in

2 अक्तूबर को प्रस्तावित कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक टली, अब इस दिन होगी बैठक

2 अक्तूबर को प्रस्तावित कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक टली, अब इस दिन होगी बैठक

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस के प्रत्याशी तय करने के लिए दो अक्तूबर को प्रस्तावित स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक टल गई है। केंद्रीय नेताओं की व्यस्तता के चलते बैठक सात अक्तूबर के लिए निर्धारित की गई है।

अब सात अक्तूबर को 22 विधानसभा क्षेत्रों के लिए दावेदारों के नामों पर मंथन करने के बाद सूची को शार्ट लिस्ट किया जाएगा। इसी दिन शाम को केंद्रीय चुनाव कमेटी की बैठक भी होने के आसार हैं।

पार्टी नेताओं का मानना है कि सात अक्तूबर को केंद्रीय कमेटी की मंजूरी मिलने के बाद प्रत्याशियों की सूची भी जारी हो सकती है। कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में 27 सितंबर को हुई केंद्रीय चुनाव कमेटी की बैठक में 46 सीटों को लेकर चर्चा हुई। 35 प्रत्याशी कमेटी ने लगभग तय कर दिए हैं। 11 सीटों को पेंडिंग सूची में डाला है।

अब इन 11 सीटों के दावेदार अपना टिकट पक्का करने के लिए गोटियां फिट करने में जुटे हैं। पार्टी ने धर्मशाला, चिंतपूर्णी, भरमौर, नालागढ़, नूरपुर, सरकाघाट, आनी, बंजार, करसोग, चौपाल और गगरेट में दोबारा सर्वे करवाने का फैसला लिया है।

Plot for sale
Plot for sale

इन सीटों पर चुनाव लड़ते आए प्रत्याशियों की इससे परेशानियां बढ़ गई हैं। ऐसे में ये नेता वरिष्ठ नेताओं के माध्यम से अपने लिए पैरवी करवाने की जद्दोजहद में लगे हैं।

Kidzee 02
Kidzee 02

उधर, स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक के दौरान शिमला शहर, ठियोग, चौपाल, लाहौल-स्पीति, बिलासपुर सदर, हमीरपुर सदर, भोरंज, चुराह, इंदौरा, शाहपुर, सुलह, देहरा, जसवां परागपुर, जयसिंहपुर, कांगड़ा, बैजनाथ, जोगिंद्रनगर, धर्मपुर, मंडी सदर, नाचन, सिराज और कुटलैहड़ की सीटों के लिए दावेदारों के नाम शार्ट लिस्ट किए जाएंगे।

सात अक्तूबर को प्रस्तावित स्क्रीनिंग और केंद्रीय चुनाव कमेटी की बैठक से पहले ये नेता अपने लिए टिकट की राह आसान करने में जुटे हैं।

Republic Day 01
Republic Day 01

व्हाट्सएप पर न्यूज़ घाट समाचार समूह से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक को क्लिक करें।

Written by newsghat

Poanta Sahib: फूड एंड सप्लाई इंस्पेक्टर ने बाजार में किया औचक निरीक्षण

Job Alert: डीसी ऑफिस में ड्राइवर पद के लिए इस दिन होगी लिखित परीक्षा, यहां से प्राप्त करें एडमिट कार्ड

Job Alert : आंगनबाड़ी केन्द्रों के 26 रिक्त पदों को शीघ्र भरे अधिकार, डीसी ने जारी किए आदेश