in ,

हिमाचल में कोरोना के बढ़ते मामलों को देख सीएम लगाएंगे इन फैसलों पर मुहर..

हिमाचल में कोरोना के बढ़ते मामलों को देख सीएम लगाएंगे इन फैसलों पर मुहर..

नाइट कर्फ्यू के बाद ये लग सकती हैं ये चार पाबंदियां..

 

हिमाचल में नाइट कर्फ्यू के बाद अब लग सकती हैं ये चार पाबंदियां, आज होगा फैसला आज शाम सीएम जयराम की अध्यक्षता में होने वाली बैठक में लिए जा सकते हैं

हिमाचल में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है। बीते रोज एक ही दिन में कोरोना का आंकड़ा 600 के करीब पहुंच गया है।

जिसके चलते ही प्रदेश में एक्टिव मामलों का आंकड़ा दो हजार के पार चला गया है। ऐसे में प्रदेश की जयराम सरकार कोरोना पाबंदियां बढ़ा सकती है।

Holi-2
Holi-2

हालांकि प्रदेश सरकार ने पहले ही नाइट कर्फ्यू लगा दिया है। लेकिन बढ़ते मामलों को देखते हुए आज कुछ और पांबंदियों पर भी फैसला हो सकता है।

ज्ञात हो की कोरोना की चेन तोड़ने के लिए प्रदेश सरकार चार और पाबंदियां लगा सकती है। इसके साथ ही प्रदेश सरकार कर्फ्यू में सख्ती बरत सकती है।

प्रदेश में वीकेंड कर्फ्यू भी लगाया जा सकता है। साथ ही स्कूलों को बंद करने की भी तैयारी है। इस संबंध में सीएम जयराम ठाकुर आज निर्णय ले सकते हैं।

बता दें कि सीएम जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में आज शाम पांच बजे कोरोना संक्रमण को लेकर जिला उपायुक्तों और पुलिस अधीक्षकों व स्वास्‍थय अधिकारियों की बैठक रखी गई है।

इस बैठक का अहम कारण प्रदेश में पिछले पांच दिनों में कोरोना के मामलों में लगातार वृद्धि है। ऐसे में कोरोना संक्रमण को रोकने लिए भीड़ को कम करने के लिए नए निर्देशों को जारी किया जा सकता है।

बैठक में में एक ही कार्यालयों के कर्मचारियों को दो अलग-अलग समय में बुलाने पर भी फैसला लिया जा सकता है।जिससे एक समय में भीड़ एकत्रित ना हो। इसके साथ ही कर्मचारियों को 50 फीसदी तक बुलाने को लेकर भी चर्चा हो सकती है।

बैठक में सीएम ओमिक्रोन के खतरे को लेकर अधिकारियों के साथ चर्चा करेंगे। बैठक के दौरान प्रदेश में गंभीर मरीजों को दाखिल करने और होटलों और अन्य स्थानों को तैयार करने के निर्देश जारी किए जा सकते हैं। जिससे मरीजों की संख्या के बढ़ने पर उन्हें आइसोलेट किया जा सके और उपचार हो सके।

इन पाबंदियों पर हो सकता है फैसला

1) बसों में पचास फीसदी आक्‍यूपेंसी के साथ सवारियां बैठाने का निर्णय लिया जा सकता है।

2) सरकारी कार्यालयों में पचास फीसदी स्‍टाफ बुलाने पर भी विचार किया जा रहा है।

3) हिमाचल प्रदेश में वीकेंड कर्फ्यू लागू किया जा सकता है, ताकि कोरोना चेन को तोड़ा जा सके।

4) स्‍कूल बंद करने का फैसला लिया जा सकता है। अभी स्‍कूलों में शीतकालीन छुट्टियां चल रही हैं, जो रविवार को समाप्‍त हो जाएंगी।

Written by Newsghat Desk

पांवटा साहिब में मोटी रकम का लालच देकर फंसाता था अपने जाल में….

पंजाब नेशनल बैंक ने बदले नियम, अब देना होगा एकाउंट सर्विस चार्ज…..