in

Astro Tips for Money: क्या आपकी जेब भी महीना खत्म होने से पहले हो जाती है खाली, पैसे की बचत करने के लिए अपनाएं ये टिप्स….

Astro Tips for Money: क्या आपकी जेब भी महीना खत्म होने से पहले हो जाती है खाली, पैसे की बचत करने के लिए अपनाएं ये टिप्स….

Astro Tips for Money: ज्योतिष के अनुसार कुंडली का छठवां भाव मुख्य रूप से धन की बचत से संबंध रखता और कुंडली का ग्यारहवां भाव आय को नियंत्रित करता है,तथा धन का आय-व्यय बुध से नियंत्रित होता है, इसलिए बुध की स्थिति भी यहां महत्वपूर्ण हो जाती है, साथ ही शुक्र, बृहस्पति और मंगल की स्थिति देखने से कर आएंगे अपनी बचत का आकलन।

Astro Tips for Money: आपने अकसर देखा होगा कि महीने का अंत आते आते अकसर हमारी जेब खाली हो जाती है कितना भी कोशिश करने पर भी हमारे हाथ में पैसा नहीं टिकता।

क्या आप जाना जाएंगे इसकी वजह तो आइए जानते हैं आखिर क्यों?

कब धन की बचत नहीं हो पाती?

Plot for sale
Plot for sale

Astro Tips for Money: आपकी जब कुंडली में बुध की स्थिति बहुत कमजोर हो जाती है तो आप धन की बचत नहीं कर पाते इसके अलावा यदि शुक्र की बहुत ज्यादा प्रधानता होने पर भी पैसा नहीं बचता छठे भाव के स्वामी का बिगड़ना और वायु तत्व का कमजोर होना भी आपके वित्तीय स्थिति को प्रभावित करता है।

Kidzee 02
Kidzee 02

वास्तु के अनुसार घर में सही स्थान पर धन न रखने और गलत रूप से पन्ना या पुखराज पहनने पर भी बचत नहीं होती है।

कब होती है धन की बचत?

Republic Day 01
Republic Day 01

Astro Tips for Money: आपकी कुंडली में बुध और बृहस्पति मजबूत होने से ही आपके घर में धन की बचत होती है। शनि के धन भाव के निकट होने पर भी बैंक-बैलेंस अच्छा रहता है तथा कुंडली में पृथ्वी तत्व की प्रधानता होने पर भी पैसों की बचत होती है।

वास्तु के अनुसार घर में रसोई और तिजोरी ठीक रखने और धन का कुछ हिस्सा किसी जरूरतमंद को दान करने पर भी धन की बचत होती है।

धन की बचत के लिए क्या करें?

Astro Tips for Money: ज्योतिष की सलाह के अनुसार पन्ना या पुखराज धारण करें इससे धन की बचत होने लगती है। घर की रसोई को साफ-सुथरा रखने पर भी घर में पैसों की कमी नहीं रहती है।

उत्तर या पूर्व दिशा की ओर खुलने वाली अलमारी में ही अपना ध्यान रखें इसके अलावा पीले कपड़े में हल्दी बांधकर रसोई में रखने से और शनिवार को निर्धनों को सिक्के इत्यादि बांटने से आपके घर में धन वर्षा होगी।

न्यूज़ घाट पर फेसबुक से जुड़ने के लिए यहां दिए लिंक @newsghat पर क्लिक कर फेसबुक पेज लाइक करें https://m.facebook.com/newsghatofficial/

Written by Newsghat Desk

वारदात : शराबियों ने बेरहमी से की युवक की हत्या, मामले में छह आरोपी गिरफ्तार…….

Investment Tips: आप भी अपनी इन्वेस्टमेंट पर पाएं 10 गुना की जगह 100 गुना रिटर्न, जानिए क्या है तरीका…