in

अलर्ट ! अगर गूगल पर करी ये गलती तो होगी कारवाई…

अलर्ट ! अगर गूगल पर करी ये गलती तो होगी कारवाई…

अलर्ट ! अगर गूगल पर करी ये गलती तो होगी कारवाई…

नवंबर में 60 हजार से अधिक के खिलाफ हो चुकी है कार्रवाई

गूगल के प्लेटफार्म पर अब करना होगा ध्यान से सर्च अन्यथा आपके खिलाफ भी हो सकती है कार्रवाई, क्योंकि नए आईटी नियमों के तहत कॉपी राइट नियमों, ट्रेडमार्क, कोर्ट आर्डर, सेक्सुअल ग्राफिक्स कंटेंट और धोखेबाजी से जुड़े मामलों के खिलाफ गूगल द्वारा कारवाई की जा रही है। गूगल की तरफ से नवंबर माह में 26,087 शिकायतें दर्ज कराई गई हैं।

गूगल में नवंबर में इन यूजर्स के खिलाफ हुई कार्रवाई

BMB01

ग्लोबल प्लेटफॉर्म गूगल को यूजर्स की तरफ से नवंबर महीने में 26,087 शिकायतें प्राप्त हुई थी। जिन पर कार्रवाई करते हुए गूगल ने करीब 61,114 पीस कंटेंट को हटा दिया गया। गूगल ने इसका खुलासा अपनी होने वाली मंतली ट्रांसपेरेंसी रिपोर्ट में किया है। रिपोर्ट के अनुसार गूगल की तरफ से यूजर्स की शिकायत के अलावा नवंबर माह में ऑटोमेटेड डिटेक्शन मोड से 3,75,468 पीस कंटेंट को हटा दिया गया है।

अक्टूबर महीने में इन यूजर्स के खिलाफ की गई थी कार्रवाई

Bhushan Jewellers 04

अक्टूबर माह में गूगल द्वारा यूजर्स की तरफ से 24,569 शिकायतों को रिसीव किया गया था और इस दौरान करीब 48,594 पीस कंटेट को हटाया गया था। साथ ही 3,84,509 पीस कंटेंट को ऑटोमेटेड डिटेक्शन मोड से हटाया गया।

अमेरिकी कंपनी गूगल ने मई 2021 के दौरान लागू नए आईटी नियमों के तहत दाखिल डिस्क्लोजर रिपोर्ट्स में इसका खुलासा किया है। गूगल ने अपनी लेटेस्ट रिपोर्ट में बताया ही कि नवंबर महीने में लगभग भारत के लोकल नियमों के उल्लंघन को लेकर 26,087 शिकायतें प्राप्त हुई हैं।

इसमें से करीब 61,114 यूजर्स के खिलाफ कार्रवाई की गई है। यह सभी शिकायतें थर्ड पार्टी कंटेंट को लेकर थी, जिसमें लोकल कानून के उल्लंघन का आरोप था।

इन कैटेगरी के तहत हटाया गया कंटेंट

कॉपीराइट केस – 60,387 ट्रेडमार्क केस – 535 कोर्ट आर्डर केस – 56 ग्राफिक्स कंटेंट केस – 5 धोखेबाजी केस -131

लोगों को सलाह दी जाती है कि लोगों को गूगल पर कॉपी राइट फोटो और वीडियो, ट्रेडमार्क चीजों को डाउनलोड नहीं करना चाहिए। साथ ही कोर्ट आर्ड पर भी किसी प्रकार की टिप्पणी नहीं करनी चाहिए। इनके अलावा सेक्सुअल ग्राफिक्स कंटेंट और धोखेबाजी के कई सारे मामलों में भी शिकायतें प्राप्त हुई है।

Written by Newsghat Desk

Car Insurance : इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने से पहले पढ़ ले इंश्योरेंस से जुड़े ये नियम

Car Insurance : इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने से पहले पढ़ ले इंश्योरेंस से जुड़े ये नियम

अगर सरकारी नौकरी चाहिए तो करें यहां आवेदन..  एचपीयू ने जारी किए 274 रिक्त पदों के लिए शेड्यूल..

अगर सरकारी नौकरी चाहिए तो करें यहां आवेदन.. एचपीयू ने जारी किए 274 रिक्त पदों के लिए शेड्यूल..