in

पांवटा साहिब में 11 मार्च को इन 3 स्थानों पर लगाया जाएगा बूस्टर डोज

पांवटा साहिब में 11 मार्च को इन 3 स्थानों पर लगाया जाएगा बूस्टर डोज

15 से 18 आयु वर्ग के लिए इन 2 स्थान पर होगा कॉविड-19 टीकाकरण

खण्ड चिकित्सा अधिकारी राजपुरा स्वास्थ्य खण्ड ड़ॉ अजय देओल ने जानकारी देते हुए बताया कि राजपुरा स्वास्थ्य खण्ड में फ्रंटलाइन कार्यकर्ताओं, वरिष्ठ नागरिकों व गंभीर बीमारी ग्रस्त व्यक्तियों के लिए 11 मार्च 2022 को 03 स्थानों पर इस महामारी से बचाव हेतु बूस्टर डोज लगाई जाएगी।

उन्होंने यह भी बताया कि 15 से 18 आयु वर्ग के लिए भी 11 मार्च 2022 को 02 स्थान पर कॉविड-19 टीकाकरण आयोजित किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि फ्रंटलाइन कार्यकर्ताओं, वरिष्ठ नागरिकों व गंभीर बीमारी ग्रस्त व्यक्तियों जिनकी दूसरी डोज को नौ माह हो चुके हो, वह व्यक्ति बूस्टर डोज लगवाने के पात्र होंगे।

BKD School
BKD School

उन्होंने बताया कि 11 मार्च 2022 को राजपुरा स्वास्थ्य खण्ड में सिविल अस्पताल पांवटा साहिब, मोबाइल टीम पांवटा साहिब, उप स्वास्थ्य केंद्र शिवा बनौर में कॉविड -19 से बचाव हेतु बूस्टर डोज लगाई जाएगी। उन्होंने कहा कि बूस्टर डोज लगवाने के लिए लाभार्थियों को कॉविड -19 टीकाकरण की दूसरी डोज के समय उपयोग किए गए मोबाइल नंबर व फोटो युक्त पहचान पत्र टीकाकरण स्थल पर लाना अनिवार्य होगा।

उन्होंने बताया 11 मार्च 2022 को 15 से 18 आयु वर्ग के लिए राजकीय वरिष्ट माध्यमिक विद्यालय चौकी मृगवाल, उप स्वास्थ्य केंद्र धौलाकुआं में कॉविड -19 से बचाव हेतु वैक्सीन लगाई जाएगी।

उन्होंने बताया कि 15 से 18 वर्ष की आयु के सभी क्षेत्रवासी तथा बाहर से आए प्रवासी यहाँ टीका लगवा सकते हैं। ड़ॉ. अजय देओल ने कहा कि टीका लगवाने के लिए आधार कार्ड या अन्य कोई भी फोटोयुक्त पहचान पत्र जिसमें आयु दर्शाई गई हो अपने साथ ज़रुर लाएं।

Written by Newsghat Desk

एसडीएम ने हैलीपैड, माइनिंग वाहनों हेतू बाईपास रोड व यमुना तट पर बन रहे पार्क का किया निरीक्षण

जिप सदस्यों द्वारा पूछे गए सवालों के जवाब स्पष्ट जवाब समय देना सुनिश्चित करें अधिकारी : सीमा कन्याल