in

फेस्टिवल शॉपिंग ऑफर्स : ये 5 बैंक का क्रेडिट कार्ड से शॉपिंग पर दे रहे भारी भरकम ऑफर

फेस्टिवल शॉपिंग ऑफर्स : ये 5 बैंक का क्रेडिट कार्ड से शॉपिंग पर दे रहे भारी भरकम ऑफर

आज के समय में यदि आप शॉपिंग के लिए क्रेडिट कार्ड का उपयोग करते हैं और ऑनलाइन शॉपिंग करते हैं, तब इसके साथ ही आपके पास अगर इन 5 बैंकों ने क्रेडिट कार्ड हैं तब आप इस फेस्टिव सीजन में बेहद ही सस्ता सामान खरीद सकते हैं।

BKD School
BKD School

इस फेस्टिव सीजन में ई-कॉमर्स वेबसाइटों तथा ऑफलाइन रिटेल स्टोर से त्योहारी बिक्री फिर से शुरू होने जा रही है, और इसकी शुरुआत 26 सितंबर को नवरात्रि से हो गई है।

इसके बाद अगले महीने दशहरा तथा दिवाली भी है। और इन्हीं त्योहारी सीजन के देखते हुए Amazon India’s Great Indian Festival तथा Flipkart’s the Big Billion Days 23 सितंबर से शुरू हो गया तथा यह 30 सितंबर तक चलेगा।

इसके साथ ही अधिकांश ऑफर आईसीआईसीआई जैसे कार्ड प्रदाताओं के लिए विशिष्ट हैं, और बैंक, एक्सिस बैंक, एचडीएफसी बैंक, सिटी बैंक, एसबीआई कार्ड और अन्य बैंक, हालांकि कुछ क्रेडिट कार्ड हैं जो विशेष रूप से आपकी खरीदारी को आज के समय में अधिक फायदेमंद बना दे रहा है, और क्रेडिट कार्ड का सही उपयोग करने पर आपको हर बार खर्च करने पर एक महत्वपूर्ण राशि बचाने में मदद मिल सकती है, आप अपने क्रेडिट कार्ड से आज के समय में एक्स्ट्रा डिस्काउंट ले सकते हैं।

एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड :

आपके पास एक्सिस क्रेडिट कार्ड है और यदि आप एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड से फ्लिपकार्ट व मिंत्रा पर खरीदारी करते हैं, तब आपको 5 प्रतिशत तक कैशबैक तथा क्लियरट्रिप, पीवीआर, उबर आदि सहित अन्य पसंदीदा खरीददारी पर 4 प्रतिशत और इससे साथ ही अन्य सभी श्रेणियों पर 1.5 प्रतिशत तक कैशबैक का लाभ ले सकते हैं, यह कार्ड सक्रियण पर 1,100 रुपये के स्वागत योग्य लाभ भी प्रदान करता है, और इस कार्ड की सालाना फीस 500 रुपये है, इस तरह से आप एक्सिस क्रेडिट कार्ड से शॉपिंग करके कैशबैक प्राप्त कर सकते हैं।

एचडीएफसी बैंक क्रेडिट कार्ड

आज के समय में एचडीएफसी मनीबैक तथा क्रेडिट कार्ड फ्लिपकार्ट, अमेजन, बिगबास्केट, रिलायंस स्मार्ट सुपर स्टोर तथा स्विगी पर 10 गुना कैशपॉइंट, ईएमआई पर 5 गुना कैशपॉइंट तथा इसके साथ ही अन्य श्रेणियों में खर्च किए गए प्रति 150 रुपये पर दो कैशपॉइंट प्रदान करता है।

इसके साथ ही आपको बता दें कि आप स्टेटमेंट क्रेडिट या यात्रा या पुरस्कार कैटलॉग आइटम में लाभ प्राप्त करने के लिए कैशपॉइंट का उपयोग कर सकते हैं, और इसके साथ ही एक तिमाही में 50,000 रुपये खर्च करने पर यूजर को 500 रुपये का गिफ्ट वाउचर भी मिलता है, इसके साथ ही इस कार्ड की सालाना फीस 500 रुपये है।

• स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक क्रेडिट कार्ड

आज के समय में यदि आपके पास यह कार्ड है, तब स्टैंडर्ड चार्टर्ड डिजीस्मार्ट क्रेडिट कार्ड मिंत्रा पर 20 प्रतिशत की छूट, ब्लिंकिट तथा जोमैटो पर 10 प्रतिशत की छूट बिना किसी न्यूनतम खर्च की शर्त के प्रदान करता है, तथा ग्राहकों को यात्रा पर घरेलू उड़ान टिकट बुक करने पर 20 प्रतिशत की छूट प्रदान करता है, और इस क्रेडिट कार्ड की सालाना फीस 588 रुपये है

• एचएसबीसी बैंक क्रेडिट कार्ड

आज के समय में HSBC क्रेडिट कार्ड सभी ऑनलाइन खर्चों पर 1.5 प्रतिशत का कैशबैक तथा इसके साथ ही अन्य खर्चों पर 1 प्रतिशत कैशबैक प्रदान करता है। इसके साथ ही बैंक 500 रुपये मूल्य के अमेजन के वाउचर, 1,500 रुपये के Myntra तथा 3,000 रुपये मूल्य के Ajio के वाउचर स्वागत लाभ के रूप में जारी करता है, तथा ग्राहकों को ब्लिंकिट पर 100 रुपये तक की फ्लैट 10 प्रतिशत की छूट व फार्मेसी के माध्यम से निर्धारित दवाओं का ऑर्डर करने पर 150 रुपये तक की फ्लैट 10 प्रतिशत की बचत भी मिलती है और इस क्रेडिट कार्ड की सालाना फीस 750 रुपये है।

एसबीआई क्रेडिट कार्ड

आपके पास एसबीआई क्रेडिट कार्ड है तब आज के समय में एसबीआई क्रेडिट कार्ड बिना किसी प्रतिबंध के सभी ऑनलाइन खर्चों पर 5 प्रतिशत कैशबैक तथा इसके साथ ही अन्य सभी खर्चों पर 1 प्रतिशत कैशबैक प्रदान करता है, और पिछले वर्ष में 2 लाख रुपये खर्च करने पर नवीनीकरण शुल्क माफ कर दिया जाता है, और इस क्रेडिट कार्ड की सालाना फीस 999 रुपये है।

क्रेडिट कार्ड की बनाए रखें वैल्यू

व्हाट्सएप पर न्यूज़ घाट समाचार समूह से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक को क्लिक करें।

वर्तमान समय में आपके पास यदि क्रेडिट कार्ड है, तब यदि आप क्रेडिट कार्ड को सही मेंटेन करते हैं और इसकी वैल्यू बनाए रखते हैं, तब क्रेडिट कार्ड पर आपको महत्वपूर्ण ब्याज-मुक्त अवधि मिल जाती है, इसलिए त्योहारी ऑफर के आस-पास खरीदारी करते समय अधिक खर्च करने की प्रवृत्ति हो सकती है, यदि आप जितना भुगतान कर सकते हैं, उससे अधिक खर्च करते हैं तथा समय पर अपने क्रेडिट कार्ड बिल का भुगतान नहीं कर सकते हैं।

तब आपको विलंबित भुगतान शुल्क के साथ 28-49 प्रतिशत प्रति वर्ष के बीच भारी ब्याज शुल्क देना पड़ सकता है। ऐसे में आप अपना क्रेडिट कार्ड का वैल्यू बनाए रखे, और इन क्रेडिट कार्डों को कम से कम वार्षिक शुल्क के अनुसार व्यवस्थित किया गया है, और इसका सही रूप से उपयोग करे।

व्हाट्सएप पर न्यूज़ घाट समाचार समूह से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक को क्लिक करें।

Written by Newsghat Desk

सिरमौर : NTT संघ पांवटा साहिब ने उर्जा मंत्री सुखराम चौधरी से की मुलाकात, सौंपा मांगपत्र

गांधी जयंती के पर रोटरी क्लब और रोटरी सखी करेंगे अंगदान जागरूकता शिविर का आयोजन