in

हाटी को जनजातीय दर्ज़ा देने के विरोध में अब गुर्जर समुदाय ने दी आंदोलन की चेतावनी

हाटी को जनजातीय दर्ज़ा देने के विरोध में अब गुर्जर समुदाय ने दी आंदोलन की चेतावनी

सैनवाला, नाहन मे गुर्जर समाज कल्याण परिषद के बैनर तले समाज के बुद्धिजियो की पंचायत आयोजित की गई। इस पंचायत में करीब 10 दर्जन गुर्जर समुदाय के लोग शामिल हुऐ।

BKD School
BKD School

पंचायत के बाद प्रधानमंत्री के नाम DC सिरमौर को ज्ञापन दिया गया, गुर्जर समाज कल्याण परिषद के सभी पदाधिकारी एवं सदस्यों ने एक स्वर मे कहा की अगर गुर्जर समुदाय के 7.5% ST में कोटे मे हाटी या किसी अन्य समुदाय को शामिल किया गया तो उन्हें मजबूरन सड़को पर आंदोलन के लिए उतरना पड़ेगा, एवं गुर्जर समुदाय अपने हक़ो की रक्षा के लिए न्यायलय भी जाएगा।

समाज के सदस्यों ने कहा की अगर हाटी समुदाय को ST कोटे से बाहर राजस्थान की तर्ज़ पर MBC या कोई अन्य आरक्षण दिया जाए तो उससे उन्हें कोई आपत्ति नहीं है।

लेकिन अगर हाटी समुदाय को ST का दर्ज़ा दिया गया तो सिरमौर के लगभग 8-10 हज़ार सड़को पर उतर कर कानूनी दायरे मे प्रदर्शन करेंगे।

व्हाट्सएप पर न्यूज़ घाट समाचार समूह से जुड़ने के लिए इस लिंक को क्लिक करें।

समिति के पदाधिकारीयो ने कहा की वे जल्द ही इस मुद्दे पर ट्राइबल मिनिस्ट्रर एवं अन्य केंद्रीय मंत्रियो के समक्ष अपना पक्ष रखेंगे।

इसके साथ ही गुर्जर कल्याण परिषद ने कहा की मंडी, ऊना, नालागढ़, दून, बिलासपुर, हमीरपुर मे भी प्रदर्शन करेंगे एवं जरुरत पड़ने पर राज्य स्तरीय प्रदर्शन राजधानी शिमला मे भी करेंगे।

व्हाट्सएप पर न्यूज़ घाट समाचार समूह से जुड़ने के लिए इस लिंक को क्लिक करें।

Written by Newsghat Desk

Bad Cibil Score: एक छोटी सी गलती बिगड़ सकती है आपका सिबिल स्कोर, नहीं देगा कोई बैंक लोन

Bad Cibil Score: एक छोटी सी गलती बिगाड़ सकती है आपका सिबिल स्कोर, नहीं देगा कोई बैंक लोन

प्रदेश में बिखर रहा कांग्रेस का कुनबा, दो विधायकों के बाद पांवटा साहिब में भी कई कांग्रेस छोड़ने को तैयार : सुखराम चौधरी