in

पांवटा साहिब में हिन्दू जागरण मंच को गुहार, रामलीला में ना हो फ़िल्मी गानों पर डांस और फूहड़ व्यंग

पांवटा साहिब में हिन्दू जागरण मंच को गुहार, रामलीला में ना हो फ़िल्मी गानों पर डांस और फूहड़ व्यंग

हिन्दू जागरणमंच इकाई पावंटा साहिब ने एसडीएम विवेक महाजन को अपना मांग पत्र सौंप कर प्रार्थना की है कि इस वर्ष हो रही रामलीला में कुछ बदलाव किए जाएं।

इसके के सदस्यों ने सभी रामलीला कमेटियों द्वारा पिछले कुछ वर्षों से हिन्दू समाज की धार्मिक भावनाओं को दरकिनार कर रामलीला के कार्यक्रम में फिल्मी गानों पर अश्लील व हास्यपद नाटक करवाए जा रहे हैं, जिसपर रोक लगाने को कहा हैं।

BKD School
BKD School

हिन्दू जागरण मंच इकाई ने भगवान राम कि लीला में फ़िल्मी गानों पर डांस और नाटक करवाने कि इस बात पर कड़ी आपत्ति जताई है।

इकाई सदस्य संदीप सिंह ने जानकरी देते हुए बताया कि रामलीला में होने वाले फिल्मी गानों पर अश्लील डांस व हास्यपद नाटक पर पाबंदी लगाने बारें में एसडीएम को शिकायत पत्र सौंपा गया है।

जिसमें कहा गया है कि, इस बार भी रामलीला के आयोजन की तैयारियां शुरू हो चुकी है,लेकिन पिछले कई वर्षों से रामलीला के आयोजन में यह देखा जा रहा है कि, रामलीला कमेटी के सदस्य हिन्दू समाज की धार्मिक भावनाओं को दरकिनार कर रामलीला के कार्यक्रम में फिल्मी गानों पर अश्लील डांस व हास्यपद नाटक भी करवाते है।

हिन्दू संघठन के सदस्यों का कहना हैं कि रामलीला मर्यादा पुरषोतम राम जी के व्यक्तिव व जीवन को कलाकारों के माध्यम से आम जनमानस को दिखाने के लिए किया जाता हैं।

कहना हैं कि जिस मंच पर मर्यादा पुरषोत्तम राम जी को दिखाया जाता है उसी मंच पर रामलीला कमेटी के सदस्य अश्लीलता परोसते हैँ,जोकि हिन्दू समाज की धार्मिक भावनाओं के खिलाफ है, और समाज को गलत दिशा में धकेलने का काम करते हैं।

इस वर्ष रामलीला के कार्यक्रम के बारे माजरा रामलीला कमेटी पांवटा साहिब, रामलीला कमेटी व बद्रीपुर,रामलीला कमेटी राजन,को इस बाबत उचित दिशा निर्देश जारी करने को कहा गया है।

यदि वाबजूद दिशा निर्देश के भी उक्त कमेटियां रामलीला कार्यक्रम में अश्लीलता परोसी जाती है तो 500 (C) के तहत प्रशासन ही पूर्ण रूप से जिम्मेदार होगा।

व्हाट्सएप पर न्यूज़ घाट समाचार समूह से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक को क्लिक करें।

एसडीएम विवेक महाजन ने जानकारी देते हुए कहा कि पावंटा साहिब की समस्त रामलीला कमेटियों को निर्देश दिए जाएंगे कि, वह रामलीला के दौरान केवल रामलीला मर्यादा पुरषोतम राम जी के व्यक्तितव व जीवन को कलाकारों के माध्यम से आम जनमानस को दिखाएं।

रामलीला के दौरान किसी भी प्रकार के फिल्मी गानों पर अश्लील द्वारा हास्यपदक आयोजन करवाने वाली आयोजक कमेटी के खिलाफ नियमानुसार आगमी कार्यवाई अमल में लाई जाएगी।

व्हाट्सएप पर न्यूज़ घाट समाचार समूह से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक को क्लिक करें।

Written by Newsghat Desk

Himachal News : उफ 13 वर्षीय बच्चे ने उठाया खौफनाक कदम, मौत….

पांवटा साहिब में पेंशनर वेलफेयर एसोसिएशन की बैठक में अहम मुद्दों पर चर्चा