in

14 को शुरू होगा माघ मेला, बारिश ने बढ़ायी मुश्किलें….

14 को शुरू होगा माघ मेला, बारिश ने बढ़ायी मुश्किलें….

कोविड का भी रहेगा प्रतिकूल असर….

मकर संक्रांति अर्थात 14 जनवरी को माघ मेले की शुरुवात होने जा रही है परंतु तैयारियों के नाम पर अभी बहुत कुछ अधूरा है, इसकी वजह है बेमौसम होने वाली बारिश।

गौरतलब है कि प्रयागराज में पिछले 3 दिनों से लगातार बारिश हो रही थी जिसके चलते मेला प्राधिकरण की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं क्योंकि मेला क्षेत्र की रेत पूरी तरह गीली हो चुकी है और किसी भी तरह का निर्माण कार्य मुश्किल लग रहा है।

नहीं मिल रही सुविधा पर्ची, भटक रहे लोग…

व्यवस्थाओं को देखने के लिये मेला प्राधिकरण द्वारा शिविर लगाने वाले लोगों को सुविधा पर्ची जारी की जाती है पर लोगों का आरोप है कि अव्यवस्था इतनी हैं कि अभी तक पर्चियों का बंटवारा भी नही हो पाया है और लोग इधर उधर भटक रहे हैं।

Holi-2
Holi-2

लोगों का कहना है कि मेला प्राधिकरण के कर्मचारी भी कोई रेस्पॉन्स नही दे रहे हैं तो ऐसे में क्या मेले की रौनक फीकी पड़ जायेंगी, बहरहाल अब प्रतीक्षा 14 जनवरी की है।

कोविड का भी रहेगा प्रतिकूल असर…

एक तरफ चुनाव की वजह से आचारसंहिता तो दूसरी ओर काफी तेजी से फैल रहे कोविड कि वजह से भी तीर्थ क्षेत्र में आने वाले लोगो की मुश्किले बढ़ने की संभावना नजर आ रही है।

हालाँकि ड्यूटी करने वाले अधिकारियो और कर्मचारियों के लिये जाँच की समुचित व्यवस्था भी की गई है परंतु श्रद्धालुओं का क्या होगा,इस विषय पर सभी मौन हैं।

Written by Newsghat Desk

शेयर मार्केट में आया उछाल, ट्रेडर्स में खुशी की लहर…..

सावधान ! Google Chrome अगर अपडेट नहीं है तो कर लें…