in

चोरी करने गए थे चोर, जब कुछ न मिला तो घर को लगा दी आग

चोरी करने गए थे चोर, जब कुछ न मिला तो घर को लगा दी आग

यहां वार्ड नंबर चार में अग्निकांड, मकान मालिक को 30 हजार का नुकसान

JPERC
JPERC

नगर परिषद के वार्ड नंबर 6 में स्थित एक घर में शनिवार रात्रि आग लगने से हजारों रुपये का नुकसान हुआ है। घर में कोई नहीं रहता था। मामला कांगड़ा से जुड़ा है।

घर का मालिक पालमपुर में शिफ्ट हो चुके हैं। इस घर में आग मकान की पहले मंजिल में लगी, जहां पर लकड़ी के स्लीपर व अन्य सामान रखा हुआ था।

BKD School
BKD School

जानकारी के अनुसार चोरी के इरादे से कुछ लोग पहली मंजिल पर घुसे थे। जब इन चोरों को वहां कुछ नही मिला तो आग लगा दी।

जब फायर ब्रिगेड के कर्मचारी घटनास्थल पर पहुंचे तो उन्हें पता चला जिस भवन में आग लगी हुई है वहां घर के दरवाजे का ताला टूटा हुआ था और अंदर सामान बिखरा हुआ था।

इससे यह अनुमान लगाया जा रहा है आग लगने से पहले यहां चोरी करने की कोशिश हुई है। जब चोरों जब चोरों को कुछ नही मिला होगा तो जाते जाते आग लगा गए।

आग लगने की सूचना शनिवार रात्रि 2:45 बजे कांगड़ा फायर स्टेशन को मिली। कांगड़ा अग्निशमन अधिकारी अशोक कुमार के नेतृत्व में दमकल की गाड़ियां डूंगा बाजार के पास पहुंची। आगे सड़क न होने के चलते फायर ब्रिगेड के कर्मचारी पैदल ही घटनास्थल पर पहुंचे।

वार्ड 6 में जिस स्थान पर यह मकान स्थित है वहां पर रास्ता ना होने के कारण अग्निशमन विभाग के कर्मचारियों को स्थानीय लोगों की सहायता से आग बुझानी पड़ी और स्थानीय लोगों के घरों से ही पानी की व्यवस्था कर अग्निशमन विभाग ने करीब एक घंटे के अंदर आग को काबू किया।

विभाग के अधिकारी अशोक कुमार ने बताया आग बुझाने के लिए उनके कर्मचारी अनिल कुमार, बलदेव कुमार, तिलक राज, संजय कुमार सहित गाड़ी के चालक प्रितपाल आग बुझाने के लिए जुटे और स्वयं स्थानीय लोगों की मदद से पड़ोसियों के घर से ही बाल्टीयों से पानी भरकर आग बुझाई।

अतिरिक्त थाना प्रभारी जसवीर ठाकुर ने मामले की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि यह मकान सुनील कुमार शर्मा पुत्र रतन चंद शर्मा व उनके रिश्तेदारों का है, जो अब यहां से शिफ्ट होकर पालमपुर व कांगड़ा के वीरता में रह रहे हैं। मकान में आग कैसे लगी इसकी जांच पुलिस कर रही है।

उन्होंने बताया मकान मालिक सुनील कुमार शर्मा ने बताया कि उनके घर की पहली मंजिल पर अभी हाल में लाए गए लकड़ी के स्लीपर व अन्य सामान रखा था और आग से उन्हें करीब 30,000 का नुकसान हुआ है।

Written by Newsghat Desk

झारखंड में हुई बड़ी दुर्घटना, गैस टैंकर में हुआ धमाका….

क्या है Web 3.0 ? Google और Facebook कम्पनियों का खत्म होगा एकाधिकार ?