in

हिमाचल में अब नशा माफियाओं की 6 करोड़ की संपत्ति होगी जब्त

हिमाचल में अब नशा माफियाओं की 6 करोड़ की संपत्ति होगी जब्त

पुलिस ने एनडीपीएस के तहत दर्ज किए 34 मामले, 4 किग्रा चरस बरामद की…

JPERC
JPERC

प्रदेश में नशे के कारोबारियों और शिकंजा कसना शुरू हो गया । इसके तहत जिला में 12 नशा कारोबारियों की करीब 6 करोड़ की संपत्ति को जब्त करने के आदेश पारित किए गए हैं।

वहीं सितम्बर-अक्तूबर माह में जिला भर में एनडीपीएस के तहत 32 मामले दर्ज हुए, जिनमें 4 किलो से अधिक चरस भी बरामद की गई है।

BKD School
BKD School

एसपी कांगड़ा डाॅ खुशहाल शर्मा ने कहा कि मादक द्रव्यों की तस्करी को नियंत्रित करने और इन मामलों में कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

मादक द्रव्य तस्करी में संलिप्त 12 आरोपियों की कुल 5 करोड़ 96 लाख रुपए की चल व अचल सम्पति भी प्राधिकृत अधिकारी द्वारा जब्त करने के आदेश पारित हुए हैं।

जिले में सितंबर व अक्तूबर माह में एनडीपीएस एक्ट के अन्तर्गत 32 मामले दर्ज किए गए। इनमें से 3 अभियोगों में चरस की वाणिज्यिक मात्रा बरामद की गई है।

एसपी ने कहा कि हाल ही में जिले में वाहन चोरी के कुछ मामले दर्ज हुए हैं। इन मामलों की जांच के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (शहर) जिला कांगड़ा स्थित धर्मशाला के नेतृत्व में विशेष अन्वेषण टीम गठित की गई है।

उन्होंने बताया कि जिला में पिछले कुछ दिनों में चोरियों की घटनाओं में इजाफा हुआ है। ये चोरियां रात 12 बजे से सुबह 5 बजे तक हो रही हैं, जिसके चलते पुलिस की ओर से जिला भर में नाकाबंदी भी रात 12 बजे से सुबह 5 बजे तक की जा रही है ताकि चोरी की वारदातों पर शिकंजा कसा जा सके।

इस दौरान हर आने-जाने वाले वाहनों की चैकिंग की जा रही है। यहां तक कि बाहर जाने वाले वाहनों की भी चैकिंग की जा रही है तथा चेसी नंबर भी चैक करके वाहन के दस्तावेजों से मिलान किया जा रहा है ताकि यह पता चल सके कि वाहन चोरी का तो नहीं है।

Written by Newsghat Desk

बदमाश में पेंशनरों के रुपए पर यूं कर दिए हाथ साफ

मंदिर में मूर्तियों को किया क्षतिग्रस्त करने का आरोपी गिरफ्तार