in

25 मिनट में होगी रिचार्ज, 4 सेकंड में पकड़ेगी रफ्तार ये शानदार बाईक, Triumph TE-1 ने पेश किया शानदार मॉडल

25 मिनट में होगी रिचार्ज, 4 सेकंड में पकड़ेगी रफ्तार ये शानदार बाईक, Triumph TE-1 ने पेश किया शानदार मॉडल

इस समय देश और दुनिया में इलेक्ट्रिक वाहनों के निर्माण और इस्तेमाल पर काफी ज्यादा जोर दिया जा रहा है। जहां तक भारत की बात है तो यहां पर केंद्र और राज्यों की सरकारों द्वारा इलेक्ट्रिक वाहनों के इस्तेमाल को बढ़ाने के लिए सब्सिडी जैसे प्रोग्राम भी चलाए जा रहे हैं।

हालांकि, यह बाइक Triumph Street Triple से प्रेरित है। इस बाइक में ट्विन-पोड हेडलैम्प्स के साथ काफी फ्रेश डिजाइन दिया गया है। Triumph का कहना है कि TE-1 की इमेजेज बिलकुल असली बाइक की तरह ही दिख रही हैं।

बाइक को पूरी तरह एल्युमिनियम चेसिस से कवर किया गया है और इसका कुल वजन 220 किलो है। इसके चेसिस डिजाइन के चलते इसमें पावर-टू-वेट रेश्यो अन्य करंट मॉडल्स की तुलना में ज्यादा है।

 

Plot for sale
Plot for sale

 

Kidzee 02
Kidzee 02

Triumph TE-1 प्रोटोटाइप कंपनी की पहली इलेक्ट्रिक और काफी तेज बाइक है। इसकी स्पीड का अंदाजा आप इससे लगा सकते हैं कि यह 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा मात्र 4 सेकंड में पहुंच सकती है। फिलहाल मार्किट में इस तरह की शानदार चार्जिंग स्पीड देने वाला कोई मॉडल उपलब्ध नहीं है।

प्रोटोटाइप का मतलब होता है कि एक प्रोजेक्ट जिस पर काम किया जा रहा है और Triumph ने अभी तक इस मॉडल की रिलीज डेट को लेकर अभी तक कोई जानकारी नहीं दी है।

Republic Day 01
Republic Day 01

कंपनी ने इस मामले में चौथा और परफॉरमेंस टेस्टिंग का फाइनल फेज पूरा कर लिया है। TE-1 के परफॉरमेंस डाटा को देखा जाए तो इसकी मार्किट में धुआंधार एंट्री होने वाली है। ओवरऑल, इस बाइक ने कई कैटेगरीज में अच्छा परफॉर्म किया है।

अपनी कैटेगरी में इसकी परफॉरमेंस काफी बेहतर है। Triumph का अगर ट्रैक रिकॉर्ड देखा जाए तो इसके पोर्टफोलियो में कई फास्ट ICE मोटरसाइकिल हैं, लेकिन अब यह खासियत EV टू-व्हीलर मार्किट में भी आने वाली है।

रेंज और चार्जिंग: चार्जिंग समय की बात की जाए तो इस इलेक्ट्रिक बाइक को 0 से 100 प्रतिशत मात्र 25 मिनट में चार्ज किया जा सकता है। फिलहाल मार्किट में इस तरह की शानदार चार्जिंग स्पीड देने वाला कोई मॉडल उपलब्ध नहीं है।

Written by Newsghat Desk

पीतल के बर्तन को क्यों माना गया है शुभ, जन्म से लेकर मृत्यु तक के सभी काम में पीतल का क्यों होता है इस्तेमाल ?

वाह : अब घर में घुसते ही ठंडी हवा देगा Xiaomi का Smart Fan, पढ़ें क्या है खास