in

हिमाचल प्रदेश में हिंदू देवी-देवताओं के विरुद्ध आपत्तिजनक भाषा प्रयोग करने एफआईआर, जांच में जुटी पुलिस

हिमाचल प्रदेश में हिंदू देवी-देवताओं के विरुद्ध आपत्तिजनक भाषा प्रयोग करने एफआईआर, जांच में जुटी पुलिस

हिमाचल प्रदेश में पुलिस ने हिंदू देवी-देवताओं के खिलाफ आपत्तिजनक भाषायुक्त पर्चे बांटे जाने पर मामला दर्ज किया है। पुलिस इस संदर्भ में मिली एक शिकायत के आधार पर मामले में केस दर्ज कर जांच में जुट गई है।

पुलिस सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार मलाहत नगर निवासी भूपिंद्र सिंह पुत्र अवतार सिंह ने पुलिस थाना ऊना में दिए शिकायत पत्र में कहा है कि बाबा रामपाल के समर्थक प्रत्येक रविवार को घर-घर जाकर किताबें बेचते हैं।

जिसमें हिंदू देवी-देवताओं के विरुद्ध आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल किया गया है। इससे हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंच रही है। बीते रविवार को बाबा रामपाल के अनुयायी ऊना बाजार में लोगों को पंपलेट और किताबें बांट रहे थे।

शिकायत कर्ता ने बताया कि इनमें हिंदू देवी-देवताओं पर आपत्तिजनक टिप्पणियां की गई हैं। जिस पर हिंदू संगठनों ने कड़ी आपत्ति जताते हुए बाबा रामपाल के अनुयायियों को पंपलेट और किताबें बांटने से रोक दिया था।

Plot for sale
Plot for sale

जिसके बाद दोनों पक्ष सिटी पुलिस चौकी जा पहुंचे। जहां पुलिस ने दोनों पक्षों के बयान दर्ज किए। इसके बाद हिंदू संगठनों के पदाधिकारी मामले को लेकर ADC डॉ. अमित कुमार शर्मा से मिले।

Kidzee 02
Kidzee 02

इस दौरान पदाधिकारियों ने आपत्तिजनक सामग्री बांटने पर उक्त लोगों के खिलाफ धारा 295A में मुकदमा दर्ज करने की मांग की थी। जिस पर ADC ने पुलिस को मामले की जांच के निर्देश दिए थे। पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए मुकदमा दर्ज कर लिया है।

उधर, SP अर्जित सेन ठाकुर ने कहा कि इस संबंध में धारा 295A और 34 के तहत केस रजिस्टर्ड किया है। जांच के बाद आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी

Republic Day 01
Republic Day 01

Written by newsghat

जल्दी करें : सिरमौर में जल शक्ति विभाग के अंतर्गत 50 पदों के लिए 27 जुलाई तक करें आवेदन

आप के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सहित हमीरपुर के दो नेताओं ने थामा कांग्रेस का हाथ, सुक्खू के नेतृत्व में जताई आस्था…