in

Best Gaming Headphones Under 3000 in India | Bharat में बेस्ट गेमिंग हेडफोन 3000 से कम

Best Gaming Headphones Under 3000 in India | Bharat में बेस्ट गेमिंग हेडफोन 3000 से कम

 

नमस्कार दोस्तों, आपके पसंदीदा न्यूज़ घाट में आपका स्वागत है आशा करते हैं कि आप हमेशा की तरह स्वस्थ और मस्त होंगे। आज हम आपके लिए लेकर आए हैं Best gaming headphones under 3000 in India.

हेडफोन कानों के ऊपर पहने जाने वाला एक उपकरण होता है जिसकी मदद से आप गाने इत्यादि सुन सकते हैं| संगीत सुनने वालों के लिए यह एक बहुत ही अच्छा उपकरण है। हेडफोन कई प्रकार के आते है जैसे इन-ईयर, ऑन-ईयर, ओवरहेड।

Plot for sale
Plot for sale

भारत में 3000 रुपए एक अच्छी गुणवत्ता वाले गेमिंग हेडफोन खरीदने के लिए पर्याप्त है| हेडफोन गाने सुनने वालों के लिए, जिम करने वालों के लिए, गेम खेलने वालों के लिए, जोगिंग करने वालों के लिए एवं अन्य बहुत से कार्य के लिए इनका उपयोग किया जाता है।

Kidzee 02
Kidzee 02

हेडफोन ध्वनि प्रदूषण को कम करते हैं और आपको एक असीम आनंद की अनुभूति देते हैं| संगीत आज भारत के युवाओं और लोगों के लिए सांसारिक तनाव और चिंता दूर करने का एक जरिया बन गया है| तो चलिए आइए देखते है Best gaming headphones under 3000 in India

1. HyperX Cloud Stinger Gaming Headset – Best Gaming Headphones under 3000 in India

HyperX एक ऐसा ब्रांड है जो अपने उच्च गुणवत्ता वाले गेमिंग एक्सेसरीज के लिए पहचाना जाता है। उन्होंने इस हेडफ़ोन के साथ गुणवत्ता प्रदान की है। वास्तव में, HyperX Cloud Stinger Gaming Headset बहुत अच्छी तरह से बनाया गया है और विशेष रूप से आपके गेमिंग अनुभव को बेहतर बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

Republic Day 01
Republic Day 01

जब HyperX की बात आती है तो आपको गुणवत्ता के बारे में भी आश्वस्त होना चाहिए। इसके कुशन्ड ईयर कप इस प्राइस रेंज में मिलने वाले अन्य हेडफोन से अच्छे हैं, और इनकी पकड़ भी मजबूत है।

वे इतने अच्छे हैं कि आप उनके साथ रनिंग पर भी जा सकते हैं। इसमें 50mm डायरेक्शनल ड्राइवर्स हैं जो साउंड प्रिसीजन और क्वालिटी के लिए बेहतरीन हैं।

यह आपकी गर्दन में बहुत आरामदायक है और इसके ईयर कप बेहतर मैच के लिए 90 डिग्री के कोण पर घूमते हैं। इस गैजेट की केबल लंबाई 1.3m है। इसमें हाइपरेक्स्टेंशन मेमोरी फोम शामिल है, जो आपको हमेशा अधिकतम आराम प्रदान करेगा। हेडफोन के ईयर कप में वॉल्यूम कंट्रोल बटन है जो बहुत अच्छा है और साथ ही आकर्षक भी लगता है।

इन गेमिंग हेडफ़ोन में एक माइक भी है। Asus Cerberus की तरह ही, इसे आपके PC के अलावा PS3 और PS4 से भी जोड़ा जा सकता है। हेडबैंड आरामदायक है और इसे एडजस्ट भी किया जा सकता है।

चूंकि HyperX एक तरह का प्रीमियम ब्रांड है, इसलिए हो सकता है कि यह कुछ भी अतिरिक्त चीजें पेश न करे जो अन्य ब्रांड पेश कर सकते हैं, लेकिन निर्माण की गुणवत्ता निश्चित रूप से बेहतर है। ये निस्संदेह Best gaming headphones under 3000 in India है|

गुण: 50mm डायरेक्शनल ड्राइवर्स
केबल लंबाई 1.3m
टिकाऊ और लंबे समय तक चलने वाला

दोष: कीमत में थोड़ा महंगा

2. Cosmic Byte Kotion – Best Gaming Headphones under 3000

यदि आप एक ऐसे गेमिंग हेडसेट की तलाश में हैं जो वास्तव में गेम खेलने के लिए बनाया गया है, तो Cosmic Byte Kotion पर एक बार अवश्य नज़र डालें।

इसमें एक उच्च सूक्ष्मतामापी 50 मिमी चुंबकीय नियोडिमियम ड्राइवर है, जो आपको अच्छी स्पष्टता के साथ बिल्कुल असली लगने वाली ध्वनि प्रदान करेगा। यह उस साउंड शॉक फीलिंग को भी प्रदान करता है जिसकी मांग इन दिनों कई गेमर्स द्वारा की जा रही है।

यदि आप कंफर्ट की चिंता करते हैं तो इनमें सॉफ्ट कुशन हेड-पैड और ईयर-पैड है जिसमें आप अपने अनुसार लंबाई को कम ज्यादा कर सकते है। यह आपको आराम और घंटों गेमिंग की सुविधा देने में मदद करेगा।

उनके पास एक फ्लैक्सिबल माइक्रोफ़ोन भी है ताकि आप अपने गेम टीम के साथियों से बात करते समय सटीक स्थिति प्राप्त कर सकें। इनबिल्ट माइक बहुत अच्छा काम करता है और आवाज में काफी अच्छी संवेदनशीलता है, जिससे आपके गेम पार्टनर आपके शब्दों को स्पष्ट रूप से और बिना किसी गड़बड़ी के सुन सकते हैं। इन हेडफोन्स में शानदार एम्बिएंट नॉइज़ आइसोलेशन दिया गया है ताकि गेमिंग के दौरान आप बाहरी आवाज़ों से परेशान न हों।

ध्वनि और माइक को कंट्रोल करने के लिए आपको थोड़ा स्मार्ट इन-लाइन रिमोट कंट्रोल भी मिलता है और आवश्यकतानुसार काम करता है। यदि आप एलईडी लाइट्स के प्रशंसक हैं, तो यह हेडफोन कुछ ऐसा होगा जिसकी आप वास्तव में प्रशंसा किए बिना नहीं रह पाएंगे।

इन हेडफ़ोन में एलईडी लाइट है जो ईयर कप पर डिज़ाइन की गई है, जो इसे अधिक फैशनेबल लुक प्रदान करती है और आपको एक शानदार गेमिंग अनुभव देती है।

गुण: शानदार साउंड क्वालिटी
इनबिल्ट माइक्रोफ़ोन
प्रोडक्ट निर्माण की अच्छी गुणवत्ता
टिकाऊ और लंबे समय तक चलने वाला
एलईडी लाइट्स

दोष: मैट फ़िनिश और अच्छा किया जा सकता है।
कुछ लोगों को हेडफोन भारी लग सकते हैं।

3. Sony – MDR-XB450 – Best gaming headphones under 3000 in India

यदि आप सोनी ब्रांड लवर हैं, तो आप जानते हैं कि सोनी दुनिया के सबसे प्रतिष्ठित इलेक्ट्रॉनिक्स निर्माताओं में से एक है। Sony MDR-XB450 सोनी के अतिरिक्त बेस (Bass) या XB कलेक्शन इन एंट्री-लेवल संस्करणों में से एक है। यह यूजर्स के बीच काफी लोकप्रिय है और गेमिंग के लिए भी एक अच्छी चॉइस हो सकती है।

एक बात जो आपको लेआउट के साथ पसंद नही आएगी, वो है कि ध्वनि लंबे समय तक नहीं रह सकती है क्योंकि ये ऑन-ईयर हेडफ़ोन हैं|

यह हेडफोन पांच अलग-अलग रंगों में आता है: काला, सफेद, नीला, लाल, सफेद और पीला। इसके इयरकप्स में एक चमकदार धातु शैली है जो बिल्कुल शानदार लगती है। इनमें 3.5 मिलीमीटर एल-आकार का हेडफोन जैक भी है जो गोल्ड प्लेटेड है।

यदि आप एक शानदार बेस (Bass) के साथ हेडफ़ोन के आरामदायक सेट की तलाश में हैं तो यह एकदम सही चॉइस हो सकती है। यह हेडफ़ोन किसी भी व्यक्ति के लिए बिल्कुल आदर्श हैं जिन्हें बेस (Bass) का आनंद लेना पसंद हैं, साथ ही इस बात का भी ध्यान रखा गया हैं कि अन्य ध्वनियां मिश्रित न हों। वे पर्याप्त मात्रा में शोर रद्द करके और स्पष्ट ध्वनि प्रदान करते हैं।

यह हेडफोन थोड़े नाजुक हो सकते हैं क्योंकि इन ए प्लास्टिक का उपयोग करते हुए बनाया गया है। उनके पास टेंगल फ्री फ्लैट सीरेटेड केबल हैं। साउंड की बात करें तो ये हेडफ़ोन बेस (Bass) के लिए हैं और बेस (Bass) बड़े गेम खेलने के लिए मजेदार बना सकता हैं।

इस हेडफोन में उच्च गुणवत्ता वाले कुशन हैं जो इन हेडफोन को लंबे समय तक उपयोग के लिए भी असाधारण रूप से आरामदायक बनाते हैं। इनमें 1 साल की वारंटी भी शामिल है जो हमेशा मददगार होती है। इस प्रकार, जो कोई भी बेस (Bass) का आनंद लेना चाहता है तो उसे इन हेडफ़ोन को लेना चाहिए क्योंकि ये आराम और शानदार ध्वनि गुणवत्ता दोनों प्रदान करते हैं।

गुण: 1 साल की ब्रांड वारंटी
शानदार साउंड क्वालिटी
उच्च गुणवत्ता वाला कुशन जो पहनने में आरामदायक
बेस (Bass) लवर के लिए बहुत ही शानदार

दोष: प्लास्टिक से बने होने के कारण थोड़े नाजुक

4. Redgear Hellfury – Best gaming headphones under 3000 in India

Redgear ने इन हेडफ़ोन को विशेष रूप से आपके गेमिंग अनुभव को बेहतर बनाने के लिए डिज़ाइन किया है। इस हेडसेट में लगभग 7.1 सिम्युलेटेड का ऑडियो शामिल है, जो अब कई गेम के साथ काम करता है और इन दिनों तेजी से लोकप्रिय हो रहा है।

यह गेमिंग हेडसेट आपको आपके संपूर्ण गेमिंग अनुभव को शानदार बनाएगा। इस हेडसेट का एक और अच्छा पहलू यह है कि ईयर कप एलईडी लाइटिंग के साथ आता हैं। माइक्रोफोन की गुणवत्ता काफी अच्छी है। हेडसेट में इन-लाइन नियंत्रण भी है। एक कंट्रोल पैनल है जो हेडफोन को काम करने में आपकी मदद कर सकता है।

फ्यूरी में वापस लेने योग्य माइक्रोफ़ोन है जिसका उपयोग आपकी गेमिंग परिस्थितियों के अनुसार किया जा सकता है। यदि उपयोग नहीं किया जा रहा है तो माइक्रोफ़ोन को ऊपर रखें, यह आपको किसी भी नुकसान को रोकने में सक्षम बनाता है|

इन-लाइन कंट्रोलर का उपयोग करके ब्रेडेड केबल अपनी उंगलियों से सब कुछ एक साथ नियंत्रित कर सकते है, आपको केवल माइक, वॉल्यूम और एलईडी लाइटिंग की आवश्यकता होगी। रिमोट आपको वॉल्यूम अप और डाउन, म्यूट, माइक म्यूट जैसे आपके नियमित नियंत्रण विकल्प भी प्रदान करता है। ईयरमफ्स बेहद नरम और त्वचा के अनुकूल त्वचा के सामान हैं।

हेडसेट की केबल बहुत लंबी होती है। केबल की लंबाई 2.2m है जो वास्तव में उपयोगी हो सकती है यदि आप कभी-कभी अपने PC से दूर खेलना पसंद करते हैं। इन हेडफ़ोन के नकारात्मक पहलू की बात करें तो ये USB आधारित हैं क्योंकि इन्हें बहुत अधिक पावर की आवश्यकता होती है और इस प्रकार नियमित मोबाइल फोन पर इसका उपयोग नहीं किया जा सकता है।

गुण: Retractable माइक्रोफोन
इन-लाइन कंट्रोलर के साथ ब्रेडेड केबल
2.2m लंबी वायर
टिकाऊ और लंबे समय तक चलने वाला

दोष: यूएसबी हेडफ़ोन
थोड़ा भारी

5. Zebronics Iron Head Simulated 7.1 USB Headset – Best gaming headphones under 3000 in India

Zebronics एक भारतीय कंपनी है जिसे हाल के वर्षों में काफी लोकप्रियता मिली है। इसमें मदरबोर्ड, हेडफोन, बिजली के डिवाइस से लेकर PC चेसिस तक के प्रोडक्ट शामिल हैं।

इस हेडफोन के अंदर 7.1 सराउंड साउंड हैं जिसे यह आपको एक अच्छा गेमिंग अनुभव प्रदान करता है।

उपयोगकर्ता इन हेडफ़ोन का उपयोग नोटबुक पर और लगभग सभी प्रकार के PC पर बिना किसी समर्पित ऑडियो कार्ड के भी कर सकता है। यह वास्तव में गेमिंग अनुभव को बढ़ाने में मदद करता है।

आयरन हेड एक यूएसबी इंटरफेस के साथ संचालित है और इसके अंतर्निहित नियंत्रण के माध्यम से आप वॉल्यूम, म्यूट/अनम्यूट और माइक म्यूट/अनम्यूट को नियंत्रित कर सकते हैं। हालाँकि, उनका उपयोग करने के लिए आपको उन ड्राइवरों को सेट करना पड़ेगा जो इन गेमिंग हेडफ़ोन के साथ दी गई सीडी में हैं। ये Best gaming headphones under 3000 in India हैं।

गुण: 7.1 सराउंड साउंड
म्यूट बटन के साथ माइक और वॉल्यूम के लिए रिमोट कंट्रोल
3 मीटर लंबी केबल
टिकाऊ और लंबे समय तक चलने वाला

दोष: USB हेडफ़ोन

6. Dragonwar Beast G-HS-002 – Best gaming headphones under 3000 in India

यदि आप लंबे समय तक खेलने के शौकीन हैं, तो और यह हेडफोन आपके लिए बेस्ट हो सकते हैं। ड्रैगनवार बीस्ट प्रोफेशनल गेमिंग हेडसेट जी-एचएस-002 विशेष रूप से आपके गेमिंग अनुभव को बेहतर बनाने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। हेडफोन की फ्रीक्वेंसी रिस्पॉन्स 18 हर्ट्ज से 20 000 हर्ट्ज तक है जो बिना किसी समस्या के और साथ ही उच्च ध्वनियों को कैप्चर करने में मदद करता है।

ये हेडफ़ोन हमें वास्तव में स्पष्ट संगीत का आनंद देते हैं। यह गेमिंग हेडफोन आपको आपके ऑल-राउंड गेमिंग के लिए शानदार अनुभव प्रदान करेगा। 30 हर्ट्ज से 12000 हर्ट्ज के बीच फ्रीक्वेंसी के साथ एक वाइब्रेटर सेटेबल वाइब्रेशन मोड है जो आपके गेमिंग या ऑडियो सुनने के अनुभव को सबसे अच्छा बनाता है।

हेडबैंड और कुशनिंग को आपके कंफर्ट को देखते हुए बनाए गया है। ये वायर्ड हेडफ़ोन हैं|

एक कंट्रोल पैनल है जो हेडफोन को काम करने में आपकी मदद कर सकता है। रिमोट आपको वॉल्यूम अप और डाउन, म्यूट, माइक म्यूट जैसे आपके नियमित नियंत्रण विकल्प भी प्रदान करता है।

अन्य गेमिंग हेडफ़ोन की तरह ही एकमात्र नकारात्मक पक्ष यह है कि कनेक्टर प्रकार USB है। कुल मिलाकर Best gaming headphones under 3000 in India है|

गुण: Detachable माइक्रोफोन
म्यूट बटन के साथ माइक और वॉल्यूम के लिए रिमोट कंट्रोल
शानदार साउंड क्वालिटी
वाइब्रेशन सेंसर उपलब्ध

दोष: USB हेडफ़ोन

7. BoAt Rockerz 510 – Best gaming headphones under 3000 in India

BoAt Rockerz-510 प्लास्टिक से बना है, इसलिए यह वजन में हल्का है। इसका वजन लगभग 230 ग्राम है, इसलिए यह उतना भारी नहीं है जितना दिखता है। बोट ने इसे गेमिंग हेडफोन का लुक देने की भी कोशिश की है।

हेडबैंड एडजस्टेबल है और अंदर की तरफ अच्छी क्वालिटी का कुशन शामिल है। इयर पैड्स के लिए यह सॉफ्ट फॉक्स लेदर वास्तव में अच्छा आराम प्रदान करता है। हेडबैंड कभी बाहर नहीं गिरता है और कानों पर इसकी पकड़ अच्छी है।

दायीं ओर के ईयर कप में 4 बटन होते हैं जिनका उपयोग संगीत ट्रैक बदलने और ध्वनि की मात्रा को नियंत्रित करने के लिए किया जा सकता है। यह किसी को कॉल का जवाब देने/अस्वीकार करने या ट्यून प्ले/पॉज करने के लिए भी उपयोग किया जा सकता है। आपको इसे चार्ज करने के लिए एक माइक्रो यूएसबी इंटरफ़ेस मिलेगा। आसानी से क्लिक करने और पहचानने के लिए नियंत्रण बटन काफी बड़े होते हैं।

हैंड्स-फ्री कॉल करने के लिए एक माइक है। कॉल प्राप्त करने के लिए आपको बस दिए गए बटन को दबाना होगा।

यह ब्लूटूथ का उपयोग करता है ताकि आप स्ट्रीमिंग के लिए इसे अपने मोबाइल से भी जोड़ सकें। इसके अतिरिक्त, इसमें एक हेडफोन जैक है, ताकि बैटरी कम होने पर इसे वायर्ड हेडफोन के रूप में भी इस्तेमाल किया जा सके।

BoAt Rockerz 510 लगभग 8 घंटे की बैटरी लाइफ प्रदान करता है जो 3000 रुपये से कम कीमत वाले हेडफोन के लिए किसी शानदार हेडफोन से कम नहीं है। इसे 0-100% पूरी तरह चार्ज होने में लगभग 2 घंटे लगते हैं।

यह एक प्रभावशाली बैटरी जीवन के साथ-साथ अच्छा गेमिंग अनुभव प्रदान करता है। केवल एक चीज जो थोड़ी अच्छी नहीं है वह है बिल्ड क्वालिटी, इसलिए यदि आप अच्छी देखभाल कर सकते हैं तो आपको निश्चित रूप से इन ब्लूटूथ हेडफ़ोन को खरीदना चाहिए।

गुण: वायरलेस गेमिंग हेडफ़ोन
लगभग 8 घंटे बेटरी लाइफ
ओवरहेड ग्रिप अच्छी है जो आसानी से नहीं गिरती
हल्का वजन

दोष: प्लास्टिक बिल्ड
माइक्रोफ़ोन अन्य गेमिंग हेडफ़ोन की तरह अच्छा नहीं है

8. Zebronics Headphone Orion – Best gaming headphones under 3000 in India

यदि आप एक बहुत ही अच्छा गेमिंग अनुभव प्राप्त करने के इच्छुक हैं, तो ज़ेब्रोनिक्स ज़ेब ओरियन गेमिंग हेडफ़ोन आपके लिए सर्वश्रेष्ठ हो सकता है| ये विशेष रूप से आपके गेमिंग अनुभव को बेहतर बनाने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं।

इस हेडसेट में 7.1 सिम्युलेटेड का ऑडियो शामिल है, जो आपके अद्भुत गेमिंग अनुभव के लिए आदर्श है।।

इस हेडसेट का एक और अच्छा पहलू यह है कि ईयर कप में सुंदर लाल, नीले और हरे रंग की एलईडी लाइटें हैं। हेडसेट पर दिया गया कंट्रोलर पैड भी दिया गया है

रंग बदलने वाले एलईडी विकल्पों के अलावा हेडफ़ोन आपको वॉल्यूम अप और डाउन, म्यूट और माइक म्यूट सहित सामान्य नियंत्रण भी प्रदान करता है।

आपके कंफर्ट को ध्यान रखते हुए हेडबैंड और कुशनिंग प्रदान की गई है। इसमें तार की लंबाई 2 मी है, जो पर्याप्त से अधिक है।

मैटेलिक हेडबैंड ईयर कप और साथ ही हेडबैंड लंबे समय तक चलने के लिए पर्याप्त टिकाऊ होते हैं| निःसंदेह ये Best gaming headphones under 3000 in India हैं।

गुण: 7.1 सिम्युलेटेड सराउंड साउंड
शानदार एलईडी लाइट्स
वॉल्यूम, माइक और प्ले पॉज़ के लिए नियमित कंट्रोल फंक्शन
2m लंबाई वाले वायर के साथ
अच्छी गुणवत्ता वाला माइक

दोष: यूएसबी टाइप कनेक्शन
बास(Bass) तुलनात्मक रूप से कम

9. ASUS Cerberus Gaming Headset – Best gaming headphones under 3000 in India

इस हेडफोन को विशेष रूप से आपके गेमिंग अनुभव को बेहतर बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया हैं। 60 मिमी बड़े नियोडिमियम-चुंबक चालक और एक अच्छा इंप्रेशन प्रदान करते हैं। आप इन हैडफ़ोन को गेमिंग के लिए PC के अलावा अन्य गेमिंग कंसोल जैसे PS3 और PS4 पर भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

इसमें एक डुअल-माइक है। रिमूवेबल बूम माइक भी उपलब्ध है जिससे आपको एक अच्छा गेमिंग अनुभव मिले। इन-लाइन माइक ऑन-मूव-चैट के लिए है और आपकी आवश्यकताओं के अनुसार चलने योग्य है।

हेडफोन के बॉक्स में आपको 100 मिमी आकार के कुशन मिलते हैं जो बहुत अच्छे हैं और अद्भुत ध्वनि प्रदान करते हैं।

एक रिमोट कंट्रोल भी है। रिमोट आपको वॉल्यूम अप और डाउन जैसी नियमित सुविधाओं को नियंत्रित करने वाले आपके रूटीन की पूर्ति भी करता है।

1.2 मीटर कनेक्टिंग केबल के साथ 1.3 मीटर एक्सटेंशन है जो वाई-स्प्लिट का उपयोग करता है जो अच्छी पकड़ के लिए अलग हेडफ़ोन और माइक प्लग प्रदान करता है। इसके अतिरिक्त, यह 1 वर्ष की ब्रांड वारंटी के साथ आता है| निःसंदेह ये Best gaming headphones under 3000 in India हैं।

गुण: Detachable और dual माइक्रोफोन
1.2 मीटर कनेक्टिंग केबल
बढ़िया कुशनिंग
1 वर्ष की ब्रांड वारंटी

दोष: माइक्रोफोन थोड़ा नाजुक लगता है|

10. Kotion Each G7000 7.1 Channel USB Wired Headset – Best gaming headphones under 3000 in India

यदि आप एक PC गेमर हैं और एक अच्छा और कीमत में सस्ता हेडफोन ढूंढ रहे हैं तो यह आपके लिए अवश्य बेस्ट हो सकता है। यह इन-वायर्ड हेडसेट एक पावरफुल बिल्ड के साथ शानदार ऑडियो गुणवत्ता प्रदान करता हैं। Kotion g7000 में एक ऐसा माइक भी है जो अन्य हैडसेट की तुलना में काफी अच्छा है।

एलईडी लाइट्स होने की वजह से एक शानदार गेमर अनुभव देते हैं। इन हैडसेट्स पर आपको जो बास(bass) मिलता है वह भी काबिले तारीफ है। एक 50 मिमी सटीक ड्राइवर है जो गेमिंग के दौरान वास्तव में अच्छा ध्वनि आउटपुट प्रदान करता है। आपको बेहतरीन 3D साउंड गेमिंग अनुभव के लिए 7.1 सराउंड साउंड भी मिलता है।

यह हेडफोन थोड़े भारी होते है जिस वजह से इन्हें अधिक घंटों तक नहीं पहना जा सकता है। आपको इन हेडफ़ोन के साथ एक सीडी ड्राइवर मिलता है जिसका उपयोग इन हेडसेट्स की functionalities को इंस्टॉल करने और बदलने के लिए किया जा सकता है।

गुण: वाइब्रेशन के साथ जुड़ा बास (Bass) गेमिंग
टिकाऊ और लंबे समय तक चलने वाला
केबल प्लास्टिक टयूबिंग के साथ
बढ़िया कुशनिंग

दोष: आकार में थोड़ा बड़ा
स्मार्टफ़ोन के साथ नहीं किया जा सकता क्योंकि इसमें केवल USB 3.0. है|

 

हमें उम्मीद है दोस्तों आप को सर्वश्रेष्ठ हेडफोन चुनने के लिए इस आर्टिकल से अवश्य मदद मिली होगी और यदि आपका कोई मित्र या संबंधी भी हेडफोन लेना चाहता है और उसे भी सर्वश्रेष्ठ हेडफोन चुनने में बाधा हो रही हे तो उन्हें यह पोस्ट जरुर शेयर करें ताकि वह भी एक सर्वश्रेष्ठ हेडफोन चुन सके।

यदि आपके मन में पोस्ट से संबंधित कोई प्रश्न या सुझाव है तो आप कमेंट करके पूछ सकते हैं हम रिप्लाई देने की पूरी कोशिश करेंगे|

यदि आप हमसे सोशल मीडिया पर जुड़ना चाहते हैं तो नीचे दिए गए सोशल आइकन पर क्लिक करके वहां जुड़ सकते हैं| साथ ही आप घंटी के आइकन पर क्लिक कर नोटिफिकेशन ऑन कर सकते हैं।

न्यूज़ घाट पर फेसबुक से जुड़ने के लिए यहां दिए लिंक @newsghat पर क्लिक कर फेसबुक पेज लाइक करें। 

Written by newsghat

पांवटा साहिब में घटिया बीज ने बर्बाद कर दी सैंकड़ों बीघा धान की फसल, किसानों ने की कारवाई के मांग…

इस शानदार स्कूटर को न पैट्रोल की जरूरत न इलेक्ट्रिसिटी की, भारत में जल्द लॉन्चिंग की तैयारी…