in

हिमाचल में वारदात : प्रसाद खाने के बाद 1 नाबालिग को मौत दूसरी गंभीर हालत में PGI रैफर

हिमाचल में वारदात : प्रसाद खाने के बाद 1 नाबालिग को मौत दूसरी गंभीर हालत में PGI रैफर

हिमाचल प्रदेश के एक नाबालिग लड़की की प्रसाद खाने के मौत का मामला सामने आया है जबकि दूसरी की हालत गंभीर है। इनमें एक 16 साल की किशोरी की मौत भी हो गई है। दूसरी को नाजुक हालत में पीजीआई रेफर किया गया है।

पुलिस सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार मृतक किशोरी के परिजनों का आरोप लगाया है कि इन दोनों बच्चियों को किसी अज्ञात गाड़ी सवार दंपति ने प्रसाद दिया था, जिसे खाने के बाद इन दोनों की हालत बिगड़ गई।

परिजनों के अनुसार, ऊना जिला मुख्यालय से सटे लाल सिंगी गांव में रह रहे प्रवासी परिवारों स जुड़ा यह मामला है। परिजनों का कहना है कि उनकी बेटियां दुकान से सामान लाने के लिए निकली थी।

सड़क पर पहुंचते ही गाड़ी में सवार एक दंपति उन्हें मिला और प्रसाद कहकर उन्हें कुछ खाने के लिए दिया। दोनों बच्चियों ने प्रसाद खाया और सामान लेकर वापस अपनी झुग्गी झोपड़ी भी पहुंची, लेकिन वापस पहुंचते ही उनकी हालत खराब हो गई, जिसके बाद परिजनों और उन्हें अस्पताल लेकर गए।

Plot for sale
Plot for sale

इसी के चलते रेनू नाम की 16 वर्षीय किशोरी की मौत हो गई, जबकि करीब 8 वर्षीय दूसरी बच्ची गंभीर हालत में पीजीआई रेफर कर दी गई है। परिजनों के आरोप के बाद पुलिस भी हरकत में आ गई है और युवतियों को प्रसाद जैसी चीज देने वाले दंपति की तलाश के लिए क्षेत्र के सीसीटीवी फुटेज भी खंगालना शुरू कर दिया है।

Kidzee 02
Kidzee 02

क्या कहते हैं पुलिस अधिकारी

एडिशनल एसपी प्रवीण कुमार धीमान ने कहा कि पुलिस मामले की जांच में जुटी है। किशोरियों के परिजनों के बयान के आधार पर जांच शुरू कर दी गई है। गाड़ी सवार दंपति की तलाश के लिए शहर के सीसीटीवी फुटेज की मदद भी ली जा रही है।

Republic Day 01
Republic Day 01

दूसरी तरफ मृतक युवती का पोस्टमार्टम करवाने के बाद शव को परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है और पुलिस द्वारा घटनास्थल पर पहुंचकर आसपास के लोगों के बयान भी दर्ज किए जा रहे हैं।

अस्पताल में उनके जहरीला पदार्थ निगलने की बात सामने आई, जिसके चलते उन्हें फौरन पीजीआई रेफर किया गया। लेकिन पीजीआई ले जाते समय दोनों में से एक 16 साल की रेनू ने दम तोड़ दिया।

Written by newsghat

पांवटा साहिब की न्यू बैंक कॉलोनी हीरपुर की गलियों में महिलाओं बच्चों और बुजुर्गों का चलना हुआ मुहाल….

हिमाचल में वारदात : प्रसाद खाने के बाद 1 नाबालिग को मौत दूसरी गंभीर हालत में PGI रैफर