in

हिमोत्कर्ष संस्थापक कंवर हरि सिंह की याद में पौधारोपण अभियान…

हिमोत्कर्ष संस्थापक कंवर हरि सिंह की याद में पौधारोपण अभियान…

पर्यावरण संरक्षण के लिए सभी को आगे आना चाहिए: आरपी तिवारी

उपमंडल पांवटा साहिब में पांवटा प्रेस क्लब ने समाजिक संस्थाओं और वन विभाग के साथ मिलकर हिमोत्कर्ष के संस्थापक स्वर्गीय कंवर हरि सिंह की दूसरी पुण्यतिथि पर उनकी याद में पौधारोपण अभियान चलाया गया।

बुधवार को पांवटा साहिब में समाजसेवी संस्था हिमोत्कर्ष के संस्थापक स्वर्गीय कंवर हरि सिंह की याद में वन विभाग द्वारा बनाया गया यमुना विहार पार्क में पांवटा प्रेस क्लब, हिमोत्कर्ष की जिला इकाई, क्लीन पांवटा ग्रीन पांवटा के स्वंयसेवी के तथा वन विभाग के साथ मिलकर पौधारोपण अभियान चलाया गया।

Plot for sale
Plot for sale

इसका शुभारंभ पांवटा प्रेस क्लब के अध्यक्ष आरपी तिवारी व डीएफओ कुणाल अंग्रिश ने पौधा रोप कर किया। इस दौरान सभी के द्वारा यमुना विहार पार्क में अलग अलग किस्म के पौधे रोपे गए।

Kidzee 02
Kidzee 02

इस मौके पर हिमोत्कर्ष संस्था के जिला अध्यक्ष और पांवटा प्रेस क्लब के अध्यक्ष आरपी तिवारी ने कहा की सभी को अपने जीवन में पेड़ लगाने चाहिए साथ ही कहा की पौधारोपण के इलावा इनकी देखभाल भी करनी चाहिए ताकी पर्यावरण स्वच्छ रहे।

Republic Day 01
Republic Day 01

पांवटा साहिब के डीएफओ कुणाल अंग्रिश ने बताया की वन विभाग द्वारा यह यमुना विहार पार्क तैयार किया गया है। जिसमें वन विभाग की और से व्यायाम के लिए जिम और झूलो की व्यवस्था की गई है।

उन्होंने कहा की यहां पर पौधारोपण करने से पार्क की और भी सुंदरता पड़ेगी। उन्होंने कहा की अकेले वन विभाग कुछ नहीं कर सकता लोगों का सहयोग जरूरी है तभी हमारे जंगल सुरक्षित रह सकते हैं। उन्होंने कहा की पौधारोपण के साथ साथ इनकी देखभाल भी जरूरी है।

इस मौके पर वन विभाग के डिप्टी रेंजर सुमंत कुमार, वनरक्षक दीप राम, विजय गोयल, सुरेश तोमर, ज्ञान प्रकाश शर्मा, सुखविंदर सिंह, पंकज भटनागर, जयदेव, धीरज चोपड़ा, अशोक बहुता, अश्वनी राय, प्रीति चौहान, अंकिता, प्रीति पारचे, मनिंदर सिंह, डिंपल आदि मौजूद थे।

Written by Newsghat Desk

अब इस युवा ने भाजपा की दलित विरोधी नीतियों से आहत होकर दिया इस्तीफा…

पांवटा साहिब में दो अलग अलग मामलों से नशे की खेप के साथ महिला सहित दो गिरफ्तार…