in

हाटी मुद्दे को लेकर आँजभोज की भरर्ली गांव में आयोजित हुई बैठक….

हाटी मुद्दे को लेकर आँजभोज की भरर्ली गांव में आयोजित हुई बैठक….

पांवटा इकाई कि इस बैठक में गिरीपार क्षेत्र को जनजातीय दर्जा दिलाने के लिए अभी तक की गई कार्रवाई के बारे में अवगत कराया गया तथा विशेष रुप से गिरिपार क्षेत्र के लोगों को अन्य समुदाय के बीच में जो भ्रांतियां तथा गलत प्रचार किया जा रहा है इसके बारे में गहन चर्चा की गई।

इस अहम बैठक में कई मुद्दों पर निर्णय लिया गया जैसे गिरिपार क्षेत्र के समस्त दलित समुदाय तथा अन्य वर्ग के साथ संपूर्ण हाटी समुदाय कदम से कदम मिलाकर चलता रहेगा समस्त हाटी समुदाय अपना एक भाईचारे का जैसे पूर्व में देते रहे हैं अब भी उसी प्रकार से बरकरार है।

BKD School
BKD School

यह बैठक में हाटी समुदाय के अध्यक्ष ओ पी चौहान की अध्यक्षता में की गई इस बैठक में केंद्रीय कार्यकारिणी के महासचिव कुंदन सिंह शास्त्री विशेष रूप से उपस्थित रहे।

उन्होंने यह भी कहा की बाहरी लोगों का हमारे बीच में भ्रांतियां फैलाने का जो कार्य किया जा रहा है या उलझाया जा रहा है ताकि गिरिपार क्षेत्र को जनजातीय दर्जा ना मिल सके को एकजुटता के साथ उन लोगों को हम सब हाटी भाइयों ने एकजुटता के साथ का मुकाबला करना है।

बैठक में यह भी निर्णय लिया गया है कि हाटी समुदाय गिरीपार क्षेत्र सभी समुदाय को साथ में लेकर चल रहा है और आगे भी हर प्रकार से साथ चलता रहेगा और हम लोगों के बीच में किसी भी प्रकार की द्वेष भावना हम लोगों के मन में नहीं है।यह संकल्प कर हाटी समुदाय द्वारा बैठक संपन्न की गई।

यह भी संकल्प किया कि जब भी यह क्षेत्र जनजातीय दर्जा हासिल करेगा उन्हें क्या लाभ मिलने वाले हैं इस बारे में भी गहनता से चर्चा की गई।

इस बैठक में अतर सिंह नेगी, रान सिंह चौहान, जयपाल सिंह ठाकुर ,रामलाल शर्मा, ओपी शर्मा बनोर, बबीता चौहान प्रधान शिवा, देवराज नेगी और अन्य सभी समुदाय के लोगों ने इसमें भाग लिया।

अध्यक्ष ओ पी चौहान जी की अध्यक्षता में की गई इस बैठक में केंद्रीय कार्यकारिणी के महासचिव श्री कुंदन सिंह शास्त्री जी विशेष रूप से उपस्थित रहे।

Written by Newsghat Desk

सिरमौर में 13 वर्षीय नाबालिक छात्रा से निजी स्कूल बस में हुई छेड़छाड़, तीन पुलिस हिरासत में..

नाहन में आज से हुआ राज्य स्तरीय शतरंज प्रतियोगिता का आगाज…..