in

12वी पास युवाओं ले लिये निकली बंपर भर्ती

12वी पास युवाओं ले लिये निकली बंपर भर्ती

साकार होगा सरकारी नौकरी का सपना

 

भारत के युवाओं की समस्याओं में से सबसे बड़ी समस्या है सरकारी नौकरी की तलाश, जो हर किसी को होती है परंतु पूरी किसी किसी की ही होती है। सोशल मीडिया पर प्रसारित एक खबर के मुताबिक बारहवीं पास छात्रों के लिये सरकारी नौकरी में जाने का बेहतरीन अवसर निकल कर सामने आया है। क्योंकि इस संदर्भ में बड़े पैमाने पर नियुक्तियाँ का विज्ञापन जारी हुआ है।

BKD School
BKD School

केंद्रीय कॉन्स्टेबल चयन बोर्ड बिहार ने जारी की सूचना…

आपको बता दें कि सरकारी सर्विस में जाने का यह अवसर बिहार सरकार द्वारा दिया गया है जिसके तहत सरकार ने केंद्रीय कॉस्टेबल चयन बोर्ड के माध्यम से इच्छुक युवाओं के आवेदन आमंत्रित किये हैं।

आपको बता दें की कॉन्स्टेबल के रूप में सेवा देने के लिये इच्छुक वे सभी अभ्यर्थी जो बारहवीं पास कर चुके हैं वह इस आवेदन में हिस्सा लेकर अपनी किस्मत आजमा सकते हैं।

फरवरी में होगी परीक्षा, जल्द जारी होगा प्रवेश पत्र…

प्राप्त सूचना के मुताबिक उक्त भर्ती सम्बंधित परीक्षा वर्ष 2022 के फरवरी माह में प्रस्तावित है और इसके लिये 27 फरवरी की तिथि को प्रस्तावित किया गया है और यह भी सूचना है कि आवेदन प्रक्रिया पूर्ण होते ही जल्द ही इसका एडमिट कार्ड अर्थात प्रवेश पत्र भी जारी कर दिया जायेगा। अतः इच्छुक अभ्यर्थियों को बिना किसी देरी के जल्द ही आवेदन प्रस्तुत कर तैयारी में लग जाना चाहिये।

18 जनवरी है आखरी तिथि, जल्द करें आवेदन..

आपको बता दें की अवधि के अंतिम समय मे आवेदन करने पर आपको विभिन्न तकनीकी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है अतः आप बिना किसी देरी के विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर स्वयं अथवा किसी सायबर कैफे के माध्यम से अपना आवेदन प्रस्तुत कर दें।
चूँकि आवेदन की प्रक्रिया अभी जारी है परंतु 18 जनवरी इसकी अंतिम तिथि है, यह बात आप ध्यान रखें।

कम हैं पद कठिन होगी प्रतियोगिता…

वैसे कोई भी प्रतियोगिता आसान नही होती है परंतु इस प्रतियोगिता में कठिनाई के अवसर कुछ ज्यादा है और उसका कारण यह है कि जारी पदों की संख्या बहुत कम है। आपको बता दें की विभाग ने सिर्फ 365 सीटों के लिये ही आवेदन आमंत्रित किये हैं, अतः यह निश्चत है कि हर किसी के हाथ सफलता नही आने वाली।

बहुविकल्पीय होगी परीक्षा, इस तरह होगा प्रश्नपत्र…

आपको बता दें कि इस भर्ती में आपको बहुविकल्पीय प्रश्नपत्र दिया जायेगा जिसमे 100 प्रश्न होंगे जिनका आपको जवाब देना होगा पुनः विभाग सीटों के अनुरूप योग्य अभ्यर्थियों का चयन कर अग्रिम प्रोसेस के लिये आमंत्रित करेगा।

इस पूरी परीक्षा में आपकी तैयारी खास रोल निभाएगी और उसी के सहारे आप सफल हो सकोगे अतः यह स्वर्णिम अवसर है कि आप अपनी दक्षता का परिचय दें।

हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newsghat पर और व्हाट्सएप ग्रुप में ज्वाइन होने के लिए @newsghat पर क्लिक करें।

 

Written by Newsghat Desk

यह है कैंसर का रामबाण इलाज, अब टेंशन दूर…

सनसनी : पांवटा साहिब में जानवरों ने नोच डाला युवक का शव…