in

हिमाचल की बेटी श्रेया का FIA वूमेन इन मोटर स्पोर्ट्स कंपटीशन के लिए चयन, फ्रांस में होगा कंपटीशन

हिमाचल की बेटी श्रेया का FIA वूमेन इन मोटर स्पोर्ट्स कंपटीशन के लिए चयन, फ्रांस में होगा कंपटीशन..

हिमाचल के जिला मंडी की 13 वर्षीय बेटी श्रेया लोहिया फ्रांस में देश का प्रतिनिधित्व कर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेगी। 17 से 19 अगस्त तक होने वाली इंटरनेशनल प्रतियोगिता FIA वूमेन इन मोटर स्पोर्ट्स के लिए श्रेया का चयन हुआ है।

इस प्रतियोगिता में विश्व से मात्र 14 लड़कियां प्रतिभाग करेंगी। इंटरनेशनल प्रतियोगिता में श्रेया का चयन होने से परिवार के साथ क्षेत्रवासियों में खुशी की लहर है।

गो-कार्टिंग रेसर श्रेया देश की सबसे कम उम्र की खिलाड़ी हैं। ग्राम पंचायत महादेव निवासी पिता रितेश लोहिया ने बताया कि FIA वूमेन इन मोटर स्पोर्ट्स कंपटीशन में पूरे विश्व से मात्र 14 लड़कियों का चयन हुआ है।

श्रेया को भी इस प्रतियोगिता में खेलने का मौका मिला है। उन्होंने कहा कि अगर इस प्रतियोगिता में श्रेया विजेता रहती है तो रेसिंग की दुनिया में सबसे बड़ी ‘फरारी’ अकादमी की ओर से श्रेया को स्पॉन्सरशिप मिल जाएगी।

Plot for sale
Plot for sale

इससे भविष्य में श्रेया लोहिया को आगे बढ़ने के लिए सहायता मिलेगी। सुंदरनगर की श्रेया लोहिया ने मात्र 10 वर्ष की छोटी सी उम्र में एक बड़ा मुकाम हासिल किया था। श्रेया देश में सबसे कम उम्र की गो-कार्टिंग कार रेसर बनी थीं।

Kidzee 02
Kidzee 02

उस समय मुंबई में आयोजित राष्ट्रीय रोटैक्स चैंपियनशिप में पूरे भारत से प्रतिस्पर्धा में भाग लेने वाली एकमात्र लड़की थीं। श्रेया ने इस प्रतियोगिता में चौथा स्थान प्राप्त किया था। श्रेया के पिता मैकेनिकल और माता कंप्यूटर इंजीनियर हैं।

श्रेया लोहिया को राष्ट्रीय बाल पुरस्कार 2022 दिया गया है। श्रेया को यह पुरस्कार कार्ट रेसिंग में असाधारण प्रतिभा का प्रदर्शन कर देश का नाम रोशन करने पर प्रोत्साहन दिया गया है।

Republic Day 01
Republic Day 01

राष्ट्रीय बालिका दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्चुअल माध्यम से मंडी की श्रेया को डिजीटल पुरस्कार व एक लाख रुपए देकर सम्मानित किया गया था।

Written by Newsghat Desk

वाह : अब घर में घुसते ही ठंडी हवा देगा Xiaomi का Smart Fan, पढ़ें क्या है खास

मांगे न मानी तो 22 से काम छोड़ो हड़ताल, हड़ताल पर बैठी कंडक्टर यूनियन