभाग टीकाकरण केंद्रों का एक सप्ताह का रोस्टर करे जारी : DC सिरमौर

स्वास्थ्य विभाग टीकाकरण केंद्रों का एक सप्ताह का रोस्टर करे जारी : DC सिरमौर

नाहन। जिला सिरमौर में कोविड-19 वैक्सीन के कार्य को गति देने के लिए स्वास्थ्य विभाग टीकाकरण केंद्रों का एक सप्ताह का रोस्टर वैक्सीन की उपलब्धता के हिसाब से पहले जारी करें ताकि लोगों को टीकाकरण के लिए किसी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पडे़। 

वारदात : दो बदमाशों ने चाकू की नोक पर लूटा टैक्सी चालक, तलाश ने जुटी पुलिस

यह निर्देश उपायुक्त सिरमौर राम कुमार गौतम ने आज यहां आयोजित कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम संबंधी समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए दिए।

पावर कट : पांवटा साहिब के इन इलाकों में मंगलवार को रहेगी विद्युत बाधित…

Plot for sale
Plot for sale

दर्दनाक सड़क हादसा : मलबे से टकराकर नदी में समाई कार… 

Kidzee 02
Kidzee 02

पंचायत उपप्रधान पर अश्लील हरकतें करने का आरोप, डीसी-एसपी के पास पहुंचा मामला…

उन्होंने कहा कि जिला में स्थाई टीकाकरण केन्द्र बनाए जाएं ताकि लोगों को टीकाकरण के लिए घर के नजदीक टीकाकरण की सुविधा उपलब्ध हो सके और वह अपने सहुलियत के हिसाब से टीकाकरण करवा सकें।
उन्होंने शहरी क्षेत्रों में अधिक संख्या में स्थाई टीकाकरण केन्द्र स्थापित करने के निर्देश दिए। इसके अतिरिक्त, उन्होंने पंचायत स्तर पर खण्ड स्तरीय कार्य बल द्वारा पंचायत प्रतिनिधि के साथ समन्वय स्थापित कर टीकाकरण केन्द्रों के लिए स्थान निर्धारित करने को कहा।
उपायुक्त ने आदेश दिए कि कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति के सम्पर्क में आए कम से कम 15 लोगों के टैस्ट करना सुनिश्चित किया जाए ताकि कोरोना महामारी को बढ़ने से रोका जा सके। 
उन्होंने आर्युवेद विभाग को निर्देश देते हुए कहा कि जिला में कार्यरत 30 आयुर्वेदिक डिस्पेंसरी में रैट टेस्ट की सुविधा शुरू की जाए जिसके लिए उन्हें स्वास्थ्य विभाग द्वारा प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा और टैस्ट किट भी उपलब्ध करवाई जाएंगी।

डा. बिंदल ने मझाड़ा पुल का किया लोकार्पण, कहा-70 साल बाद जैसे मिली क्षेत्र को आजादी

वन एवं खेल मंत्री का 3 दिवसीय दौरा तय, नाहन-पांवटा साहिब को देंगे ये सौगातें