in

दुनिया का सबसे अमीर आदमी रहेगा किराये के घर मे…

दुनिया का सबसे अमीर आदमी रहेगा किराये के घर मे…

दुनिया का सबसे अमीर आदमी रहेगा किराये के घर मे…

बेच दिया अपना आखरी घर, दार्शनिक सोच के हैं एलन मस्क

हम उस युग मे जी रहे हैं जिस युग मे दिखावा ही सबसे बड़ा धर्म है,और लोग दिखावे पर सबसे ज्यादा भरोसा करते हैं परंतु क्या आप कल्पना कर सकते हैं कि इस युग मे भी कोई ऐसा व्यक्ति हो सकता है जो अकूत सम्पत्ति का मालिक हो फिर भी वह दिखावे की दुनिया से दूर होकर एक छोटे से किराये के मकान में रहने को राजी हो।

शायद यह आपको एक कल्पना लगे परंतु यह वास्तविकता है कि आज दुनिया के सबसे अमीर आदमी एलन मस्क ने किराये के घर मे रहने का फैसला किया है।

BMB01

बेच दिया अपना आखरी घर….

एलन मस्क, दुनिया के सबसे अमीर आदमी, इनके बारे में तो हर कोई जानता ही होगा, परंतु अगर नही जानता है तो जान ले क्योंकि यही वह व्यक्ति हैं जो दुनिया की सबसे ज्यादा सम्पत्ति के मालिक होने के बावजूद एक छोटे से किराये के मकान में रहने जा रहे हैं।

Bhushan Jewellers 04

प्राप्त सूचना के मुताबिक एलन मस्क अपना अंतिम मकान भी बेच चुके हैं और अब वह छोटे से मकान में किराये पर रहेंगे।
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक एलन मस्क इससे पहले भी अपने दो मकान बेच चुके हैं।

दार्शनिक सोच के हैं एलन मस्क….

वैसे तो अपना मकान बेच कर किराये के मकान में रहने की कोई वजह नहीं है परंतु फिर भी ऐसा होना और करना एलन मस्क की दार्शनिक सोच का नतीजा है।

उनका मानना है कि सम्पत्ति समाज मे सिर नीचा होने की वजह बन जाती है और सम्पत्ति की वजह से ही हमलों की संभावना बढ़ती है। ऐसे में यही दार्शनिक सोच है जिसकी वजह से एलन मस्क अपनी सम्पत्ति से दूर एक छोटे से मकान पर किराये पर रहने जा रहे हैं।

Written by Newsghat Desk

6 सेकेंड में 100 किलोमीटर की रफ्तार पकड़ती है यह कार…  आकर्षक फीचर के साथ ये होगी कीमत…  क्या आप कार के शौकीन हैं और एक ऐसी कार खरीदना चाहते हैं जो आपके सपनो को पंख लगा दे, तो आपकी प्रतीक्षा पूरी हो चुकी है।    मार्केट में एक ऐसी ही कार आ चुकी है जो सिर्फ 6 सेकंड में 0 से 100 किलोमीटर की स्पीड प्राप्त कर सकती है और वास्तव में यह राइडर के सपनो को पंख लगाने जैसा होगा।  ऑडी क़्यु 5 ने लांच किया फीचर…  इस करिश्माई कार के बारे में कौन नहीं जानना चाहेगा, आप भी जानना चाह रहे होंगे तो आपको बता दें कि यह नया फीचर ऑडी कार है।  ऑडी इंडिया के हेड बलबीर सिंह ढिल्लो और अभिनेता सिद्धार्थ मल्हौत्रा ने इसे लांच करते हुये इसकी खूबियाँ गिनाई हैं और बाजार में हलचल मचा दी है।  कुछ ऐसी होगा कीमत..  यूँ तो यह कार बहुत आकर्षक है और हर किसी की पसंद हो सकती है पर हर कोई इसकी राइड कर सके यह थोड़ा मुश्किल लगता है क्योंकि अपनी अनोखी खासियत के चलते यह कार कुछ मँहगी भी है।   प्राप्त जानकारी के मुताबिक इसका शोरूम प्राइस 58 लाख से शुरू होकर 63 लाख के आस पास तक पहुंचता है।  भले ही ऑडी क़्यु 5 की कीमत आसमान छू रही हो परंतु अपनी अनोखी खासियत के चलते यह सबकी पसंद बन गयी है।

6 सेकेंड में 100 किलोमीटर की रफ्तार पकड़ती है यह कार… आकर्षक फीचर के साथ ये होगी कीमत… क्या आप कार के शौकीन हैं और एक ऐसी कार खरीदना चाहते हैं जो आपके सपनो को पंख लगा दे, तो आपकी प्रतीक्षा पूरी हो चुकी है। मार्केट में एक ऐसी ही कार आ चुकी है जो सिर्फ 6 सेकंड में 0 से 100 किलोमीटर की स्पीड प्राप्त कर सकती है और वास्तव में यह राइडर के सपनो को पंख लगाने जैसा होगा। ऑडी क़्यु 5 ने लांच किया फीचर… इस करिश्माई कार के बारे में कौन नहीं जानना चाहेगा, आप भी जानना चाह रहे होंगे तो आपको बता दें कि यह नया फीचर ऑडी कार है। ऑडी इंडिया के हेड बलबीर सिंह ढिल्लो और अभिनेता सिद्धार्थ मल्हौत्रा ने इसे लांच करते हुये इसकी खूबियाँ गिनाई हैं और बाजार में हलचल मचा दी है। कुछ ऐसी होगा कीमत.. यूँ तो यह कार बहुत आकर्षक है और हर किसी की पसंद हो सकती है पर हर कोई इसकी राइड कर सके यह थोड़ा मुश्किल लगता है क्योंकि अपनी अनोखी खासियत के चलते यह कार कुछ मँहगी भी है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक इसका शोरूम प्राइस 58 लाख से शुरू होकर 63 लाख के आस पास तक पहुंचता है। भले ही ऑडी क़्यु 5 की कीमत आसमान छू रही हो परंतु अपनी अनोखी खासियत के चलते यह सबकी पसंद बन गयी है।

ये भी जाने, सर्दी में वर्क आउट है रामबाण औषधि..

ये भी जाने, सर्दी में वर्क आउट है रामबाण औषधि..