in

इस बार यूं मनाया जाएगा यमुना शरद महोत्सव, एसडीएम ने दी जानकारी

इस बार यूं मनाया जाएगा यमुना शरद महोत्सव, एसडीएम ने दी जानकारी

राज्य स्तरीय यमुना शरद महोत्सव में लगेंगे झूले, लेकिन…

राज्य स्तरीय यमुना शरद महोत्सव में इस बार सांस्कृतिक संध्या नहीं होगी। कोरोना प्रोटोकॉल के तहत सरकार के निर्देश बाद इसे इस बार स्थगित किया गया हैं।

एसडीएम पांवटा साहिब व मेला कमेटी सचिव विवेक महाजन ने कहा कि सरकार के आदेश पर इस बार मेले का आयोजन सूक्ष्म रूप में होगा।

BKD School
BKD School

जिसमें खेलकूद प्रतियोगिता, दंगल व झूले आदि लगाए जाएंगे। लेकिन कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के चलते सांस्कृतिक संध्या को स्थगित किया गया है।

उन्होंने कहा कि इस शरद महोत्सव में मुख्य अतिथि के रूप में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को निमंत्रण भेजा गया है, हालांकि उपचुनाव के चलते उनका आना अभी निश्चित नहीं हैं।

उन्होंने कहा कि मेले के दौरान दंगल प्रतियोगिता के साथ-साथ बॉलीवाल, कबड्डी, हॉकी खेलों का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि यमुना शरद महोत्सव में मेले के दौरान झूले व दुकानों के स्टॉल लगाए जा सकेंगे।

जिस दौरान बाहरी राज्यों से आने वाले व्यापारी को कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहत प्रवेश दिया जाएगा व झूले तथा स्टॉल लगाने की अनुमति उसके बाद प्रदान की जाएगी।

उन्होंने बताया कि यमुना शरद महोत्सव का शुभारंभ विधिवत रूप से यमुना पूजा से किया जाएगा। इस आयोजन के दौरान विभिन्न खेल-कूद प्रतियोगिता के विजेताओं को मुख्यातिथि द्वारा कार्यक्रम के दौरान पुरस्कृत किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि इस वर्ष यमुना शरद महोत्सव कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सरकार द्वारा जारी सभी दिशा निर्देशों का पालन करते हुए मनाया जाएगा। इसके अतिरिक्त आयोजन के दौरान कार्यक्रम स्थल पर 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों के लिए टीकाकरण की सुविधा भी उपलब्ध रहेगी।

इस दौरान डीएसपी पांवटा साहिब बीर बहादुर, तहसीलदार पांवटा साहिब वेद प्रकाश अग्निहोत्री, पांवटा प्रेस क्लब अध्यक्ष आर पी तिवारी व लोक जनसम्पर्क विभाग के APRO प्रवेश कुमार आदि उपस्थित थे।

Written by Newsghat Desk

1 रु की पर्ची कटवा कर अस्पताल में 45 मिनट तक डॉक्टर का इंतजार करते रहे डीएम

हिमाचल में दर्दनाक हादसा, गहरी खाई में गिरने से 200 भेड़-बकरियों की मौत

हिमाचल में दर्दनाक हादसा, गहरी खाई में गिरने से 200 भेड़-बकरियों की मौत