in

एलन मस्क के एक ट्वीट से 4000 फीसदी उछली ये Cryptocurrency

एलन मस्क के एक ट्वीट से 4000 फीसदी उछली ये Cryptocurrency

एलन मस्क के एक ट्वीट से 4000 फीसदी उछली ये Cryptocurrency

एलोन मस्क ने 25 दिसंबर को किया था ट्वीट

दुनिया के सबसे अमीर लोगों में शुमार टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने क्रिप्टोकरेंसी स्पेस को प्रभावित करने वाला एक ट्विटर पोस्ट किया है।

BMB01

हाल ही में स्पेसएक्स के फाउंडर ने अपने कुत्ते की एक फोटो पोस्ट की, जिसके बाद क्रिप्टोकरेंसी फ्लोकी की कीमत मे जबरदस्त उछाल आया। जोकि कई गुना बढ़ गई।

दरअसल ये क्रिप्टोकरेंसी एलन मस्क के कुत्ते फ्लोकी के नाम पर ही है। जब मस्क ने सांता की पोशाक में फ्लोकी की एक तस्वीर पोस्ट की, तो इस क्रिप्टोकरेंसी की कीमत 4,000% से भी अधिक उछल गई। 4000 फीसदी की उछाल का मतलब होता है कि है यदि किसी निवेशक ने अपने 10 हजार रु लगा रखे होंगे तो वह 4 लाख रु हो गए होंगे।

एलोन मस्क ने 25 दिसंबर को किया था ट्वीट
Bhushan Jewellers 04

एलोन मस्क द्वारा क्रिसमस के दिन 25 दिसंबर को ‘फ्लोकी सांता’ कैप्शन के साथ अपने कुत्ते की तस्वीर पोस्ट की। उस तस्वीर में उनका कुत्ता सांता क्लोज की ड्रेस पहने हुए था।

मगर उन्होंने कैप्शन में जो नाम लिखा वही नाम एक क्रिप्टो कॉइन का है, जिस वजह से इस क्रिप्टो करेंसी में भारी उछाल आया, जिसे बायनेंस स्मार्ट चेन के एडिशन में लॉन्च किया गया था, 26 दिसंबर को 3,944 फीसदी ऊपर गया था, लेकिन ध्यान रहे कि बाद में इसकी काफी अधिक बढ़ोतरी वापस नीचे गिर गयी।

मिले ढेरों लाइक

वर्तमान में एलन मस्क के पास फ्लोकी नाम का एक शीबा इनु कुत्ता है। ट्विटर पर 67.9 मिलियन फॉलोअर्स के कारण, सांता क्लॉज़ पोशाक में उनके कुत्ते की पोस्ट को 306,600 से अधिक लाइक्स मिल चुके हैं और यह फोटो खूब वायरल हो गई थी।

अभी कितना है प्राइस

कॉइनगेको वेबसाइट के अनुसार एलोन मस्क के ट्वीट के बाद डॉग-थीम वाले कॉइन में 4,261% की अविश्वसनीय वृद्धि देखी गई है। वर्तमान में सांता फ्लोकी की कीमत गिर रही है और ये अपने ऑल टाइम हाई से 46.9 फीसदी कम के स्तर पर ट्रेड कर रही है।

वेबसाइट के अनुसार सांता फ्लोकी की कीमत सोमवार को 0.0000000129 डॉलर से बढ़ कर 0.000001718 डॉलर हो गई। क्रिप्टोकरेंसी के समर्थक मस्क डिजिटल कॉइन की कीमतों को काफी बार पहले भी ऐसे ही प्रभावित कर चुके हैं।

पिछले महीने भी किया था ट्वीट

सांता फ्लोकी की कीमत वृद्धि से पहले नवंबर 2021 में मस्क के वाइकिंग्स के बारे में ट्वीट से कम से कम तीन क्रिप्टोकरेंसी की कीमतों में वृद्धि दर्ज की गई थी।

टीजीएसएल की रिपोर्ट के अनुसार, वाइकिंग स्वैप, वाइकिंगचैन और स्पेस वाइकिंग्स की कीमतों में क्रमशः 3,800%, 329% और 150% की वृद्धि हुई थी। फ्लोकी सांता को 16 नवंबर 2021 को द पैराबोलिक देव टीम नामक निवेशकों की एक टीम ने लॉन्च किया था। मस्क के कुत्ते के नाम की क्रिप्टोकरेंसी बायनेंस ब्लॉकचेन पर आधारित है।

पहले भी किए हैं ट्वीट

एलोन मस्क द्वारा सितंबर 2021 में फ्लोकी की एक तस्वीर पोस्ट की गई थी। इससे डॉगकोइन में भारी उछाल देखा गया था। बेबी डोग और शीबा इनु जैसे सभी लिंक्ड या इंस्पायर्ड कॉइनों में भी काफी वृद्धि देखी गई थी।

हालांकि सबसे बड़ा फायदा फ्लोकी इनु को हुआ था। मजे की बात यह है कि कॉइन कुछ महीने पहले तक मौजूद नहीं था। फ्लोकी इनु कॉइन में अपनी शुरुआत के पहले तीन महीनों मे ही लगभग 1,500 प्रतिशत चढ़ गया।

8 अगस्त को इस कॉइन की कीमत 0.00000002 डॉलर थी और 8 अक्टूबर को यह कीमत बढ़ कर 0.00006805 डॉलर तक पहुंच गयी। इन दो महीनों के अंतराल में, इसको इन द्वारा 3,40,150 प्रतिशत का अविश्वसनीय रिटर्न दिया गया।

Written by newsghat

Joint Home Loan : महिला को एप्लीकेंट होने के क्या होते हैं फायदे

Joint Home Loan : महिला को एप्लीकेंट होने के क्या होते हैं फायदे

Omicron symptoms : ओमिक्रॉन संक्रमण के लक्षण हो सकते हैं सर्दी और जुखाम..

Omicron symptoms : ओमिक्रॉन संक्रमण के लक्षण हो सकते हैं सर्दी और जुखाम..