in

Best tws under 2000 in hindi | बेस्ट Tws कीमत 2000 से कम

Best tws under 2000 in hindi | बेस्ट Tws कीमत 2000 से कम

तकनीकी के हिसाब से चीजें दिन प्रतिदिन बदलती जा रही है। अतः लोगों की मांगों में तेजी से वृद्धि होती जा रही है। आपने तो टाइटल पढ़ लिया होगा, आप समझ गए होंगे, कि आखिर इस कंटेंट में हम आपको क्या बताने वाले हैं, जी हां आज हम बात करेंगे इयरबड्स के बारे में, आज के वर्तमान समय में सिर्फ म्यूजिक सुनने के लिए नहीं बल्कि फोन पर बात करने के लिए भी एयर फोंस का लोग उपयोग करते हैं।

आजकल ऑफलाइन हो या ऑनलाइन TWS (TRUE WIRELESS stereo) आसानी से उपलब्ध हो जाते हैं। TWS को ब्लूटूथ या वायरलेस इयरबड्स बोलते हैं ।
आज हम बताने वाले हैं, वायरलेस ईयर बर्ड्स अंडर 2000 के बारे में।

हाल ही में भारत में कई बड़ी कंपनियों ने अपने एयर बर्ड्स लॉन्च किए जैसे कि रियल मी बोट तथा नॉइस जैसी कंपनियों ने अपनी कीमतों में कटौती करते हुए लॉन्च किया है।

Plot for sale
Plot for sale

एक रिपोर्ट के अनुसार TWS मार्केट में प्रत्येक वर्ष करीब 33 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि होगी।

Redmi earbuds S
Kidzee 02
Kidzee 02

तो सबसे पहले हमारी लिस्ट में आता है रेडमी का earbuds S जोकि काफी अच्छे प्राइस रेंज में आ जाता है इसका प्राइस मात्र 1799 रुपए में आपको देखने को मिल जाता है। अब बात कर लेते हैं इसके साउंड क्वालिटी और फीचर्स के बारे में-

इस एयर बर्ड्स का डिजाइन इन ईयर टाइप का है।
यदि हम इसके ड्राइवर साइज की बात करें तो 7.2 mm का तथा यदि बात करें हम उसके बेस के बारे में तो आपको बेसिक बेस देखने को मिल जाता है। जो कि खास ज्यादा बेस नहीं है लेकिन औसतन आपको देखने को मिल जाएगा प्राइस रेंज के हिसाब से।

Republic Day 01
Republic Day 01

इस इयरफोंस में आपको एक gaming mod दिया जाता है यदि आप गेमिंग करना चाहते हैं तो आप तो आपके लिए काफी अच्छा रहेगा।

यदि हम इसकी बैटरी बैकअप की बात करें तो एक बार चार्ज करने पर यह इयरबड्स करीब 4 घंटे का बैकअप देते हैं।

इसमें आपको माइक्रो यूएसबी चार्जिंग पोर्ट मिल जाता है । इसके साथ साथ आपको फिजिकल बटन देखने को मिल जाते हैं , जी हां इसमें टच बटन नहीं दिए हैं इस इयरबड्स में आपको वॉल्यूम बटन देखने को नहीं मिलेंगे इसलिए आपको फोन से वॉल्यूम को घटाना बढ़ाना पड़ेगा। |

Noise shots Neo earpods

Noise Shots neo एयर बर्ड्स का डिजाइन काफी अच्छा लगा व देखने में काफी अच्छे लगते हैं, पहनने मैं भी काफी हल्के हैं।, जब आप इन्हें पहनेंगे तो काफी कंफर्टेबल फील करेंगे।।

Sound quality

यदि साउंड क्वालिटी की बात करें तो इसमें आपको काफी बेहतरीन क्वालिटी मिल जाएगी इसमें जो bass और हाई फ्रिकवेंसी है वह काफी बैलेंस है जो लोग बहुत ज्यादा बेस सुनते हैं उनके लिए यह एयर बर्ड्स शायद ठीक ना हो लेकिन मैं अपनी बात करूं मेरा एक्सपीरियंस रहा है कि यह ईयर fones काफी बेहतरीन क्वालिटी में बेस निकलता है एक फील वाला बेस आता है इसमें लेकिन बहुत ज्यादा नहीं।।

एमएसके प्लेबैक टाइम की बात करूं तो एक बार आप इसको फुल चार्ज करते हैं तो 6 घंटे का प्लेबैक टाइम देते हैं यदि हम इसकी प्राइस की बात करूं तो यह काफी अच्छी प्राइस में आ जाता है। यह मात्र 1999 रुपए में देखने को मिल जाता है।

इसमें आपको माइक्रो चार्जिंग पोर्ट देखने को मिलेगा और यदि माइक की क्वालिटी की बात करूं तो एवरेज है।

Opinion

यदि मैं आपको अपना एक्सपीरियंस बताओ तो 1999 रुपए में इसकी साउंड क्वालिटी काफी गजब की है तथा प्लेबैक टाइम भी काफी अच्छा देखने को मिलता है ।

Oppo enco W11

Oppo enco W11 की कीमत 1999 रुपए है एयरफोन काफी शानदार है और यह बेस क्वालिटी के लिए जाना जाता है ।

quality and features

यह h एअरबड्स इन ईयर टाइप स्टाइल की है इनके बर्ड्स में सिंगल touch पर डबल टैप तथा ट्रिपल touch और टच एंड होल्ड कंट्रोल बटन भी दिए हैं । इसमें आपको 8mm डायनामिक ड्राइवर मिल जाते हैं इस इयरबड्स में आपको एक deep बेस देखने को मिलता है । जिसके साथ AAC ऑडियो को भी सपोर्ट करता है तथा इसमें आपको ip55 सेफ्टी वेटिंग में मिलती है। जोकि इयरबड्स को पानी व धूल जैसे तत्वों से बचाती हैं।

इसमें आप एक कंट्रोल के साथ गाना तो चला सकते हैं। तथा pouse कर सकते हैं इसके साथ आप ट्रक चलाते समय इसकी भी कर सकते हैं।

इन एयर बर्ड्स की एक खास बात कि आप इसमें आने वाली कॉल का उत्तर में दे व नकार सकते हैं यदि हम बैटरी बैकअप की बात करें तो यह 5 घंटे चार्ज करने पर 20 घंटे का बैटरी बैकअप देखने को मिल जाता है।

ओप्पो पीएमसीओ w11 इयरबड्स में 5 मिनट चार्जिंग में 1 घंटे तक बैटरी बैकअप देखने को मिल जाता है।

इसमें आपको एक और अच्छा फीचर देखने को मिल जाता है जो कि आप वॉइस असिस्टेंट को चला सकते हैं।
इसमें आपको सी टाइप चार्जिंग पोर्ट देखने को मिलेगा।

 

यह ईयर स्पोर्ट्स पूरी तरीके से प्लास्टिक से डिजाइन किया जाता है जो कि काफी लाइट वेट देखने को मिलता है इसकी मजबूती एक प्रीमियम क्वालिटी की है

यदि बात करेंगे इसकी चार्जिंग केस की तो तो इसका चार्जिंग केस तीन रंगों में देखने को मिल जाता है जिसमें पहला सबसे अच्छा कलर ब्लैक है दूसरा ब्लू तथा तीसरा रेड देखने को मिलता है इस चार्जिंग केस के ऊपर एक वाइट कलर में व्हाट की ब्रांडिंग दी गई है तथा इसके साथ इस पर टैग लाइन भी देखने को मिल जाती है जिस पर इंग्लिश में लिखा है प्लग इन to निरवाना ।

इस एअरबड्स में आपको चार्जिंग नोटिफिकेशन लाइट देखने को मिलेगी जिससे पता चलेगा। कि यह एयर बर्ड्स कितना चार्ज हुआ है, तथा इसके साथ सी टाइप चार्जिंग पोर्ट देखने को मिल जाता है।

इस ईयर बर्ड्स का डिजाइन क्लासिकल ऑफ प्रीमियम तरीके से किया गया जो कि पैसे के हिसाब से काफी अच्छा लुक देता है इसमें आप दोनों एअरबड्स में माइक्रोफोन देखने को मिल जाता है। जो कि इस एयर बर्ड्स खास बात है।

उसमें आपको टच कंट्रोल दिया गया है जिससे आप वॉल्यूम को अप या डाउन कर सकते हैं। इसके साथ ही म्यूजिक को पाऊज व कंट्रोल कर सकते हैं। बाकी ईयर बडस के तुलना में यह काफी अच्छा और बेहतरीन क्वालिटी का है जितने भी मैंने ऊपर इयरबड्स के बारे में बताया है उनमें आपको कोई बटन व टच नहीं देखने को मिलेगा । सबसे अच्छी बात किस ईयर बर्ड्स यह है, कि पानी तथा डस्ट से सिक्योर रहेगा।

इसमें आपको 3 घंटे का लगातार म्यूजिक प्लेबैक टाइम मिल जाता है तथा यह कानों के लिए काफी कंफर्टेबल है। इसमें आपको कुछ अलग से ईयरटिप्स देखने को मिल जाति हैं।

इसमें आपको 7 mm के डायनेमिक ड्राइवर देखने को मिल जाता है, जोकि बेस इसकी क्वालिटी को बेहतर बनाते हैं। जो की कीमत के हिसाब से बेस आर्थिक काफी अच्छी देखने को मिलती है।

Bot airdropes 441 true wireless earbuds

इस एयर बर्ड्स की प्राइस के बारे में बात करूं तो या मात्र 2000 से 499 महंगा है। यानी कि 2499 पर लेकिन इस एयर बर्ड्स की क्वालिटी बाकियों से अच्छी है।

एयर बर्ड्स वाटर प्रूफ है इसके साथ ही ipx6 का इस्तेमाल में लाया जा सकता है क्योंकि एयर बर्ड्स को वाटर से सुरक्षा प्रदान करता है।

इन एयर बर्ड्स में आप आने वाली इनकमिंग कॉल को एक्सेप्ट या रिजेक्ट कर सकते हैं। प्राइस रेंज के हिसाब से इसमें थोड़ी सी एक कमी नजर आई जोकि आप को इसमें वॉल्यूम कम करने का ऑप्शन नहीं मिलता है। वॉल्यूम को कम करने के लिए आपको फोन का इस्तेमाल करना होगा।

इस ईयर बर्ड्स को एक बार चार्ज करने से लगातार 3 घंटे तक का प्लेबैक टाइम मिल जाता है। इसमें आपको बेस की क्वालिटी काफी ज्यादा देखने को मिलेगी। इसका बैटरी बैकअप बहुत ज्यादा कम व बहुत ज्यादा भी नहीं है। यानी कि बैटरी बैकअप औसतन देखने को मिलेगा।

इसमें आपको यूएसबी टाइप सी पोर्ट चार्जिंग देखने को मिल जाएगी। फीचर्स के हिसाब से इसका प्राइस रेंज थोड़ा सा महंगा है।

इसमें आपको 6mm का डायमीटर ड्राइवर देखने को मिल जाता है। जोकि बेस्ट क्वालिटी अच्छी करने में मदद करता है।

realme Buds Q Bluetooth Headset

Realme buds Q को 25 जून 2020 को भारत लॉन्च किया गया था। एयर बर्ड्स वायरलेस है, तथा सबसे पहले यह अमेज़न की ऑफिशियल वेबसाइट पर लॉन्च किया गया था। इसके बाद यह फ्लिपकार्ट पर आया।

Realme buds Q की कीमत मात्र 1999 रुपए है। तथा यह आपको ब्लैक पीला और सफेद तीन रंगों में देखने को मिल जाता है।

इसमें आपको 10mm डायनामिक ड्राइवर देखने को मिल जाते हैं, तथा इसके साथ-साथ आपको टच कंट्रोल देखने को मिल जाता है। जिससे आप वॉल्यूम को आप या डाउन कर सकते हैं तथा आने वाली कॉल को एक्सेप्ट या रिजेक्ट कर सकते हैं।

यदि हम इसकी बैटरी की बात करें, तो एक बार चार्ज करने पर या लगा था साडे 4 घंटे प्लेबैक टाइम देता है। और चार्जिंग केस के साथ या 20 घंटे का प्ले बैक टाइम देखने को मिल जाता है।

यदि हम इसके उपर जन की बात करें तो इसका वजन करीब 3.6 ग्राम है जो काफी लाइटवेट है। जिससे आप के कानों के लिए काफी आरामदायक साबित हो सकता है। यह चार्जर के साथ में इसका वजन 35.3 ग्राम है।

under 3000 earbuds in hindi

वायरलेस एयर फोंस में कंपनियों द्वारा काफी कटौती की गई है भारत में वर्तमान समय में 3000₹ से कम में 7 ईयर बर्ड्स शामिल हैं।

One plus buds Z

वनप्लस बर्ड्स जेड उन लोगों के लिए बनाया गया है। जिनका बजट थोड़ा सा टाइट है यानी यह बर्ड्स ₹3000 से कम में देखने को मिल जाता है, तथा इसका बैटरी बैकअप काफी अच्छा देखने को मिलेगा।

यदि मैं अपने अनुभव की बात करूं तो oneplus buds Z ने मुझे काफी प्रभावित किया क्योंकि एक जेबीएल और वनप्लस कंपनी से तुलना की जा सकती है।

इसमें आपको ब्लूटूथ 5.0 के साथ मिल जाता है तथा इसकी conctivity 10 मीटर तक है। इसमें आपको डायनेमिक ड्राइवर मिल जाते हैं, जो बेस को बूस्ट करने की पावर बढ़ाते हैं। इसका एक खास फीचर्स इसको अच्छा बनाता है जो कि डॉल्बी एटमॉस द्वारा चलाया जा सकता है, इसके साथ ही पैनोरमिक साउंड सपोर्ट के साथ देखने को मिलता है।

इस ईयर buds की साउंड क्वालिटी बाकी ईयर बर्ड्स से अलग करती है, किसकी साउंड क्वालिटी काफी दमदार है।

यदि उसकी बैटरी की बात करें, तो या एक बार चार्ज करने पर लगभग 4 घंटे का प्ले बैक टाइम मिलता है, जो कि काफी शानदार है।

वनप्लस इस इयरबड्स में डबल टाइप बटन देता है, जिससे आप वॉल्यूम को कंट्रोल कर सकते हैं। तथा यह ip55 रेटिंग देखने को मिल जाती है जोकि ऑन बोर्ड में लाता है जो एक सेगमेंट में दुर्लभ है।

यदि हम बात करें इसकी कीमत की तो यह मात्र 2999 रुपए में ऐमेज़ॉन की ऑफिशियल वेबसाइट पर या फिर आप 1 प्लस की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर खरीद कर सकते हैं।

Wings fantom TWS earbuds

यह एअरबड्स स्पेशल गेम खेलने वालों के लिए बनाया गया है शायद अंडर 3000 में ऐसा एयर बर्ड्स देखने को मिले। इयरबड्स में एक बेहतर डिजाइन के कारण और अच्छा लुक देता है।

यदि बात करें मिस्त्री बैटरी बैकअप की तो यह एक बार चार्ज करने पर करीब 8 घंटे का प्लेबैक टाइम देता है। यह एअरबड्स केस के साथ में 20 घंटे का प्लेबैक का टाइम देता है।

यहां 10mm टाइटेनियम ड्राइवर के साथ देखने को मिल जाते हैं। इस एअरबड्स की एक खास बात कि यह टच बटन व टाइप बटन दोनों के साथ देखने को मिल जाते हैं।

यह चार्जिंग के साथ लाइट भी उत्सर्जित करता है इसमें कंपनी का कहना है, कि यदि आप वीडियो या गेम खेलते हैं दोनों की आवाज अलग-अलग सुनाई देगी।

Best earbuds under 1500

जिनका बजट थोड़ा सा टाइट है, उनके लिए यह इयरबड्स काफी बेहतर साबित हो सकते हैं। इसमें मेरे द्वारा चुने गए 1500 रुपए से कम में जितने भी अच्छे एअरबड्स आते हैं। उनको मैं एक-एक करके डिटेल में उनके फीचर्स तथा उनके प्राइस के बारे में बताने वाला हूं।

जैसा कि वर्तमान समय में नई नई तकनीकों से लैस बाजारों में एयर बर्ड्स आने लगे जैसे कि वाटर प्रूफ धोनी की गुणवत्ता बेस क्वालिटी तथा हल्का होना।

Under 1500

Boult audio airbass FX1

बोल्ट ऑडियो एयरबॉस FX1 कीमत मात्र 1499 रुपए है, लेकिन इसकी कीमत के अनुसार इसकी डिजाइन क्वालिटी स्टाइलिश काफी अच्छा एयर बर्ड्स है, तथा अलग-अलग रंगों में देखने को मिल जाता है। जैसे कि सफेद काले तथा नीले रंगों में उपलब्ध है।

यदि हम इसके वजन की बात करें तो यह मात्र 90 ग्राम का है, और यह कानों में बिल्कुल फिट बैठता है। इसको लगातार लगाने से कानों में दर्द व भारीपन जैसी समस्या नहीं होती है।

यदि हम इसकी बैटरी बैकअप की बात करें, तो यह एक बार चार्ज करने पर करीब 8 घंटे से अधिक का प्लेबैक टाइम देता है। इसके केस की साथ यह एयर बर्ड्स करीब 33 घंटे का प्लेबैक टाइम देते हैं।

इसकी एक और खास विशेषता है कि यह ipx5 वाटर प्रूफ है । यानी कि यह ईयर पोडस पानी में जाने से खराब नहीं होगा।

यह ईयर बर्ड्स बाहरी खराब आवाज को निष्क्रिय करता है तथा सुविधानुसार कानों को म्यूजिक प्रोवाइड करता है।

इस प्राइस रेंज आपको टच कनेक्टिविटी देखने को मिल जाती है, जी हां इतने कम प्राइस में यह फीचर्स मिलना काफी मुश्किल होता है। इसमें आप टच बटन से एयरपोडस को कंट्रोल कर सकते हैं।

Boat airdops 171

बोट ने दो-तीन सालों में एयर फोन सुबह ब्लूटूथ स्पीकर काफी अच्छा नाम कमाया है। क्योंकि जैसे इंडिया में जिओ नेटवर्क ने लॉन्च करते हुए सभी कंपनियों के वैल्यू घट गई। उसी उसी तरीके से बोट ने भी भारत में काफी अच्छा नाम कमाया है। इसकी वजह से ब्लूटूथ और एयर फोनों की कीमतों में काफी गिरावट गिरावट आई है।

एयरपोडस 171 अलग-अलग रंगों में उपलब्ध है इसके कुल चार रंग है, जो कि चारों रंग अलग-अलग कीमतों पर मिलते हैं। लेकिन मैं नीले रंग की बात कर रहा हूं, जिसका प्राइस मात्र 1500₹ है।

ब्लूटूथ कनेक्टिविटी 5.0 में उपलब्ध है, जोकि 10 मीटर तक किसी डिवाइस को कनेक्ट कर सकता है।

यह अलग-अलग रंगों के साथ काफी बेहतरीन लुक देता है। और काम में लगाने पर काफी हल्का और अच्छा फील आता है।

यदि हम इसकी साउंड क्वालिटी की बात करें तो इस का डीप बेस काफी आंनद मय है।

यह ईयर बर्ड्स ipx4 टेक्नोलॉजी से लैस जिसकी वजह से हल्की बारिश बारिश में भी इसको सुन सकते हैं।

यदि इसकी बैटरी की बात करें तो एक बार चार्ज करने पर यह 3 घंटे तक का प्लेबैक टाइम देता है, और चार्जिंग केस के साथ यह 11 से 14 घंटे तक प्ले बैक टाइम देता है।

अब हम इसके वजन की बात कर लेते हैं, यह एयरपोड्स मात्र 50 ग्राम का है। जो कि काफी हल्का वेट है।

Mivi doupods m40

मीवी कंपनी ने हाल ही के कुछ महीनों में काफी तरक्की की है, और नाम कमाया है। इसने जल्द ही में एक मीवी m40 बर्ड्स 3 रंगों में लॉन्च किया है, तीनों रंगों के अलग-अलग प्राइस हैं।

हम बात कर रहे हैं, काले वाले मीवी m40 की जिसकी कीमत मात्र 1500 रुपए है। बाकी के दो रंग 1799 रुपए में उपलब्ध है।

इस ईयर बड्स में टच कंट्रोल बटन देखने को मिल जाते हैं। जिससे आप गानों को बैक तथा नेक्स्ट कर सकते हैं। इसके साथ आने वाली इनकमिंग कॉल को एक्सेप्ट या रिजेक्ट कर सकते हैं।

यदि बात करें इसकी बैटरी बैकअप की तो यह एक बार चार्ज करने पर 6 घंटे तक प्लेबैक टाइम देता है। तथा इसके चार्जिंग केस के साथ यह 18 घंटे तक बढ़ जाता है। इस ईयर बर्ड्स के चार्जिंग केस बर्ड्स को बाकियों से 3 गुना ज्यादा तेज चार्ज करता है।

यह ईयर बर्ड्स ipx4 से लैस वाटर प्रूफ है, जो कि बारिश में आप इसका यूज कर सकते हैं।

यदि हम इसके वजन की बात करें तो इसका वजन करीब 159 ग्राम है, इसके साथ ही यह अलग-अलग रंगों में प्रीमियम लुक देता है।

आपके प्रश्न के अनुसार हमने यह लेख लिखा है जिसमें आपने पूछा था कि under 1500 earpods in hindi , Tws earpods under 2000 , Tws earpods under 3000 जैसे प्रश्न पूछे थे।

मुझे लगता है कि आप लोगों को ईयर बड्स के बारे में उत्तर मिल गया होगा । यदि हमारा लेख पसंद आया हो तो आप अपने दोस्तों के साथ व्हाट्सएप व फेसबुक पर शेयर करे, ताकि उन्हें भी इसके बारे में पता चल सके। ऐसे ही इंटरस्टिंग लेख के लिये आप हमारी वेबसाइट को visit करें।

धन्यवाद

न्यूज़ घाट पर फेसबुक से जुड़ने के लिए यहां दिए लिंक @newsghat पर क्लिक कर फेसबुक पेज लाइक करें। 

Written by newsghat

कारगिल विजय दिवस के मौके पर पांवटा साहिब में नये अमर जवान स्मारक का अनावरण

प्रेम प्रसंग : पहले प्रेमी के कहने पर छोड़ा पति का घर, फिर प्रेमी ने किया ऐसा कि….