Paonta Cong
in

पांवटा साहिब विश्राम गृह में हाटी समिति पांवटा ईकाई की बैठक आयोजित,आगामी कार्यक्रमों को लेकर हुई चर्चा….

पांवटा साहिब विश्राम गृह में हाटी समिति पांवटा ईकाई की बैठक आयोजित,आगामी कार्यक्रमों को लेकर हुई चर्चा….

JPERC
JPERC

पांवटा साहिब में आज इकाई हाटी समिति की बैठक इकाई के अध्यक्ष ओपी चौहान की अध्यक्षता में हुई।जिसमे आगामी कार्यक्रमों के बारे में चर्चा की गई।

Admission notice

बैठक में विशेष तौर पर कमरुउ इकाई द्वारा की जा रही बैठक के बारे में चर्चा की गई तथ खश-कनैत समिति के कानूनी सलाहकार रण सिंह चौहान ने सुझाव रखा की जब भी कमरुउ इकाई की बैठक होती है हाटी समिति के पूर्व अध्यक्ष माननीय जालम सिंह फौजी को उनके निवास स्थान देवँला को विशेष रुप से आमंत्रित किया जाए। तथा उन्हें केंद्रीय समिति अथवा कमरुउ इकाई सम्मानित करे ।उनका हाटी समिति के लिए बहुत अधिक योगदान रहा है।

दूसरा विषय आँजभोज में एक तत्काल बैठक गिरीपार क्षेत्र के सभी प्रधानों व बुद्धिजीवीयो के साथ की जाएगी तथा जल्दी ही आँजभोज के लिए होने वाली प्रस्तावित बैठक के लिए स्थान, तिथि व समय निश्चित किया जाए ताकि कमरुउ में होने वाली बैठक में इसकी घोषणा की जा सके।

बैठक में यह भी निर्णय लिया गया है के ब्लॉक /तहसील यूनिट यह सुनिश्चित करें की प्रत्येक पंचायत में गिरपार क्षेत्र के जनजातीय घोषित होने के बाद क्या-क्या लाभ उनको मिलने वाले हैं तथा गिरपार क्षेत्र की भोली-भाली जनता को दुष्प्रचार से भी दूर रहना है तथा उनहै जागृत करना है।

बैठक में हिमाचल प्रदेश सरकार का धन्यवाद व आभार प्रकट किया गया। हिमाचल प्रदेश सरकार हमेशा हाटी समुदाय के साथ खड़ी रही है और जो भी अभी तक केंद्र सरकार के माध्यम कार्य हुए हैं उसमें हिमाचल सरकार का विशेष तौर पर मुख्यमंत्री हिमाचल प्रदेश जयराम ठाकुर का बहुत बड़ा सहयोग रहा।

पांवटा इकाई उनसे आग्रह करती है की शेष कार्य को भी केंद्र सरकार से पूरा करवाया जाए ताकि आने वाले समय में तमाम हाटी समुदाय के लोगों को इसका लाभ मिल सके।

इन सभी चर्चाओं के बाद बैठक को स्थगित कर दिया तथा आए हुए सभी पदाधिकारीगण व सदस्यगण का धन्यवाद किया तथा आगामी बैठक तक बैठक को स्थगित कर दिया गया।

बैठक मे जिला परिषद सदस्य मामराज शर्मा, शिवा पंचायत की प्रधान बबीता परमार, केंद्रीय समिति के कोषाध्यक्ष, अतर सिंह नेगी, खश-कनैत समिति सिरमौर के कानूनी सलाहकार रण सिंह चौहान, केंद्रीय समिति के वरिष्ठ सदस्य शिवानंद शर्मा, ईकाई के वरिष्ठ उपाध्यक्ष नेतर सिंह चौहान, वरिष्ठ सदस्य जयपाल सिंह ठाकुर, हरिपुरधार से राम राणा, नघेता से तोताराम शर्मा, अंबोया से अखिल शर्मा, बनौर से संतोष देवी तथा अन्य सम्माननीय सदस्यों ने भाग लिया जिसमें भिन्न-भिन्न विषयों पर चर्चा की गई ।

Written by Newsghat Desk

पावर कट : ऊर्जा मंत्री ने चेताए प्रदेश के घरेलू विद्युत उपभोक्ता, यदि नहीं माने तो भुगतना पड़ेगा जुर्माना

पावर कट : ऊर्जा मंत्री ने चेताए प्रदेश के घरेलू विद्युत उपभोक्ता, यदि नहीं माने तो भुगतना पड़ेगा जुर्माना

पांवटा साहिब के भी समस्त जिला परिषद कर्मचारी अधिकारी धरने पर बैठे