in

15 जैक राईफल्स् दुन क्षेत्र के पूर्व सैनिकों ने बड़े धूमधाम से मनाया मनाया बटालियन का स्थापना दिवस

15 जैक राईफल्स् दुन क्षेत्र के पूर्व सैनिकों ने बड़े धूमधाम से मनाया मनाया बटालियन का स्थापना दिवस

उतराखंड के देहरादून व हिमाचल के सिरमौर जनपद के दर्जनों पूर्व सैनिक परिवार हुए शामिल

 

Admission notice

15वीं जम्मू व कश्मीर राईफल्स् के दुन क्षेत्र के पूर्व सैनिकों ने बटालियन का 48वां स्थापना दिवस पांवटा के समीप (धर्मावाला) के मधुबन रिजोर्ट में बड़ी धुमधाम से मनाया गया।

JPREC-June
JPREC-June

इस कार्यक्रम को उतराखंड के देहरादून व हिमाचल के सिरमौर जनपद के पूर्व सैनिकों द्वारा मिलकर मनाया जाता है यह परंपरा 2018 से निरंतर जारी है।

मुख्य आयोजक के रूप में शामिल नरेन्द्र सिंह ठुंडू ने बताया कि इसवर्ष कार्यक्रम को आयोजित करने का जिम्मा पांवटा साहिब क्षेत्र के पूर्व सैनिकों पर था, जिसे हमने बड़ी बखूबी निभाया है।

इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य हमारा 15वीं बटालियन जम्मू व कश्मीर राईफल्स् पर आस्था, प्रेम तथा लगाव है, साथ ही इस बटालियन से सेवानिवृत्त क्षेत्र के लोगों का परस्पर आपसी प्रेम और भाईचारा है।

Mehar Electrical
Mehar Electrical

इसमें विशेष रूप से अपने बच्चों में सैन्यप्रेम व राष्ट्रप्रेम के भाव को संजोए रखने का उद्देश्य भी छिपा है।

उन्होंने जोर देकर कहा कि हमारे बटालियन के समस्त पूर्व सैनिकों द्वारा आज भी नाम, नमक और निशान को हमेशा याद रखना यह हमारी बटालियन, सेना और देश के प्रति समर्पण के भाव को दर्शाता है।यह क्षेत्र के सभी उपस्थित पूर्वसैनिकों व परिवार का सांझा आयोजन है।

 

पूर्वसैनिक दीपक साही एवं अर्जुन अधिकारी ने कहा कि कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य यह भी है कि 15 जैक राईफल्स् से पिछले 48 वर्षों से इस क्षेत्र के जो भी सैनिक सेवानिवृत्त हुए है वर्तमान में उनका और परिवार का परस्पर सुख दुःख साझां करना और इसके अलावा पूर्व में साथ बिताए कठिन समय की खट्टी मीठी बातों को याद करने के साथ साथ वर्तमान में सेवानिवृत्त हुए सैनिकों से बटालियन का विस्तृत हाल जानने के अलावा मनोरंजन करना भी है।

सनंद रहे कि मनोरंजन के कार्यक्रम में गोरखाली नृत्य, हिमाचली नाटी व गायन के अलावा तंबोला, मियुजिकल चेयर व रस्सा-कस्सी आदि खेल प्रमुख रहे। महिलाओं और बच्चों ने कार्यक्रम में नाचगाने, खेल व खाने का विशेष आनंद लिया।

इस कार्यक्रम में परिवार व बच्चों सहित लगभग 40 परिवारों के पत्नी बच्चों सहित 75 लोगों ने हिस्सा लिया।

Written by Newsghat Desk

इंटर एकेडमी क्रिकेट टूर्नामेंट का पहला विजेता बना पांवटा साहिब का द स्कॉलर्स होम स्कूल

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय पुरुवाला में वार्षिक पारितोषिक वितरण तथा खेलकूद प्रतियोगता का हुआ आयोजन….