in

पांवटा साहिब में आयोजित होगी मास्टर्स एथेलेटिक्स चैंपियनशिप

पांवटा साहिब में आयोजित होगी मास्टर्स एथेलेटिक्स चैंपियनशिप

पांवटा साहिब में आयोजित होगी मास्टर्स एथेलेटिक्स चैंपियनशिप

26 दिसंबर को राज्य एवम् आपूर्ति निगम के उपाध्यक्ष बलदेव तोमर करेंगे आगाज

पांवटा साहिब में वर्ष की सबसे बड़ी मास्टर्स एथलेटिक्स प्रतियोगिता का आयोजन 26 दिसंबर, 2021 को गुरु की नगरी पांवटा साहिब में किया जाएगा।

मास्टर्स एथेलेटिक्स चैंपियनशिप के उद्घाटन समारोह में राज्य खाद्य और नागरिक आपूर्ति निगम के उपाध्यक्ष बलदेव तोमर जबकि समापन व पुरस्कार वितरण समारोह में ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी बतौर मुख्यअतिथि शिरकत करेंगे।

BMB01

पांवटा साहिब के यमुना टूरिज्म होटल में आयोजित पत्रकार वार्ता में हिमाचल प्रदेश मास्टर्स एथलेटिक्स के अध्यक्ष रिपुदमन कौशिक, सचिव भीष्म चौहान, अतर नेगी, सुभाष चौधरी व रामभज शर्मा ने बताया कि 26 दिसंबर को पांवटा साहिब में राज्य स्तरीय हिमाचल प्रदेश मास्टर्स एथलेटिक्स चैंपियनशिप का आयोजन करवाया जायेगा।

उन्होंने कहा कि चैंपियनशिप के विजेता 42वीं राष्ट्रीय मास्टर्स एथलेटिक्स चैंपियनशिप जोकि 21-26 फरवरी, 2022 को हैदराबाद, तेलंगाना में आयोजित की जा रही है में हिमाचल का नेतृत्व करेंगे।

Bhushan Jewellers 04

उन्होंने कहा की प्रतियोगिता में महिलाओं व पुरुषों के 100 मीटर, 200 मीटर, 400 मीटर, 800 मीटर, 1500 मीटर, 5000 मीटर व लॉन्ग जम्प, ट्रिपल जम्प और हाई जम्प, डिस्कस थ्रो, शॉट पुट व जैवलिन थ्रो के इवेंट्स होंगे।

हिमाचल प्रदेश मास्टर्स एथलेटिक्स के सचिव भीष्म चौहान ने बताया कि 35 वर्ष से अधिक आयु के सभी एथलीट इस प्रतियोगिता में भाग ले सकते हैं। प्रतियोगिता में हिमाचल प्रदेश के किसी भी जिले से खिलाड़ी भाग ले सकते हैं।

मास्टर्स एथलीट प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए खिलाड़ी 25 दिसम्बर को 2 बजे से 7 बजे तक नगर परिषद खेल मैदान पांवटा साहिब में पंजीकरण करवा सकते हैं।

अपने साथ एक पासपोर्ट साइज फोटो व आधार कार्ड या कोई भी पहचान पत्र अवश्य लायें। 26 दिसम्बर को प्रातः 9 बजे से प्रतियोगिताएं आरम्भ हो जायेंगी।

प्रतिभागी अधिक सूचना के लिए अपनी जिला एसोसिएशन के अधिकारियों से संपर्क कर सकते हैं। प्रतियोगिता में हिमाचल के मास्टर्स एथलीट्स उच्च स्तर का प्रदर्शन करें व प्रदेश का मान बढ़ाऐं ऐसा हमारा प्रयास है।

मास्टर्स एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया –हिमाचल प्रदेश, एकमात्र फेडरेशन है जोकि मान्यता प्राप्त है व 35 से 100 वर्ष के खिलाड़ियों को मंच प्रदान कर रहा है, जिससे प्रदेश के हर क्षेत्र के मास्टर्स खिलाड़ियों को राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिल सके।

अगले साल फिनलैंड में होने वाली वर्ल्ड मास्टर्स एथलेटिक्स चैंपियनशिप जुलाई 2022 में आयोजित की जायेगी, व एशियन मास्टर्स मैराथन जो कि नवंबर 2022 में भारत में आयोजित की जानी हैं, इन दोनों में चयन के लिए खिलाड़ियों को इस प्रतियोगिता में भाग लेना आवश्यक है।

Written by Newsghat Desk

सराहां की एथलीट मीट में छात्रों के साथ बाहरी युवकों ने की मारपीट, 3 को चोटें…

सराहां की एथलीट मीट में छात्रों के साथ बाहरी युवकों ने की मारपीट, 3 को चोटें…

दो महीने से लापता थी युवती, जब मिली तो परिजनों पर टूटा कहर

दो महीने से लापता थी युवती, जब मिली तो परिजनों पर टूटा कहर