in

3 सालों में युवाओं के लिए मददगार बनी ये योजना, 380 युवाओं को 12 करोड़ की सब्सिडी

3 सालों में युवाओं के लिए मददगार बनी ये योजना

380 युवाओं को 12 करोड़ की सब्सिडी

नाहन। मुख्यमंत्री स्वावलम्बन योजना के तहत आज उपायुक्त कार्यालय नाहन में लिए गए साक्षातकार मे 40 उम्मीदवारों के प्रोजेक्ट स्वीकृत किए गए है।  यह जानकारी उपायुक्त सिरमौर राम कुमार गौतम ने दी।

उन्होंने बताया कि जिला के विकस खण्ड पच्छाद, राजगढ़, संगडाह व शिलाई से प्राप्त आवेदनों की छंटनी तथा चयन के बाद 40 उम्मीदवारों के प्रोजेक्ट का चयन किया गया है।

उन्होंने बताया कि इन प्रोजेक्ट में मुख्यतः छोटे मालवाहक वाहन व जे० सी० बी० के अलावा सोफट टोएस, जॉय राईडस, गारमेंटस मेनुफैक्चरिंग, टेन्ट हाउस, फास्ट फूड इत्यादि जैसे प्रकरण पास किए गए।

जयराम कैबिनेट की बैठक कल, लिए जा सकते हैं ये बड़े फैसले…

Plot for sale
Plot for sale

वारदात : आई थी बहन की शादी में, फिर उठाया ये खौफनाक कदम…

Kidzee 02
Kidzee 02

पांवटा साहिब : काके दा ढाबे में घुसा चोर सीसीटीवी में हुआ कैद…

रात घर जाने के लिए साधन नही मिला तो किया ऐसा कारनामा, सबके होश उड़ गए

Republic Day 01
Republic Day 01

उन्होंने बताया कि उपरोक्त योजना के अंतर्गत राज्य सरकार ने परियोजना की निवेश सीमा को 60 लाख से बढ़ाकर  01 करोड़ रुपये कर दिया है। जिसमें 25 से 35 प्रतिशत तक की सब्सिडी प्रदान की जाती है।

उपायुक्त सिरमौर ने बैंको को निर्देश जारी किए कि वे आगामी बैठक से पूर्व चयनित प्रकरणों का पूर्ण रूप से निपटारा सुनिश्चित करें। बैठक में उद्योग विभाग के अधिकारी व बैंको के जिला प्रबंधक उपस्थित रहे।

नाहन बाजार में तहसीलदार के नेतृत्व में दबिश, दुकानदारों में मचा हड़कंप…. 

पांवटा साहिब : वन माफियाओं ने काटे लाखों रूपये के खैर के पेड़…

वारदात : मजदूर ने पेड़ से लटक कर दी जान, पुलिस ने शव कब्जे में लिया...

हिप्र स्कूल शिक्षा बोर्ड ने घोषित किया 10वीं का परीक्षा परिणाम…

वर्ष 2021-22 के लिए जिला सिरमौर का 10.50 करोड़ रूपए सब्सिडी वितरण का लक्ष्य रखा गया है जिसे हासिल करने के लिए उपायुक्त ने समयबद्ध तरीके से कार्य करने के निर्देश दिए ताकि प्रदेश सरकार की इस महत्वकाक्षी योजना का लाभ पात्र लोगो तक पहुंचाया जा सके।

उन्होंने बताया कि इस योजना के तहत पिछले तीन वर्षों में कुल 380 युवा लाभान्वित हुए है जिन्हें विभाग द्वारा 12 करोड़ रूपये की सब्सिडी प्रदान की जा चुकी है।

इस योजना के तहत अभी तक कुल 46 जेसीबी मशीनें, 22 छोटे मालवाहक वाहन, 65 शटरिंग यूनिटस, 42 होटल एवं रेस्तरां तथा 55 विभिन्न प्रकार के उद्योग स्थापित किए जा चुके है।

युवा कांग्रेस-NSUI ने नाहन में वन अरण्यपाल को सौंपा ज्ञापन, उठाई ये मांग

दर्दनाक हादसा, गहरी खाई में गिरी कार, एक की मौत