in

हिमाचल प्रदेश में तीन दिन तक शीतलहर और भारी फॉग का अलर्ट जारी

हिमाचल प्रदेश में तीन दिन तक शीतलहर और भारी फॉग का अलर्ट जारी

7 से 9 जनवरी तक प्रदेश के ऊंचाई वाले इलाकों में होगी बर्फबारी….

 

Admission notice

हिमाचल प्रदेश में पिछले 10 वर्षों बाद सर्दी के मौसम में इस बार सबसे कम बारिश दर्ज की गई है जबकि बर्फबारी भी अभी तक न के बराबर ही हुई है। पिछले लगभग 3 महीने से प्रदेश में बारिश नहीं हुई है जिससे प्रदेश सूखे की मार भी झेल रहा

JPREC-June
JPREC-June

हालांकि प्रदेश में भारी ठंड पड़ रही है और अगले 3 से 4 दिन लोगों को कड़ी ठंड और सताने वाली है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने अगले 3 दिन तक प्रदेश में शीतलहर और धुंध को लेकर येलो भी अलर्ट जारी किया है।

बता दें कि 7 जनवरी से हिमाचल में पश्चमी विक्षोभ सक्रिय होने से ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी का दौर शुरू होने वाला है।

वहीं,मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के निदेशक सुरेंद्र पॉल ने बताया कि 6 जनवरी तक हिमाचल प्रदेश में शीतलहर का प्रकोप रहेगा। तापमान सामान्य से नीचे चल रहे हैं जिससे कड़ाके दार ठंड पड़ रही है।

Mehar Electrical
Mehar Electrical

7 जनवरी से हिमाचल प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने वाली है जिसके चलते प्रदेश भर में 7 लेकर 9 जनवरी तक बर्फबारी होने की संभावना है।

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने कुल्लू, चम्बा, शिमला, किन्नौर और लाहौल स्पीति के ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी का अनुमान लगाया है जबकि मैदानी इलाकों में बारिश और धुंध को लेकर चेतावनी जारी की है। शिमला, चम्बा, कुल्लू, लाहौल स्पीति और किन्नौर जिला के कुछ इलाकों में तापमान शून्य से नीचे चल रहा है।

Written by Newsghat Desk

Himachal News: कार के खाई में लुढ़कने से 2 की मौत एक गंभीर

पांवटा साहिब में नदी मार्ग का प्रयोग करने पर ट्रक जब्त, 25 हजार जुर्माना