in

8 साल के मासूम के लिए पांवटा साहिब की योगिता बनी फरिश्ता, रोटरी क्लब की मदद से करवाया बच्चे के दिल का ऑपरेशन

8 साल के मासूम के लिए पांवटा साहिब की योगिता बनी फरिश्ता, रोटरी क्लब की मदद से करवाया बच्चे के दिल का ऑपरेशन

मानवता और निष्काम सेवा का एक मामला पांवटा साहिब में सामने आया है। यहां एक महिला योगिता गोयल 8 साल के बच्चे अशरफ अली के लिए फरिश्ता बन कर आई।

Admission notice

दरअसल बच्चे के बचपन से ही दिल में छेद था तथा निर्धन परिवार होने के कारण उपचार करवाने में असर्मथ थे और महिला ने रोटरी क्लब चंडीगढ़ के माध्यम से बच्चे का ऑपरेशन फोर्टिस अस्पताल चंडीगढ़ में करवाया।

JPREC-June
JPREC-June

प्राप्त जानकारी के अनुसार 8 वर्षीय अशरफ अली पुत्र बाबू अली निवासी सैनवाला मुबारकपुर, पांवटा साहिब के बचपन से ही दिल में छेद था। जिसके बाद परिजनों ने बच्चें का उपचार कई अस्पतालों में करवया।

लेकिन बच्चे के दिल का ऑपरेशन होना था तथा चिकित्सकों ने ऑपरेशन का खर्चा 6 से 7 लाख रुपए बताया। लेकिन परिजनों के पास पैसे ना होने के कारण वह बच्चे को घर पर ही रखें हुए थे।

परिजनों ने कई लोगों से आर्थिक सहायता की गुहार लगाई लेकिन सहायता के लिए कोई आगे नहीं आया तथा बच्चा गंभीर पीड़ा में घर पर ही पड़ा हुआ था।

Mehar Electrical
Mehar Electrical

बच्चे की मां बेबी सिविल अस्पताल पांवटा साहिब में सफाई कर्मी का काम करती है तथा 26 नवंबर 2022 को योगिता गोयल ने सड़क किनारे गंभीर अवस्था में पड़ी दिल्ली की एक महिला को उपचार के लिए सिविल अस्पताल पांवटा साहिब में दाखिल करवाया तथा महिला का 15 दिन तक उपचार करवा रही थी तो इस दौरान बच्चें की मां सफाई कर्मी बेबी की मुलाकात योगिता गोयल से हुई और अपने बच्चे की दास्तां सुनाई।

जिसके बाद योगिता गोयल ने सफाई कर्मी को बच्चे के उपचार करवाने का आश्वासन दिया और योगिता गोयल ने रोटरी क्लब के एजीएम मनीष जैन से बात की जिसके बाद योगिता और मनीष जैन ने डीजी वीपी कालटा व रोटरी क्लब चंडीगढ़ के अध्यक्ष विनोद कपूर को 8 साल के बच्चे के बीमारी के बारे में बताया और रोटरी क्लब चंडीगढ़ के अध्यक्ष विनोद कपूर ने बच्चे के ऑपरेशन करवाने के लिए हामी भरी व 8 साल के बच्चे अशरफ अली को चंडीगढ़ बुलाया।

लेकिन बच्चे की हालात बहुत खराब थी और वह बस में सफर करने के योग्य नहीं था जिसके बाद पांवटा साहिब के उद्योगपति अरूण गोयल ने अपनी गाड़ी के माध्यम से बीमार बच्चे और परिजनों को चंडीगढ़ फोर्टिस अस्पताल में पहुंचाया।

जहां पर 9 जनवरी को फोर्टिस अस्पताल के चिकित्सकों ने बच्चे के दिल का ऑपरेशन किया जिसमें करीब 5 घंटे का समय लगा।

बच्चे का सफल ऑपरेशन हो गया है तथा बच्चा अभी फोर्टिस अस्पताल में ही उपचाराधीन है। बच्चे के ऑपरेशन का सारा खर्चा रोटरी क्लब ने उठाया।

बच्चे के परिजनों ने पांवटा साहिब रोटरी क्लब सखी की सदस्य योगिता गोयल व रोटरी क्लब चंडीगढ़ के अध्यक्ष विनोद कपूर, डीजी वीपी कालटा तथा एजीएम मनीष जैन का आभार प्रकट किया है।

Written by Newsghat Desk

सत्ता सुख के लिए नहीं बल्कि व्यवस्था परिवर्तन के लिए बनी है सरकार : हर्षवर्धन

Paonta Sahib: वन विभाग टीम ने जब्त किए ट्रैक्टर, 30,000 जुर्माना, पढ़ें क्या है पूरा मामला