in

नाहन में परिवहन विभाग ने पुष्प देकर किया सड़क सुरक्षा के प्रति किया जागरुक

नाहन में परिवहन विभाग ने पुष्प देकर किया सड़क सुरक्षा के प्रति किया जागरुक

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बबीता राणा व आरटीओ सोना चौहान के नेतृत्व में चलाई मुहीम….

BKD School
BKD School

न्यूज़ घाट/नाहन

जिला सिरमौर में आज सड़क सुरक्षा के प्रति लोगो को नाहन में महलात की घाटी स्थित चौक पर गांधीवादी तरीके से जागरूक किया गया।

इस मौके पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बबीता राणा, आरटीओ सोना चौहान, यातायात प्रभारी रामलाल चोपडा ने बिना हेलमेट पहने दोपहिया वाहनो की सवारी कर रहे लोगो व बिना सीट बेल्ट पहने चालको को पुष्प देकर उनकी गलती का अहसास करवाया गया।

इस मौके पर बिना हेलमेट पहने दोपहिया वाहनो की सवारी कर रहे लोगो व बिना सीट बेल्ट पहने चालको को परिवहन विभाग द्वारा एलईडी स्क्रीन के माध्यम से सीट बेल्ट व हेलमेट के इस्तेमाल करने वाले लोगो की दुर्घटना होने की स्थिति में बचाव के विडियो दिखाकर सडक सुरक्षा के प्रति जागरूक किया गया।

इस अवसर पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बबीता राणा ने बताया कि जो लोग समझाने के बावजूद भी बार-बार यातायात के नियमों की अवहेलना करते पाये जाएगे उनका व्यापक स्तर पर चालान किये जाएगे।

उन्होने लोगो से अपील करते हुए कहा कि सभी लोग घर से निकलने से पूर्व हेलमेट व सीट बेल्ट पहनना सुनिश्चत करे।

आरटीओ सोना चौहान ने बताया कि सड़क हादसों पर लगाम लगाने के लिए लोगों को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक करने के लिए आज से 17 फरवरी, 2021 तक रोड सेफ्टी माह जागरूकता अभियाना चलाया जाएगा।

इस पूरे माह के दौरान जिला में विभिन्न गतिविधियों द्वारा लोगों को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक करने के लिए अनेक जागरूकता कार्यक्रम व शिविरों का आयोजन भी किया जाएगा।

इस अवसर पर सडक सुरक्षा क्लब नाहन के अध्यक्ष विशाल तोमर व अन्य सदस्यों सहित पुलिस के कर्मचारी उपस्थित रहे।

Written by newsghat

अतिरिक्त मुख्य सचिव ने ली विकास कार्यो की समीक्षा बैठक

आरटीओ सोना चौहान के नेतृत्व में यूं मनाया सड़क सुरक्षा सप्ताह…..