in

हिमाचल प्रदेश में एक बार फिर बरपा कोरोना का कहर,एक ही स्कूल में 30 विद्यार्थियों समेत 6 शिक्षक कोरोना पॉजिटिव…..

हिमाचल प्रदेश में एक बार फिर बरपा कोरोना का कहर,एक ही स्कूल में 30 विद्यार्थियों समेत 6 शिक्षक कोरोना पॉजिटिव…..

हिमाचल प्रदेश में एक बार फिर कोरोना अपने पांव पसारने लग गया है ऐसा ही एक मामला जिला कुल्लू के लाहौल स्पीति का है जहां पर एक ही विद्यालय में 30 विद्यार्थियों एवं 6 शिक्षकों के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर आई है जिसके चलते स्कूल को 12 जुलाई तक बंद रखने का फैसला लिया गया है।

BKD School
BKD School

बता दें कि लाहौल-स्पीति में मंगलवार को केंद्रीय विद्यालय में कोरोना के 36 मामले सामने आए हैं, जिनमें 30 विद्यार्थी और छह शिक्षकों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। एक साथ 30 से अधिक कोरोना के पॉजिटिव केस आने पर स्कूल को 12 जुलाई तक बंद कर दिया गया है।

जिला कोविड निगरानी अधिकारी डॉ. रणजीत वैद्य ने कहा कि लाहौल-स्पीति में मंगलवार को 145 सैंपल लिए गए थे, जिनमें 39 सैंपल की रिपार्ट पॉजिटिव पाई गई है, जिससे पॉजिटिव मामलों का आंकड़ा 53 पहुंच गया है। जिसमें अधिकतर विद्यार्थी पाए गए हैं तथा उन्होंने जिला वासियों से नियमों का पालन करने की अपील की है।

जिला कुल्लू में भी मंगलवार को कोरोना के 10 नए मामले आए हैं। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय भुट्टी में दूसरे दिन भी पांच विद्यार्थी पॉजिटिव निकले हैं।

बता दें कि इस विद्यालय की 11वीं कक्षा के पांच विद्यार्थी और एक शिक्षक संक्रमण की चपेट में आए थे। इनके संपर्क में आए 37 विद्यार्थियों और शिक्षकों के सैंपल लिए गए थे, जिनमें पांच विद्यार्थियों की सैंपल रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है।

फिलहाल स्कूल को बंद नहीं किया गया है, कक्षाएं पूर्व की भांति जारी रहेंगी। गौर रहें कि जिला कुल्लू में कोरोना मरीजों की संख्या 30 से बढ़कर 39 हो गई है। इस संबंध में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सुशील चंद्र शर्मा ने कहा कि लोग इस स्थिति में सहयोग करें और सभी लोग सावधानी बरतें और वैक्सीन अवश्य लगवाएं।

Written by Newsghat Desk

पांवटा साहिब में दो युवकों को नशीले पदार्थ समेत पुलिस ने लिया हिरासत में, यूं किया काबू …..

हिमाचल सहित देश के कई राज्यों में चाइनीज मोबाइल कंपनीज में ED की रेड,मनी लॉन्ड्रिंग है कारण…