in

सिरमौर में बरसाती आपदा से निपटने के लिए क्या है जिला प्रशासन की तैयारी…

डीसी सिरमौर डॉ आरके परुथी द्वारा जारी वो निर्देश जो आपको पता होने चाहिए…

संबंधित विभाग समय रहते इन निर्देशों का पालन कर, तंत्र को करें मजबूत…

उपायुक्त सिरमौर डॉ आर के परुथी ने आगामी मानसून के मद्देनजर विभिन्न विभागों को पुख्ता इंतजाम करने के निर्देश दिए हैं ताकि किसी भी प्रकार के जान और माल के नुकसान से बचा जा सके।

आज यहाँ उपायुक्त कार्यालय के बचत भवन में आगामी मानसून की तैयारियों का जायजा लेने के लिए आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए उन्होंने निर्देश दिए की शहरों और सड़क किनारे सभी नालियों की सफाई सही तरीके से होनी चाहिए तथा बाढ़ संभावित इलाकों में किसी भी प्रकार का अतिक्रमण न हो।

उन्होंने कहा कि नदी किनारे रह रहे लोगों को बरसात के मौसम से पहले ही दूसरे स्थान पर जाने के लिए प्रेरित करें। उन्होंने लोगों को समय रहते सुचित करने के लिए व्यवस्था तैयार करने के निर्देश दिए ताकि एक दम जलस्तर बढ़ने से होने वाले सम्भावित नुकसान से बचा जा सके।

सिरमौर, शनिवार व रविवार को बंद रहेगा ये मार्ग….

Holi-1
Holi-1

पांवटा साहिब सहित सिरमौर के इन इलाकों में शनिवार को रहेगा पावर कट….

पत्र बम : आरोपों भरी गुमनाम चिट्ठी पर जांच की आंच…

उन्होंने लोक निर्माण, जल शक्ति, राजस्व तथा बिजली विभागों को संवेदनशील सड़कों, जलापूर्ति योजनाओं, बिजली की तारों, बाढ़ तथा भूस्खलन संभावित क्षेत्रों की पहचान करने तथा जेसीबी चालकों के मोबाइल नंबर सहित सूची तैयार करने के निर्देश दिए।

Holi-2
Holi-2

यूनिकॉर्न फार्मा : कथित तौर पर प्रतिबंधित दवाओं के मामले में सीएम से हस्तक्षेप की गुहार…

इसके अतिरिक्त, उन्होंने स्वास्थ्य, जल शक्ति तथा खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभागों को जल जनित रोगों के लिए दवाइयां, राशन और खाद्य सामग्री तथा क्लोरीन पाउडर की उचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए।

पांवटा साहिब : एसडीएम के किया नगर वार्डों का निरीक्षण..

पांवटा साहिब में नेंज मेड लाईफ साईंसिज ने संस्था को सौंपा ऑक्सीजन कंसंट्रेटर…

Shillai : दर्दनाक सड़क हादसे में पिकअप चालक की मौत, एक गंभीर…

डॉ परुथी ने सड़क किनारे सूखे पेड़ों की पहचान करने तथा पानी के टैंकों की सफाई करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने विभिन्न विभागों को अचानक आई बाढ़, आसमानी बिजली गिरने और सांप के काटने की स्थिति में क्या करना और क्या नहीं करना चाहिए के बारे में लोगों को जागरूक करने को कहा।

उन्होंने बिजली विभाग को ढीली तारों की मुरम्मत करने और बिजली सम्बंधित शिकायतों का त्वरित निपटान करने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी विभागों के अधिकारियों को पुराने और क्षतिग्रस्त भवनों की पहचान कर सूचना साँझा करने के लिए कहा ताकि किसी भी अप्रिय घटना को रोका जा सके।

Himachal Weather Alert : हिमाचल प्रदेश में इस सप्ताह कैसा रहेगा मौसम….

Paonta Sahib में भड़के बहती विकास मंच के युवा…

उन्होंने सभी विभागों को मानव जीवन और संपत्ति के नुकसान की नियमित रिपोर्ट राज्य आपातकालीन संचालन केंद्र को रंगीन फोटो के साथ नियमित रूप से साझा करने को कहा ताकि नुकसान की वास्तविक स्थिति का पता लगाया जा सके।

Paonta Sahib : दो मोटर साइकिलों में जोरदार टक्कर, एक की मौत, एक घायल

युवक ने भाई व भाभी को गोली मारी, भाई की मौत, भाभी अस्पताल में भर्ती…

उपायुक्त ने शिक्षा विभाग को ऐसे छात्रों का पता करने के निर्देश दिए जो किसी नदी नाले को पार कर स्कूल पहुंचते हैं ताकि इस दिशा में समय रहते कारगर कदम उठाए जा सकें और किसी भी अप्रिय घटना को घटने से रोका जा सके।

बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त प्रियंका वर्मा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित थे।

Written by newsghat

यूनिकॉर्न फार्मा : कथित तौर पर प्रतिबंधित दवाओं के मामले में सीएम से हस्तक्षेप की गुहार…

पांवटा साहिब के किसानों ने बेची 7 करोड़ से अधिक की गेहूं…