in

Benefits of Credit Card: अगर आप भी हैं Online Shoping के शौकीन तो बैंक दे रहा है Credit Card के जरिए शॉपिंग करने पर जबरदस्त डिस्काउंट….

Benefits of Credit Card: अगर आप भी हैं Online Shoping के शौकीन तो बैंक दे रहा है Credit Card के जरिए शॉपिंग करने पर जबरदस्त डिस्काउंट….

Online Shopping वैसे सभी कामकाजी लोगों के लिए शॉपिंग करने का एक प्रमुख साधन बन गया है। दूसरी और कोविड के समय में ऑनलाइन शॉपिंग में बहुत ज्यादा बढ़ोतरी देखने को मिली थी।

मामूली से लेकर खास तरीके की शॉपिंग भी आपको ऑनलाइन के माध्यम से मिल जाती है। जिसके चलते बैंक ने भी ऐसे Credit Card offer दिए हैं जो लोगों को ऑनलाइन शॉपिंग करने पर डिस्काउंट और रिवॉर्डज प्वाइंट दिला सकते हैं।

क्रेडिट कार्ड की वैसे तो अपनी एक लिमिट होती है और बहुत से नियम और शर्ते भी होती है। क्रेडिट कार्ड लेना वैसे तो कोई समझदारी की बात नहीं है क्योंकि क्रेडिट कार्ड के यूज़ के लिए बैंक ने अपने टर्म एंड पॉलिसीज रखी होती है। बैंक के अपने चार्जेस तय होते हैं।

ऐसे में हम आपको क्रेडिट कार्ड खरीदते समय काम आने वाली कुछ ऐसे टिप्स देने जा रहे हैं जिसके द्वारा शॉपिंग करने पर आपको डिस्काउंट और ऑफर दोनों मिलने वाले हैं तो आइए जानते हैं कौन से हैं वो टिप्स…

Plot for sale
Plot for sale

जान लें क्या हैं जरूरी टिप्स ?

Kidzee 02
Kidzee 02

अपनी जरूरत के हिसाब से करें क्रेडिट कार्ड का चयन…

क्रेडिट कार्ड लेते समय आपको अपने दैनिक जीवन में सबसे ज्यादा उपयोग होने वाली चीजों का ध्यान रखकर ही क्रेडिट कार्ड का चयन करना चाहिए मान लीजिए जैसे कि यदि आप सबसे ज्यादा हवाई जहाज में यात्रा करते हैं तो आपको ट्रैवल पर डिस्काउंट वाला क्रेडिट कार्ड खरीदना चाहिए या फिर आप ज्यादा शॉपिंग फ्लिपकार्ट और अमेजन पर करते हैं तो आपको यह देख लेना चाहिए कि उसमे किस क्रेडिट कार्ड से डिस्काउंट और ऑफर्स मिलते हैं तथा उसी क्रेडिट कार्ड को खरीदना चाहिए।

Republic Day 01
Republic Day 01

क्रेडिट कार्ड भुगतान की शर्ते…

क्रेडिट कार्ड असल में तो कम समय का कर्ज होता है लेकिन उसकी ब्याज की दर ज्यादा होती है। क्रेडिट कार्ड खरीदते समय बिल भुगतान से जुड़ी सारी जानकारी आपको होनी चाहिए। जैसे बिल साइकिल से जुड़ी शर्तें,बिल चुकाने के लिए दी जाने वाली समय सीमा, ब्याज दर और अन्य हिडेन चार्जेस आदि। याद रहे कि बिल की एक छोटी रकम का भुगतान करने में बकाया रकम पर दिन प्रतिदिन ब्याज लगता रहता है।

Written by Newsghat Desk

पांवटा साहिब में 27 जुलाई को 18+ आयु वर्ग को इन 4 स्थानों पर लगेगा बूस्टर डोज

सड़क हादसा : हिमाचल में कार खाई में पलटी, दो मासूम थे मौजूद