in

पैसों के लालच ने युवक ने दोस्त के साथ मिलकर की बुजुर्ग साथी की हत्या

पैसों के लालच ने युवक ने दोस्त के साथ मिलकर की बुजुर्ग साथी की हत्या

पैसों के लालच ने युवक ने दोस्त के साथ मिलकर की बुजुर्ग साथी की हत्या

जांच में सामने आए चौकाने वाले खुलासे

जिला मुख्यालय के नजदीकी कोटला खुर्द में करीब 6 दिन पूर्व की गई बुजुर्ग की हत्या मामले में एक चौंकाने वाला खुलासा हुआ है।

खुलासे में सामने आया है की बुजुर्ग 8000 रुपयों की खातिर उसके साथ रहने वाले एक युवक ने अपने साथी के साथ मिलकर उसकी हत्या कर दी। बुजुर्ग की हत्या करने के बाद दोनों आरोपियों ने उसके उन रुपयों को आपस में बांट लिया।

BMB01

बता दें कि कोटला खुर्द में करीब 6 दिन पूर्व बरामद की गई, लावारिस लाश के मामले में पोस्टमार्टम की रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज किया गया था।

मृतक व्यक्ति की पहचान उत्तर प्रदेश के बदायूं जिला के निवासी धनराम पुत्र छोटेलाल के रूप में उसी के पोते द्वारा की गई थी।

Bhushan Jewellers 04

वहीं, पुलिस ने आरंभिक जांच के दौरान मृतक के साथ रहने वाले जगदीश नामक युवक और उसके साथी कल्लू को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया था।

पुलिस द्वारा सख्ती से पूछताछ करने पर दोनों आरोपियों ने महज 8 हज़ार रुपये की खातिर रामधन की हत्या करने की बात कबूली। मृतक रामधन आरोपी जगदीश के साथ जिला मुख्यालय के वार्ड 3 स्थित मोहल्ला गलुआ में रेलवे फाटक के पास झुग्गी झोपड़ी में रहता था।

मृतक रामधन अपने पैसे हमेशा अपने पास रखता था, वहीं उसके साथ रहने वाले जगदीश को इस बात की पूरी जानकारी रहती थी। रामधन द्वारा दिहाड़ी मजदूरी करते हुए कमाए गए 8000 रुपये उसके पास होने की बात जगदीश ने अपने साथी के साथ साझा की और यहीं से उन्होंने रामधन को मौत के घाट उतार कर पैसे हड़पने का प्लान बनाया।

इसी बीच दोनों रामधन को बहला-फुसला कर रेलवे लाइन से होते-होते कोटला खुर्द तक ले गए। वहीं पर उन्होंने रामधन की गला रेत कर हत्या करते हुए शव को झाड़ियों में फेंक दिया। वहीं पुलिस को भी यह शव हत्या के करीब 2 दिन बाद ग्रामीणों द्वारा दी गई सूचना के आधार पर बरामद हुआ।

इसी बीच मृतक के पोते (17) संजीव कुमार ने पुलिस से अपने लापता दादा की तलाश करने के बारे में संपर्क किया। जब पुलिस ने उसे लावारिस मिले शव की पहचान के लिए बुलाया तो युवक ने मृतक की पहचान अपने दादा रामधन के रूप में की।

इसी बीच पुलिस को मिली पोस्टमार्टम की रिपोर्ट में यह खुलासा हुआ कि रामधन की मौत गला रेतने से हुई है। जिसके बाद पुलिस ने फौरन इस घटना के संबंध में हत्या का केस दर्ज करते हुए रामधन के साथ रहने वाले जगदीश और उसके साथी कल्लू को संदेह के आधार पर हिरासत में लेते हुए पूछताछ शुरू कर दी।

एडिशनल एसपी ऊना प्रवीण धीमान ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि पुलिस ने रामधन की हत्या के मामले में संदेश के आधार पर हिरासत में लिए गए कल्लू और जगदीश को शनिवार आधिकारिक रूप से गिरफ्तार करते हुए अदालत में पेश कर 3 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है। आरोपियों से पूछताछ शुरू कर दी गई है। आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

Written by Newsghat Desk

दो महीने से लापता थी युवती, जब मिली तो परिजनों पर टूटा कहर

दो महीने से लापता थी युवती, जब मिली तो परिजनों पर टूटा कहर

सावधान ! कहीं ये मैसेज लूट न ले आपकी पूरी कमाई

सावधान ! कहीं ये मैसेज लूट न ले आपकी पूरी कमाई