in

7 रुपये में मिलेगा 5 GB डाटा, अनलिमटेड कॉल्स….

7 रुपये में मिलेगा 5 GB डाटा, अनलिमटेड कॉल्स….

7 रुपये में मिलेगा 5 GB डाटा, अनलिमटेड कॉल्स….

क्या क्या मिलेगा 599 के रिचार्ज पर, यह हैं कुछ खास प्लान…

आज के समय मे हमारी दिनचर्या का बड़ा हिस्सा स्मार्ट फोन पर निर्भर रहता है और स्मार्ट फोन अपनी गतिविधयां डाटा के जरिये ही करता है परंतु हाल ही में विभिन्न कम्पनियों द्वारा जिस तरह से रिचार्ज पैक मंहगा किया है तो ऐसे में उपभोक्ताओं को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है और अनावश्यक आर्थिक दबाव से उपभोक्ता परेशान हो रहा है।

परंतु ऐसा नहीं है कि इस समस्या का कोई समाधान नही है, उपभोक्ताओं की इस समस्याओं का भी हल है उसके लिये उपभोक्ताओं को नीचे बतायी गयी बातों पर अमल करना होगा।

अपनायें BSNL के प्लान्स और पाये सस्ता डाटा…

BMB01

जिस समय सभी कम्पनियों ने अपना डाटा मंहगा किया हुआ है उस समय BSNL एक ऐसी कम्पनी है जो सस्ते दर पर डाटा उपलब्ध करवा रही है अतः आप BSNL का प्रयोग करके अपने आवश्यक कार्यों का कम खर्च में निपटारा कर सकते हैं और वर्क फ्रॉम होम,ऑनलाइन लेक्चर क्लास व अन्य तरह के नेटवर्किंग सुविधा का लाभ ले सकते हैं।

BSNL में पोर्ट करायें सिम…

Bhushan Jewellers 04

यदि आप सस्ती दर वाला डेटा प्रयोग करना चाहते हैं तो आपको अनिवार्य रुप से BSNL नेटवर्क का प्रयोग करना होगा परंतु अधिकतर लोग अन्य कम्पनियों के सिम कार्ड प्रयोग कर रहे हैं तो उनके लिये रास्ता यह है कि वह सबसे पहले अपनी सिम को BSNL में पोर्ट करवा लें, BSNL में सिम पोर्ट करवाने से उनके सिम कार्ड पर BSNL की सुविधा प्रारम्भ हो जायेगी और आप सस्ते दर के डाटा का प्रयोग कर सकेंगे।

यह हैं कुछ खास प्लान…

अगर आप अपना मन बना चुके हैं कि आप अपने सिम कार्ड को BSNL में पोर्ट कराना है तो आप सबसे पहले BSNL के प्लान्स पर नजर डालिये और यह सुनिश्चित कर लीजिये की इससे आपको लाभ होने वाला है उसके बाद ही आप अपना सिम कार्ड पोर्ट करायें।

क्या क्या मिलेगा 599 के रिचार्ज पर..

बीएसएनएल का 599 रु का स्पेशल टैरिफ वाउचर प्लान अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग प्रदान करता है।यह प्लान प्रति दिन 5GB डेटा के साथ आता है और 5GB डेटा की सीमा समाप्त होने के बाद, इंटरनेट स्पीड 80 Kbps तक कम हो जाती है।

यह प्लान किसी भी नेटवर्क पर प्रतिदिन 100 मुफ्त एसएमएस प्रदान करता है तथा इस प्लान की वैलिडिटी 84 दिनों की है।

 

251रु के प्लान में 30 दिनों के लिए 70GB डेटा मिलता है। यह प्लान डेटा-स्पेसिफिक है और यूजर्स को इस प्लान के साथ कॉलिंग या एसएमएस का लाभ उठाने के लिए अलग से रिचार्ज करना होगा।

151 रु में मिलेगा 40GB डाटा…

151 रुपये की कीमत वाला वर्क-फ्रॉम-होम प्रीपेड प्लान 30 दिनों की वैधता के लिए 40GB देता है।तो इस तरह आप देख सकते हैं कि BSNL आपको कम दाम पर अधिक मात्रा में डाटा उपलब्ध करवा रहा है तो अगर आपको भी अधिक मात्रा में डाटा की जरूरत है तो आप BSNL की सर्विस ले सकते हैं।

Written by Newsghat Desk

एसआईयू टीम ने बरामद किया 9 किलो चूरा पोस्त

एसआईयू टीम ने बरामद किया 9 किलो चूरा पोस्त

मोटापे से हैं परेशान तो अपनायें यह ट्रिक….

मोटापे से हैं परेशान तो अपनायें यह ट्रिक….