हिमाचल में HRTC बस के ब्रेक फेल, ऐसे टल गया बड़ा हादसा

हिमाचल में HRTC बस के ब्रेक फेल, ऐसे टल गया बड़ा हादसा

चालक की सूझबूझ से मची 13 यात्रियों की जान

हिमाचल प्रदेश में बुधवार को हिमाचल पथ परिवहन निगम की एक बस के ब्रेक फेल होने से बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई। गनीमत यह रही है कि चालक की सूझबूझ काम आई और बस में सवार 13 यात्रियों की जान बच गई। अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था।

हादसा मंडी जिला के तहत करसोग के शोरशन क्षेत्र सामने आया। यहां एक एचआरटीसी की बस के ब्रेक फेल हो गए। बस चालक ने सीट पर खड़ा होकर जोर से ब्रेक दबाने का भी प्रयास किया, लेकिन बस नहीं रुकी। चालक ने ब्रेक फेल होने की भनक सवारियों तक को नहीं लगने दी और सूझबूझ का परिचय देते हुए बस को लिंक रोड पर चढ़ा दिया।

फिर क्या था बस की स्पीड कम हुई और धीरे-धीरे पीछे हटी। इसके बाद बस सड़क पर पलट गई। इस दौरान बस का शीशा टूटने से दो लोगों को हल्की चोटें आई हैं, जिन्हें उपचार के लिए सिविल अस्पताल सुन्नी ले जाया गया है। चालक की सूझबूझ से बस को भी नुकसान नहीं हुआ। ये बस सलाणा से करसोग जा रही थी। बस में चालक-परिचालक सहित 13 लोग सवार थे। हादसे की सूचना क्षेत्रीय प्रबंधक सहित थाना करसोग को दी गई।

चालक मुरारी लाल ने बताया कि सालाणा से करसोग जाते वक्त शोरशन के समीप बस ने अचानक ब्रेक छोड़ दी। सीट पर खड़ा होकर ब्रेक लगाने का प्रयास किया, लेकिन बस ने ब्रेक नहीं पकड़ी। ऐसे में सवारियों की जान बचाने के लिए बस को लिंक रोड पर चढ़ा दिया। इसके बाद बस सड़क पर ही पलट गई। इससे लोगों की जान बच गई। उन्होंने कहा कि अगर बस को लिंक रोड पर नहीं चढ़ाता, तो बस सड़क से नीचे खाई में पलट जाती।

Related Articles

[td_block_social_counter facebook="tagdiv" twitter="tagdivofficial" youtube="tagdiv" style="style8 td-social-boxed td-social-font-icons" tdc_css="eyJhbGwiOnsibWFyZ2luLWJvdHRvbSI6IjM4IiwiZGlzcGxheSI6IiJ9LCJwb3J0cmFpdCI6eyJtYXJnaW4tYm90dG9tIjoiMzAiLCJkaXNwbGF5IjoiIn0sInBvcnRyYWl0X21heF93aWR0aCI6MTAxOCwicG9ydHJhaXRfbWluX3dpZHRoIjo3Njh9" custom_title="Stay Connected" block_template_id="td_block_template_8" f_header_font_family="712" f_header_font_transform="uppercase" f_header_font_weight="500" f_header_font_size="17" border_color="#dd3333"]
- Advertisement -spot_img

Latest Articles

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: