in

प्रदेश को सर्वश्रेष्ठ निवेश गंतव्य स्थल बनाने के लिए सरकार प्रतिबद्ध : जयराम ठाकुर

प्रदेश को सर्वश्रेष्ठ निवेश गंतव्य स्थल बनाने के लिए सरकार प्रतिबद्ध : जयराम ठाकुर

प्रदेश को सर्वश्रेष्ठ निवेश गंतव्य स्थल बनाने के लिए सरकार प्रतिबद्ध : जयराम ठाकुर

– नालागढ़ में 269 करोड़ रुपए के मेडिकल डिवाइस पार्क केंद्र से स्वीकृत

सूबे के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि सरकार के प्रयासों से आज हिमाचल ईज ऑफ डूइंग बिजनेस में देश में 7वें स्थान पर पहुंचा है।

सरकार हिमाचल प्रदेश को देश का सर्वश्रेष्ठ निवेश गंतव्य स्थल बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। उक्त शब्द बद्दी में एक उद्योग के उदघाटन अवसर पर कहे।

BMB01

जयराम ठाकुर ने कहा कि इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए वर्ष 2019 में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की उपस्थिति में प्रथम सफल ग्लोबल इंवेस्टर्ज मीट आयोजित की गई, जिसमें लगभग 96 हजार करोड़ रुपए के निवेश समझौता ज्ञापन हस्ताक्षरित किए गए।

उन्होंने कहा कि ग्लोबल इंवेस्टर्ज मीट के एक माह के भीतर ही देश के गृह मंत्री अमित शाह की उपस्थिति में प्रथम ग्राऊंड ब्रेकिंग सेरेमनी आयोजित की गई, जिसमें लगभग 13,500 करोड़ रुपए के निवेश को धरातल पर उतारा गया।

Bhushan Jewellers 04

उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में अधिक से अधिक निवेश को प्रोत्साहित करने के लिए शीघ्र ही द्वितीय ग्राऊंड ब्रेकिंग सेरेमनी आयोजित की जाएगी, जिसमें लगभग 15 से 20 हजार करोड़ रुपए तक के निवेश को धरातल पर उतारा जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार नालागढ़ में मेडिकल डिवाइस पार्क स्थापित करने के 269 करोड़ रुपए के प्रस्ताव को भारत सरकार से स्वीकृत करवाने में सफल रही है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने राज्य के लिए एक बल्क ड्रग पार्क स्थापित करने का मामला भी भारत सरकार से उठाया है तथा आशा है की कि प्रदेश को यह पार्क स्वीकृत होगा, जिसमें 50 हजार करोड़ रुपए से अधिक का निवेश और 15 से 20 हजार लोगों को रोजगार उपलब्ध होगा।

उन्होंने कहा कि लगभग 150 करोड़ रुपए के निवेश से स्थापित होने वाली इलैक्ट्रॉनिक मैन्यूफैक्चरिंग जोन की विस्तृत परियोजना रिपोर्ट भी तैयार की गई है तथा शीघ्र ही इसे भारत सरकार को स्वीकृति के लिए भेजा जाएगा।

उद्योग, परिवहन तथा श्रम एवं रोजगार मंत्री बिक्रम सिंह ने कहा कि हिमाचल प्रदेश का स्वच्छ पर्यावरण एवं भयमुक्त वातावरण निवेश के लिए उपयुक्त है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार निवेशकों को बेहतर सुविधाएं प्रदान करने के लिए प्रयत्नशील है। उन्होंने उद्यमियों से आग्रह किया कि हिमाचल प्रदेश में अधिक से अधिक निवेश करें।

दून के विधायक परमजीत सिंह पम्मी ने इस अवसर पर दून विधानसभा क्षेत्र के समग्र विकास के लिए समुचित धनराशि उपलब्ध करवाने के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया।

इस मौके पर स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डा. राजीव सैजल, पूर्व विधायक के.एल. ठाकुर, दून की पूर्व विधायक विनोद चंदेल, जिला परिषद सोलन के अध्यक्ष रमेश ठाकुर, जल प्रबंध्एन बोर्ड के उपाध्यक्ष दर्शन सिंह सैणी, गौ सेवा आयोग के उपाध्यक्ष अशोक शर्मा, नप बद्दी की अध्यक्ष उर्मिला चैधरी, भामसं प्रदेशाध्यक्ष मेलाराम चंदेल, मंडल अध्यक्ष बलबीर ठाकुर, उपायुक्त सोलन कृतिका कुलहरी, पुलिस अधीक्षक बद्दी मोहित चावला सहित बद्दी-बरोटीवाला इंडस्ट्रीयल एसोसिएशन के प्रतिनिधि एवं अन्य गणमान्य व्यक्ति इस अवसर पर उपस्थित थे।

Written by Newsghat Desk

सीएम जनता के खर्चे पर आए जनता को अनदेखा करके चले गए : राम कुमार

सीएम जनता के खर्चे पर आए जनता को अनदेखा करके चले गए : राम कुमार

सिरमौर में बाइक पर स्मैक की तस्करी, माजरा में पुलिस ने दबोचा आरोपी

सिरमौर में बाइक पर स्मैक की तस्करी, माजरा में पुलिस ने दबोचा आरोपी