in

नाहन-शिमला एनएच पर दोसडका में खुले शराब के ठेके के खिलाफ ग्रामीण लामबंद

नाहन-शिमला एनएच पर दोसडका में खुले शराब के ठेके के खिलाफ ग्रामीण लामबंद

नाहन-शिमला एनएच पर दोसडका में खुले शराब के ठेके के खिलाफ ग्रामीण लामबंद

नाहन। नाहन-शिमला नेशनल हाईवे 907ए पर दोसडक़ा में हाल ही में खुले शराब के ठेके के विरोध में स्थानीय लोग लामबंद हो गए हैं।

ग्रामीणों ने अपना विरोध जताते हुए बुधवार को ग्राम पंचायत बनेठी के उपप्रधान राजकुमार के नेतृत्व में उपायुक्त सिरमौर राम कुमार गौतम को ज्ञापन सौंपा।

BMB01

दोसडक़ा, शनाड़ी, शिल्ली सहित अन्य गांव के लोगों ने उपायुक्त सिरमौर से इस ठेके को बंद करने या फिर किसी अन्य जगह शिफ्ट करने की मांग की।

हिमाचल में फिर दरका पहाड़, मलबे में दबी एचआरटीसी बस… 

Bhushan Jewellers 04

नाहन में दर्दनाक हादसा: कुंड में डूबने से 2 भाईयों की मौत

ग्रामीणों ने चेताया कि यदि इस ठेके को बंद नहीं किया गया तो विरोध प्रदर्शन और तेज किया जाएगा और चक्का जाम भी किया जाएगा। प्रतिनिधिमंडल महिलाओं सहित दो दर्जन से अधिक लोग शामिल रहे।

ग्रामीणों का आरोप है कि दोसडक़ा में शराब का ठेका दुकानों के बीच में खोल दिया गया है। यहां पर सौ मीटर से भी कम दायरे में प्राइमरी स्कूल हैं। वहीं करीब पांच परिवार यहां रहते हैं। इसके अलावा यहां बस स्टॉप भी है। उन्होंने कहा कि यहां शराब का ठेका होने से नशेडिय़ों का जमावड़ा लगा रहेगा।

हिमाचल सरकार ने नहीं ली किसानों की सुध, तो यहां भी होंगे आंदोलन : राकेश टिकैत

इसका असर उनके बच्चों पर भी पड़ेगा। ग्रामीणों ने ठेके के लिए एनओसी देने पर बनेठी पंचायत प्रधान की कार्यप्रणाली पर भी सवालिया निशान लगाया है। उपप्रधान राजकुमार ने कहा कि यहां से महज कुछ किलोमीटर की दूरी पर जमटा, बनेठी और नाहन में पहले से ही शराब के ठेके खुले हुए हैं। ऐसे में यहां पर ठेका खोलने का कोई औचित्य नहीं बनता।

स्थानीय निवासी सुनील शर्मा ने कहा कि दोसडक़ा से लादू नेशनल हाईवे पर मार्ग के किनारे शाम के समय नशेडिय़ों और युवक यवुतियों का जमावड़ा लगा रहता है। ऐसे में स्थानीय लोगों खासकर महिलाओं का घर से निकलना मुश्किल हो रहा है। यदि उन्हें रोका जाता है तो वे अभद्र व्यवहार और मारपीट पर उतारू हो जाते हैं।

शराबियों द्वारा खाली बोतलें व अन्य सामान सडक़ के किनारे खुले में छोड़ दिया जाता है। ऐसे में यदि यहां ठेका खुला रहता है तो हालात और खराब हो जाएंगे। उन्होंने पुलिस प्रशासन से यहां पर शाम के समय गश्त करने की अपील भी की है।

ग्रामीणों ने चेतावनी दी है कि यदि ठेके बंद नहीं किया गया तो वह चक्का जाम करने से भी पीछे नहीं हटेंगे। इस मौके पर उपप्रधान राजकुमार, मोहन लाल, प्रेम शर्मा, राजेश शर्मा, नरेश कुमार, सुनील शर्मा, सीमा, तनुजा, सुखदेवी, इंद्रा देवी, सुमेर चंद आशु, नीतू, मीरा, पदमा, शकुंतला सहित अन्य ग्रामीण मौजूद रहे।

Written by

नाहन में दर्दनाक हादसा : कुंड में डूबने से 2 भाईयों की मौत

नाहन में दर्दनाक हादसा : कुंड में डूबने से 2 भाईयों की मौत

पांवटा साहिब में 13.47 ग्राम स्मैक के साथ 2 गिरफ्तार

पांवटा साहिब में 13.47 ग्राम स्मैक के साथ 2 गिरफ्तार