in

सिरमौर में पंचायत कार्यालय पर ताला लगाने पर 6 के खिलाफ FIR, पंचायत में हुआ था हंगामा 

सिरमौर में पंचायत कार्यालय पर ताला लगाने पर 6 के खिलाफ FIR, पंचायत में हुआ था हंगामा 

सिरमौर में पंचायत कार्यालय पर ताला लगाने पर 6 के खिलाफ FIR, पंचायत में हुआ था हंगामा 

4 अक्टूबर को हुआ था पंचायत में हंगामा, पुलिस ने मामले में जांच शुरू की

उपमंडल पांवटा साहिब के पुलिस थाना माजरा में निसार पुत्र रसीद निवासी निवासी भगवानपुर पुरुवाला सदस्य पिपलीवाला पंचायत के वार्ड 3 ने शिकायत दर्ज करवाई कि पंचायत के कुछ लोगों ने पंचायत कार्यालय में ताला लगा दिया।

शिकायत कर्ता ने बताया कि 4 अक्टूबर को समय करीब 12 बजे अपने वार्ड के किसी काम के बारे में पता करने पंचायत घर गया था। तो वहां चपरासी जसपाल व उसकी पत्नी, राजीव अली, शब्बीर पंचायत घर में बैठे थे। वे सचिव के कमरे में बैठ कर सचिव का इन्तजार करने लगा तो समय 2:00/2:30 बजे के लगभग मनोज, हनीफ वार्ड मेम्बर 6, खुर्शीद, लतीफ, लाजवन्ती वार्ड मैम्बर 7, शक्ति (डिम्बल) पंचायत घर के आए और चपरासी व इसे कहने लगे कि सचिव कहां है और इन लोगों के साथ बहस बाजी करने लगे और कहने लगे पंचायत घर से बाहर निकलो, इन्होंने पंचायत घर में ताला लगाना है।

BKD School
BKD School

उसके बाद इसने व अन्य लोगों ने इन लोगों को ऐसा करने से मना किया तो इन लोगो ने इसके साथ धक्का मुक्की रोककर की और इसे व चपरासी व उसकी पत्नी को धक्का देकर बाहर निकाल दिया। इसने इन लोगों को बहुत समझाया लेकिन ये नहीं माने और मनोज व अन्य ने मिलकर प्रधान व सचिव के कमरों में जबरदस्ती खुले कार्यालय में ताले लगाए व मनोज ने इन सब के सहयोग से पंचायत के सचिव प्रधान कार्यालय के कमरों में अपने ताले लगाए।

इन लोगों ने इनके बार-बार बोलने के बावजूद भी पंचायत घर के कार्यालय में ताले लगाए। जिस कारण वहां पर मौजूद अन्य लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। क्योकि पंचायत कार्यालय में कार्य करने का समय सवेरे 10 बजे से शाम 5 बजे तक होता है।

इसके बाद इसने इस घटना बारे पंचायत प्रधान सफी मोहम्मद को बताया जो उस समय अपने कार्यालय में नहीं थे तो प्रधान ने इसके बाद तहसीलदार व थाना प्रभारी माजरा को घटना के बारे बताया जो कुछ समय बाद तहसीलदार वेद प्रकाश व थाना प्रभारी राजेश पॉल माजरा मौका पंचायत घर पिपलीवाला आए और उन्होंने मौका देखा तथा तहसीलदार साहब ने मौका पर हाजिर आए प्रधान व उप-प्रधान के सामने मनोज व उनके साथियों द्वारा लगाए तालो पर अपने ताले लगाकर दोनों कमरों को सील किया।

अब तक इस संदर्भ में इसे पता न था कि ताले लगाने वाले आदमियों के ऊपर कार्यावाही कौन करेगा ? अब तक प्रशासन ने भी इन आरोपियों के ऊपर कार्यावाही नहीं की है। अब इसे पता चला की पुलिस इस घटना बारे कार्यवाही करेगी यह कार्यवाही की जानकारी न होने के कारण अब तक शिकायत करवा नहीं पाया। जिसके बाद रविवार को शिकायत करने थाना माजरा थाने आया है व इस दौरान वो मनोज, शक्ति(डिम्पल), हनीफ वार्ड मैम्बर 6, लतीफ, खुर्शीद, लाजवन्ती वार्ड मैम्बर 7 के खिलाफ कानूनी कार्यवाही चाहता है। माजरा थाने में पुलिस ने शिकायत दर्ज कर कर्यवाई शुरू कर दी। मामले की पुष्टि डीएसपी पांवटा बीर बहादुर ने की।

Written by

मनाली-सरचू मार्ग दारचा से आगे इस तारीख तक रहेगा बंद, एडवाइजरी जारी

मनाली-सरचू मार्ग दारचा से आगे इस तारीख तक रहेगा बंद, एडवाइजरी जारी

पांवटा साहिब में बड़ा हादसा, ट्रक-ऑटो टक्कर मे सात हुए घायल