in

व्यवस्था परिवर्तन मंच के सुनील चौधरी ने अब विद्युत बोर्ड के अधिकारियों को दी चेतावनी, पढ़ें क्या है पूरा मामला

व्यवस्था परिवर्तन मंच के सुनील चौधरी ने अब विद्युत बोर्ड के अधिकारियों को दी चेतावनी, पढ़ें क्या है पूरा मामला

व्यवस्था परिवर्तन मंच के नेतृत्व में निहालगढ़ पंचायत के एक प्रतिनिधिमंडल ने बिजली की समस्या को लेकर अधिशासी अभियंता अजय चौधरी (विद्युत बोर्ड) से मिलकर की।

BKD School
BKD School

निहालगढ़ पंचायत के महरालू बस्ती के घरों के ऊपर से बिजली की लाइनें गुजरती है। पिछले पच्चीस वर्षों से ग्रामीण इन बिजली की तारों को हटाने के लिए सरकार व प्रशासन से गुजारिश कर रहे हैं। परंतु किसी प्रकार का संज्ञान प्रशासन ने इस बाबत नहीं लिया है।

मंच संयोजक सुनील चौधरी ने कहा कि इस बस्ती के लोगों की कोई सुनवाई विभाग के द्वारा नहीं हो रही थी, जिस कारण आज मंच ने ग्रामीणों की इस समस्या को लेकर विभाग से बात की।

स्थानीय निवासी भूपेंद्र सिंह ने बताया कि इन बिजली की तारों की वजह से यहां पर लगभग छः वर्ष पूर्व एक लड़की की मृत्यु भी हो चुकी है, जबकि इससे भी प्रशासन ने कोई सबक नहीं लिया।

मंच संयोजक सुनील चौधरी व ग्रामीण धर्मपाल सिंह ने कहा की प्रशासन को इस कार्य के लिए पंद्रह दिनों का अल्टीमेटम दिया गया है। अगर प्रशासन ने अभी भी ढुलमुल रवैया अपनाते हुए कार्य नहीं किया तो मजबूरन मंच को आंदोलन का रास्ता बनाना पड़ेगा।

ग्रामीण गौतम, राजेश रणजीत का कहना है कि प्रशासनिक अधिकारी मौका देखने तो आते जरूर हैं, परंतु आगामी कोई कार्रवाई नहीं करते। मुख्यमंत्री व ऊर्जा मंत्री को भी कई बार ज्ञापन दिए जा चुके हैं, परंतु कोई सुनवाई आजतक नहीं हुई।

व्हाट्सएप पर न्यूज़ घाट समाचार समूह से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक को क्लिक करें।

मंच ने प्रशासन को अंतिम अल्टीमेटम देते हुए पंद्रह दिनों के भीतर ग्रामीणों की समस्या का हल नहीं निकाला गया, तो पांवटा साहिब व्यवस्था परिवर्तन मंच के युवा साथी ग्रामीणों के साथ मिलकर विद्युत विभाग प्रांगण के बाहर धरने पर बैठ जाएंगे।

जिसकी समस्त जिम्मेदारी प्रशासन की स्वयं होगी। प्रतिनिधि मंडल में मंच संयोजक सुनील चौधरी, संदीप चौधरी, परमानंद, धर्मपाल, गोतम, रणजीत, अशोक परमजीत आदि लोग उपस्थित रहे।

व्हाट्सएप पर न्यूज़ घाट समाचार समूह से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक को क्लिक करें।

Written by Newsghat Desk

सीनियर सेकेंडरी स्कूल मानपुर देवड़ा के 13 खिलाड़ी राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिए चयनित

नेटफ्लिक्स ने अपने फिल्म्स डे के हिस्से के रूप में 5 नई फिल्में लॉन्च की